fbpx

Shubman Gill’s Replacement Yashasvi Jaiswal:अजित अगरकर ने शुभमन गिल का रिप्लेसमेंट ढूंढ लिया, 21 साल की उम्र में मार्ता है स्टेडियम के बार छक्के

Shubman Gill’s Replacement Yashasvi Jaiswal:अजित अगरकर ने शुभमन गिल का रिप्लेसमेंट ढूंढ लिया, 21 साल की उम्र में मार्ता है स्टेडियम के बार छक्के

Yashasvi Jaiswal Shubhamn Gill’s Replacement:

भारतीय क्रिकेट टीम को इस समय पूरी दुनिया का राजा कहा जा सकता है। क्योंकि आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) नंबर एक पर अपनी बादशाहत को बरकरार रखा है।

इसमें टीम इंडिया (Team India) के तमाम खिलाड़ियों का पूरा-पूरा योगदान रहा है। हालांकि इस बीच कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम से ड्रॉप भी हुए हैं।

लेकिन अब खबरें यही आ रही है कि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर टीम इंडिया (Team India) को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस हैं और हर तरह का बैकअप लेकर चलना चाहते हैं।

अगरकर ने खोज लिया Shubman Gill का रिप्लेसमेंट Yashasvi Jaiswal

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर अब टीम इंडिया (Team India) को लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं रखना चाहते हैं हाल ही में डेंगू के कारण शुभमन गिल (Shubman Gill) वर्ल्ड कप के दोनों मैचों से ड्रॉप रहे हैं।

ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर अजीत अगरकर ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को तैयार करने का इरादा कर लिया है। हालांकि इस खबर की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन काफी हद तक संभावना इसी की जताई जा रही है।

आपको बताते चलें कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने हाल ही में आयोजित हुए एशियाई गेम्स के क्वार्टर फाइनल मैच में टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक दिख रही नेपाल की टीम के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी काबिलियत को पेश किया।

इसके अलावा आईपीएल 2023 में भी उन्होंने 600 से ज्यादा रन बनाकर इतिहास रच दिया। इसके बाद टीम इंडिया (Team India) के लिए जब उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला, तो उन्होंने डेब्यू मैच में भी शतक लगाकर हुंकार भरी थी।

Yashasvi Jaiswal का क्रिकेट करियर

गौरतलब है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) की सेहत में तेजी से सुधार आ रहा है। यदि इस दौरन वह ठीक नहीं होते हैं, तो उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट के तौर पर निश्चित रूप से यशस्वी जायसवाल को ही मौका मिलने वाला है।

वहीं यशस्वी जायसवाल के यदि क्रिकेट करियर की बात करें तो अब तक खेल दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 266 रन बनाए हैं। इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) के लिए लिए 08 T20 मैच मैच में उनके नाम 232 रन भी हैं।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के यदि आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 37 मुकाबलों में कुल 1172 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शानदार शतक और 08 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।

हालांकि उन्होंने अभी तक वनडे फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है। यदि वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) के लिए उन्हें खेलने का मौका मिलता है, तो यह उनका पहला पहले वनडे सीरीज हो सकती है।

Shubman Gill को रिप्लेस करेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में एक से बढ़कर एक धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले हैं। सभी टीमों ने एक-एक मैच खेल लिया है। भारत की अगर बात करें तो उन्होंने अपने पहले मैच में जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलिया जैसी चैंपियन टीम को मात दी।

हालांकि जब ये टूर्नामेंट शुरु हुआ था तो उन्हें शुरुआत में ही झटका लगा था। ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को डेंगू के चलते तेज बुखार हुआ और वह पहले मैच से बाहर हो गए।

बीते दिन प्लेटलेट्स कम होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। ऐसा कहा जा रहा है कि वह आगामी दो मैचों से टीम से बाहर रहेंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम प्रबंधन यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) को बैकअप के तौर पर स्क्वॉड में शामिल कर सकती है।

शानदार अंदाज में किया था अंतराष्ट्रीय करियर का आगाज़

यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर की शुरुआत इसी साल की थी। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने का उन्हें इनाम मिला और वेस्टइंडीज टेस्ट टीम में उन्हें मौका दिया गया।

अपने पहले ही मैच में यशस्वी ने शतक ठोका था और पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया था। उन्होंने दो टेस्ट में 266 रन ठोके थे। इसके बाद उन्हें आयरलैंड दौरे पर भी मौका दिया गया जहां उन्होंने फिफ्टी ठोकी।

उनकी प्रतिभा को देखते हुए चयनकर्ताओं ने इस 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी को एशियन गेम्स में भी अवसर प्रदान किया। यशस्वी ने उन्हें यहां भी निराश नहीं किया और नेपाल के खिलाफ शानदार शतक ठोका।

ऐसे में उन्हें अगर शुभमन गिल (Shubman Gill) की जगह वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल किया जाता है, तो यह खराब निर्णय नहीं होगा।

ये भी पढ़ें :

Ravi Dubey In His Hometown For Pitrronpuja: रवि दुबे ने फोटो शेयर किया ‘हम आज जो भी हैं वो अपने पित्रों की वजह से ही हैं’, होमटाउन देवरिया जाकर पित्रों की पूजा की

Rinku Dhawan Take Part In Bigg Boss 17:इस एक्ट्रेस ने एक रोल के लिए अपना सिर तक मुंडवा दिया, फिर पति की बनी बहन, अब रियलिटी शो जितने के लिए क्या करेगी

Related articles