fbpx

सब उसे बाहर निकालने की बात करते हैं, मुझे उस टीम से डर लगता है जिसमें वो होगा- पोंटिंग

Editor Editor
Editor Editor
4 Min Read

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम प्रबंधन से टी 20 विश्व कप के लिए विराट कोहली के साथ रहने का आग्रह किया है। पंटर चाहते हैं बड़ा नाम टीम इंडिया में हो। कोहली वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक दशक तक गेंदबाजों को डराया है लेकिन वे फिलहाल गेंदबाजों के आसान शिकार साबित हुए हैं। उनका खेल प्रभावित हुआ है लेकिन अभी भी वह अपने नाम के दम पर टीम और क्रिकेट में टिके में टिके हुए हैं। सबको यकीन है एक रोज पुराना कोहली वापस लौट आएगा।

114

पोंटिंग ने टीम प्रबंधन से टूर्नामेंट के लिए स्टार बल्लेबाज का समर्थन करने का आग्रह किया है। ICC रिव्यू पर बोलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई महान कप्तान ने कहा कि कोहली अभी भी टीम के लिए एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं और एक विपक्षी खिलाड़ी के रूप में, वह उस भारतीय टीम से खेलने से डरेंगे, जिसमें बल्लेबाजी करने कोहली जैसा खिलाड़ी मौजूद हो।

115

मैंने देखा, हर महान खिलाड़ी इस दौर से गुजरा “मुझे लगता है कि अगर मैं एक विपक्षी कप्तान या एक विपक्षी खिलाड़ी होता, तो मुझे ऐसी भारतीय टीम से खेलने का डर होता, जिसमें विराट कोहली हों। मुझे पता है कि उनके लिए पिछला समय चुनौतीपूर्ण और मुश्किल रहा है।” पोंटिंग ने कहा, “लेकिन हर महान खिलाड़ी जिसे मैंने इस खेल में देखा है, वह किसी न किसी स्तर पर इससे गुजरा है, चाहे वह बल्लेबाज हो या गेंदबाज, वे सभी इससे गुजरे हैं। और किसी भी तरह, सर्वश्रेष्ठ (खिलाड़ी) वापसी का एक तरीका ढूंढते हैं। और विराट के साथ भी ऐसा ही है।”

113

एक सूरत में विराट के लिए दरवाजा बंद हो जाएगा पोंटिंग ने यह भी कहा कि अगर भारत टीम से स्टार बल्लेबाज को बाहर करने का फैसला करता है, तो विराट के लिए कोई रास्ता नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा, “यदि आप विराट को विश्व कप से बाहर छोड़ देते हैं, और कोई आता है और अच्छा करता है, तो विराट के लिए टीम में वापस आना मुश्किल होगा।” “अगर मैं भारत की जगह होता, तो मैं कोहली के साथ आगे बढ़ता रहता, क्योंकि मैं जानता हूं। वह सबसे बेहतर हो सकता है। इसलिए मुझे लगता है कि अगर मैं एक कप्तान होता तो जितना संभव हो उतना सहज महसूस करने के लिए माहौल बनाता।”

टॉप ऑर्डर में कोहली के लिए एक स्थान खोजें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारतीय चयनकर्ताओं को सलाह दी कि वे टॉप ऑर्डर में कोहली के लिए एक स्थान खोजें। पंटर ने कहा कि कोहली को शुरू में खिलाना अहम है ताकि प्रतियोगिता का अंत आते-आते वे रनों की टॉप फॉर्म में हों। ऐसा नहीं होगा कि आप उसको प्रतियोगिता के बीच में ना लें और फिर अंत में खिलाने का सोचें। पोंटिंग ने कहा, “आपको टूर्नामेंट में अपने तरीके से काम करने की जरूरत है, अ कुछ रन बनाने होंगे और कुछ आत्मविश्वास हासिल करना होगा और फिर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा।”

Share This Article