जब करीना कपूर की ‘इकलौती बहन’ को पड़े थे कई थप्पड़, जानिए कपूर खानदान की दर्दभरी दास्ताँ !

जब करीना कपूर की ‘इकलौती बहन’ को पड़े थे कई थप्पड़, जानिए कपूर खानदान की दर्दभरी दास्ताँ !

बॉलीवुड की बहुत ही प्रसिद्ध अभिनेत्री करीना कपूर की बड़ी बहन को कौन नहीं जनता है।  करिश्मा कपूर एक समय था जब वह करिश्मा कपूर बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थी। इन्होंने अपनी सुपर हिट फिल्मों से दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

फिल्मों में इन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान , शाहरुख खान, आमिर खान, गोविंदा आदि जैसे कलाकारों के साथ अभिनय किया और इनकी फिल्में काफी हद तक सुपरहिट रही। लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ प्रोफेशनल लाइफ से काफी अलग थी।

जहां करिश्मा कपूर ने फिल्म जगत में खूब नाम कमाया वहीं निजी जिंदगी उनकी विवादों से घिरी हुई रही। करिश्मा कपूर की शादी सन 2006 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ हुई थी। शादी बाद दोनों के बीच खटपट होने के कारण उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई हालांकि उनके दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा होने के बावजूद भी सन् 2006 में उनका तलाक हो गया। इसी के चलते करिश्मा कपूर ने कई बार अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई ऐसे राज खोले।

ऐसे शुरू हुआ करियर:करिश्मा कपूर, कपूर खानदान से हैं। इनका जन्म मुंबई में 25 जून सन् 1974 में हुआ था। सन 1991 में इन्होंने अपनी बॉलीवुड में एंट्री दी थी। सन् 1991 में मात्र 17 वर्ष की उम्र में उन्होंने पहली फिल्म ,’प्रेम कैदी’ से अपने अभिनय की शुरुआत करी थी । इसके पश्चात उन्होंने सन् 1992 में जिगर, 1993 में अनाड़ी तथा 1994 में राजा बाबू, सुहाग ,गोपी किशन आदि फिल्में करी। इनकी एक के बाद एक फिल्म सुपरहिट रही इन्हीं सुपरहिट फिल्मों के कारण करिश्मा कपूर टॉप अभिनेत्रियों में से एक रही ।

संजय से लिया तलाक :जैसा कि हमने आपको बताया करिश्मा कपूर दिल्ली के मशहूर बिजनेसमैन के साथ के शादी के बंधन में बंध गई थी उसके 2 साल पश्चात उनके घर एक बेटी का जन्म हुआ। फिर उसके पश्चात 2010 में फिर उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। इसके बाद दोनों में आपसी मनमुटाव के चलते छोटे-छोटे लड़ाई झगड़े बड़े-बड़े विवादों में परिवर्तन होने लगे और बात तलाक तक आ गई उनका फिर तलाक हो गया था। अब उनकी बेटी तकरीबन 17 वर्ष और बेटा 12 वर्ष का है वह अपने बच्चों के साथ ही रहती हैं।

करिश्मा को थप्पड़:करिश्मा कपूर ने अपनी सास पर भी बेहद ही  गंभीर आरोप लगाए थे। करिश्मा कपूर का आरोप था कि संजय उन पर नजर रखते थे और उनकी जासूसी करते थे। बात तो तब हद से ज्यादा बिगड़ गई जब करिश्मा कपूर की सास ने उनको एक ड्रेस गिफ्ट की थी। प्रेग्रेंट होने की कारण वह ड्रेस करिश्मा को ठीक से फिट नहीं आ सकी थी। तब संजय ने अपनी मां से करिश्मा को जोरदार थप्पड़ मारने को कहा था। इन सबके अलावा भी करिश्मा कपूर ने संजय पर कई और बेहद ही गंभीर आरोप लगाए थे।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *