fbpx

हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर वसीम जाफर ने उठाए सवाल, पहली हार के बाद दे दिया ये सुझाव!

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

रांची में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से मात दे दी है। इसी के साथ मेहमान टीम को इस दौरे की पहली जीत मिली है। तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 176 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे, जिसके बाद भारत को 177 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना पाई।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठा दिए हैं। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में जिस तरह से अपने टीम के खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया उससे भी जाफर काफी खफा नजर आए। वसीम जाफर के मुताबिक हार्दिक पांड्या अपने गेंदबाजों को और बेहतर तरीके से प्रयोग कर सकते थे।

वसीम जाफर ने क्या कहा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “भारतीय टीम दीपक हूडा से दो ओवर और गेंदबाजी करवा सकती थी, क्योंकि बाकी स्पिनर्स को इस विकेट पर टर्न मिल रहा था। यहां तक कुलदीप यादव ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और वॉशिंगटन सुंदर ने भी बेहतरीन काम किया। दोनों ही टीमों की तरफ से स्पिनर्स ने काफी बेहतरीन काम किया। इसलिए भारतीय टीम को चाहिए था कि वो एक और स्पिनर का प्रयोग करते।”


इसके साथ ही भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने हार्दिक पांड्या को एक राय दी है की अगर उमरान मलिक और शिवम मावी का पूरा प्रयोग नहीं किया जाना है तो उनकी जगह आप एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिला सकते है। उन्होंने कहा, “अगर आप उमरान से एक ही ओवर करवाने वाले हो और मावी से दो ओवर करवाने वाले हो तो इससे अच्छा है की आप उनकी जगह एक अतिरिक्त बल्लेबाज को मैच में खिलवा सकते हो। यह आपके लिए और टीम इंडिया के लिए बेहतर विकल्प भी है

Share This Article