हॉलीवुड इंडस्ट्रीज के ये 5 सेलिब्रिटीज कर चुके हैं बॉलीवुड फिल्मों में काम

हॉलीवुड इंडस्ट्रीज के ये 5 सेलिब्रिटीज कर चुके हैं बॉलीवुड फिल्मों में काम

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है,जहां पर हर देश के लोग काम करके अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। वैसे तो कई सारे देश की अभिनेता और अभिनेत्रियों ने यहां एक्टिंग करके खूब पहचान हासिल की है, लेकिन यह बहुत कम देखने को मिलता है।

जब किसी इंडस्ट्री का बहुत ही ज्यादा नामी चेहरा बॉलीवुड की मूवी में काम करें। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने उन सभी हॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काम किया हुआ है:

एस स्टोलेन
स्टोलेन को हॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बेहतरीन अभिनेता माना जाता है। इन्होंने कई सारी हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करके खूब पहचान हासिल की है। इनकी रैंबो फिल्म आज भी लोगों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद की जाती है। इनके शुरुआती करियर की रॉकी फिल्म ने तो आग ही लगा दी थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कमबख्त इश्क में एस स्टोलेन द्वारा कैमियो रोल किया गया था, जिसमें वह एंड टाइम पर आकर करीना कपूर को गुंडों से बचाते हैं।

क्लाइव स्टैंडन
क्लाइव स्टैंडर्ड को हॉलीवुड का सबसे बेहतरीन अभिनेता कहा जाता है। इन्होंने वाइकिंग वेब सीरीज में रोलो का किरदार निभा कर खूब लोकप्रियता हासिल की थी।

इन्होंने वाइकिंग्स के लिए अपना पूरी तरह से लुक ट्रांसफार्म कर लिया था, क्योंकि यह अपने शुरुआती फिल्मी करियर के शुरुआती दिनों में काफी स्किनी थे वहीं वाइकिंग्स वेब सीरीज के लिए उन्होंने काफी ज्यादा वेट पुट किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्लाइव स्टैंडन नमस्ते लंदन फिल्म में एक नेगेटिव रोल के लिए देखे गए थे, जो कि कैटरीना कैफ से शादी करना चाहते थे।

क्रिस्टोफर डंकन
बॉलीवुड की सबसे विवादित फिल्म कही जाने वाली माई नेम इज खान में क्रिस्टोफर डंकन द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति का किरदार निभाया गया था,जो कि फिल्म के अंत में वन शाहरुख खान की तारीफ में यह डायलॉग बोलते है।

यस यू आर अ खान एंड यू आर नॉट ए टेरेरिस्ट, फिर क्या था इस फिल्म के इस डायलॉग के लिए काफी ज्यादा बवाल मचा था और कई सारे मीडिया चैनलों ने आतंकवादी संगठनों में खान सरनेम वाले आतंकवादियों की लिस्ट को खूब स्क्रीन पर दिखाया था।

पॉल ब्लॉकथ्रोन
फिल्म लगान में 3 गुना ज्यादा लगान भरना पड़ेगा, वाला डायलॉग खूब फेमस हुआ था। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फिल्म में पॉल के रोल के लिए, उन्हें इंडियन ऑडियंस से खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी थी।

इसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में यह सफाई भी थी थी कि वह केवल स्क्रिप्ट के अनुसार अपनी एक्टिंग कर रहे थे और उन्हें भारत के लोगों से बहुत ही ज्यादा प्यार है और वह अंग्रेजी नीतियों के पूरी तरह खिलाफ हैं।

टोबी स्टीफेंस
अगर किसी फिल्म ने अंग्रेजो के खिलाफ सबसे सटीक पिक्चर बनी थी, तो वह फिल्म मंगल पांडे मानी जाती थी इस फिल्म में मंगल पांडे का किरदार आमिर खान द्वारा निभाया गया था और उन्होंने एक अंग्रेजी सैनिक का किरदार निभाया था।
जो कि भारतीय क्रांतिवीरों का खूब उत्पीड़न कर रहा होता है लेकिन उसे जल्द ही अपनी गलती का एहसास होता है और वह अंग्रेजों के खिलाफ क्रांति कर देता है इस फिल्म में टोबी स्टीफेंस ने पॉजिटिव किरदार निभाया था और आमिर खान का साथ दिया था।क मचा रहा पूरे इंटरनेट पर तबाही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *