fbpx

बॉलीवुड के ये 5 एक्टर्स शौहरत के साथ-साथ दौलत के मामले में भी अपने भाइयों से आगे हैं

बॉलीवुड के ये 5 एक्टर्स शौहरत के साथ-साथ दौलत के मामले में भी अपने भाइयों से आगे हैं

निक नेम, इनकम, आदतें, शौक़ और ख़ामियां आपको अपने फ़ेवरेट स्टार्स के बारे में सबकुछ पता होता है. उनकी फ़ैमिली के बारे में बहुत कम ही होता है कि आप जानते हों क्योंकि हर स्टार अपनी फ़ैमिली को पब्लिकली नहीं करते हैं. मगर बॉलीवुड में कुछ ऐसे भाइयों की जोड़ियां भी हैं जिन्होंने फ़िल्मों में अपने हाथ आज़माए, लेकिन उन्हें वो दौलत और शौहरत हासिल नहीं है जो उनके भाइयों को हुई.
बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताएंगे कि उनके और उनके भाई की इनकम में कितना फ़र्क़ है:

1. सलमान ख़ान और सोहेल ख़ान
सलमान ख़ान और उनके दो भाई हैं सोहेल ख़ान और अरबाज़ ख़ान, जिसमें से अरबाज़ ख़ान एक सफ़ल निर्देशक और निर्माता हैं. जबकि सोहेल ख़ान ने अभिनय और निर्देशन दोनों में अपना हाथ आज़माया, लेकिन उन्हें वो सफ़लता हासिल नहीं हुई जो उनके भाइयों को मिली. सलमान ख़ान की कुल संपत्ति 310 मिलियन डॉलर है, जबकि सोहेल ख़ान की कुल संपत्ति 10 मिलियन डॉलर है.

2. अजय देवगन और अनिल देवगन
अजय देवगन को बॉलीवुड के सबसे प्रमुख अभिनेताओं में से एक माना जाता है, लेकिन उनके भाई अनिल देवगन के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे. अनिल देवगन एक फ़िल्म निर्देशक हैं, जिन्होंने अब तक ‘ब्लैकमेल’, ‘राजू चाचा’ और ‘हाल-ए-दिल’ जैसी फ़िल्मों का निर्देशन किया है. हालांकि, ये फ़िल्में इतनी लोकप्रिय नहीं थीं और सिल्वर स्क्रीन पर कोई बहुत बड़ा मुनाफ़ा नहीं कमा सकीं, इसलिए उन्होंने फ़िल्मों का निर्देशन करना बंद कर दिया. अजय देवगन की कुल संपत्ति 30 मिलियन डॉलर है, जबकि दूसरी ओर उनके भाई की कुल संपत्ति लगभग 1 मिलियन डॉलर है.

3. अनिल कपूर और संजय कपूर
अनिल कपूर बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर हैं, जबकि, संजय कपूर बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाए. अनिल कपूर की कुल संपत्ति 12 मिलियन डॉलर है और संजय कपूर की कुल संपत्ति लगभग 5 मिलियन डॉलर है.

4. आमिर ख़ान और फ़ैज़ल ख़ान
2000 में आई फ़िल्म ’मेला’ में दोस्त बने फ़ैज़ल ख़ान, आमिर ख़ान के असली भाई हैं. हालांकि, उनकी फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ख़ास कमाई नहीं कर पाई थी. जबकि आमिर ख़ान को बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेताओं में से एक माना जाता है, लेकिन फैज़ल ख़ान अपने भाई की तरह अपने करियर को नहीं बना पाए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर ख़ान की कुल संपत्ति 180 मिलियन डॉलर है, जबकि फैज़ल खान की कुल संपत्ति लगभग 3 मिलियन डॉलर है.

5. अनुपम खेर और राजू खे
अनुपम खेर फ़िल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. फ़िल्म इंडस्ट्री में सबसे सफ़ल अभिनेताओं में से एक अनुपम खेर ने अब तक 500 से अधिक फ़िल्मों में काम किया है. दूसरी ओर, अनुपम खेर के छोटे भाई राजू खेर ने भी कई बॉलीवुड फ़िल्मों में काम किया है, लेकिन वो अपने भाई की तरह सफ़लता हासिल नहीं कर पाए. अनुपम खेर की अनुमानित कुल संपत्ति 70 मिलियन डॉलर है, जबकि उनके छोटे भाई राजू खेर की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर आंकी गई है.

Related articles