“धौंसिये को औकात बता दी”, अजय देवगन ने करण जौहर की दादागिरी उतार उसे माफी मांगने पर मजबूर कर दिया

“धौंसिये को औकात बता दी”, अजय देवगन ने करण जौहर की दादागिरी उतार उसे माफी मांगने पर मजबूर कर दिया

सुशांत सिंह राजपूत की असामयिक मृत्यु ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया है। इस घटना ने बॉलीवुड के भाई-भतीजावाद कल्चर के स्याह पहलू को भी उजागर किया है, जिसकी वजह से कई लोग बॉलीवुड के सौतेले व्यवहार से क्रोधित हैं, विशेषकर निर्माता करण जौहर से, जिन्हें वंशवाद का प्रतीक माना जाता है। जब से सुशांत की मृत्यु की खबर सामने आई है, तब से करण जौहर की लोकप्रियता में अच्छी ख़ासी गिरावट देखने को मिल रही है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि करण जौहर काफी हद तक इस घटना के जिम्मेदार है, पर उनके घमंड को चकनाचूर करना असंभव भी नहीं है। ऐसे कई अवसर आए हैं जब करण जौहर की हेकड़ी को कुछ लोगों ने मिट्टी में मिलाया है, और उनमें सबसे अग्रणी रहे हैं अभिनेता अजय देवगन।

किसी व्यक्ति ने सही ही कहा था, ‘कभी उस युद्ध को शुरू न करें जो आप नहीं जीत सकते’। अजय देवगन से भिड़ंत कैसी भी हो, अंत में वही विजयी वही होते हैं। पर शायद करण जौहर ने उनकी प्रतिबद्धता पर कभी ध्यान नहीं दिया, और उन्होंने अजय देवगन से पंगा मोल लेने की गलती कर दी, जिसमें अंत में नुकसान उन्हीं का हुआ।

पर ये सब हुआ कैसे? इसके लिए हमें 2016 में जाना होगा। अजय देवगन ने दृश्यम के जरिये अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा वापिस पाई थी, और एक बार फिर डायरेक्टर के रूप में ‘शिवाय’ लेकर सामने आए थे। दिवाली पर प्रदर्शित होने को तैयार इस फिल्म को करण जौहर की ‘ए दिल है मुश्किल’ से टक्कर मिलने वाली थी, पर जल्द ही ये टक्कर प्रोफेशनल न होकर पर्सनल अधिक हो गई।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *