400 करोड़ कमाने वाली पीएस-1 का हिंदी बेल्ट में निकला दम, अमिताभ बच्चन की गुड़बैय को लागत निकालना मुश्किल

400 करोड़ कमाने वाली पीएस-1 का हिंदी बेल्ट में निकला दम, अमिताभ बच्चन की गुड़बैय को लागत निकालना मुश्किल

यन सेल्वन 1 (Ponniyin Selvan 1) , विक्रम वेधा (Vikram Vedha) और गॉडफादर (Godfather) फिल्में चल रह है। एक तरफ जहां हिंदी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ढंग से कमाई तक नहीं कर पा रही है, वहीं साउथ की फिल्में जो हिंदी बेल्ट में रिलीज की गई है, उनका हाल भी बुरा है। भले इन फिल्मों में वर्ल्ड वाइल्ड धांसू कमाई की हो लेकिन हिंदी बेल्ट में इन्हें ज्यादा पसंद नहीं किया जा रहा है। बात अमिताभ बच्चन ( (Amitabh Bachchan) की फिल्म गुडबाय की करें तो इसके हालत खराब है। फिल्म को अपनी लागत निकालना भी मुश्किल हो रहा है।

रविवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 1.50 करोड़ रुपए ही कमाए। वहीं, इसका कुल कलेक्शन 4.29 करोड़ तक ही पहुंच पाया। वहीं, बात करें ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की फिल्म पोन्नियन सेल्वन 1 की तो फिल्म ने वर्ल्ड वाइल्ड 400 करोड़ रुपए का बिजनेस किया किया लेकिन हिंदी बेल्ट में फिल्म को खास रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। अमिताभ बच्चन की फिल्म गुडबाय से साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि, उनका डेब्यू ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाया। इसके पहले उनके तथाकथित ब्वॉयफ्रेंड विजय देवरकोंडा ने भी फिल्म लाइगर से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, जो कि सुपरफ्लॉप साबित हुआ।

चिरंजीवी और सलमान खान की फिल्म गॉडफादर 5 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म में सुपरस्टार्स होने के बाद भी ये फिल्म अच्छी कमाई नहीं कर पाई है। फिल्म ने पांचवें दिन 9 करोड़ ही कमाए है। फिल्म ने कुल 59.15 करोड़ रुपए कमाए। फिल्म की कमाई को देखकर कहा जा रहा है कि इस साल रीमेक फिल्मों को पसंद नहीं किया जा रहा है। हालांकि, वर्ल्ड वाइल्ड कलेक्शन का बात करें तो फिल्म ने 100 करोड़ क्रास कर लिए है।

ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम और तृषा कृष्णन की फिल्म पोन्नियन सेल्वन 1 की कमाई की रफ्तार बीच में जरूर धीमी हो गई थी लेकिन अब फिर से कमाई का आंकड़ा बढ़ रहा है। हालांकि, फिल्म को हिंदी बेल्ट में खास रिस्पॉन्स नहीं मिला। रविवार को फिल्म 16 करोड़ कमाए। देशभर में अब फिल्म की कुल कमाई 216.40 करोड़ हो गई है। जबकि फिल्म का वर्ल्ड वाइल्ड का कलेक्शन 400 करोड़ पहुंच गया है। आपको बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने वाली 500 करोड़ की पीएस 1 को लेकर एक जानकारी भी सामने आई है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म के दूसरे पार्ट की शूटिंग भी जल्दी ही शुरू होने वाली है। मेकर्स जल्द ही शूटिंग डेट रिवील करेंगे।

7 बंगले और 3500 Cr की प्रॉपर्टी के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, कार-घड़ियां और पैन का भी शानदार कलेक्शन
एंटरटेनमेंट डेस्क. आज यानी 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपना 80वां जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1942 में यूपी में हुआ था। दुनियाभर में मिलेनियम स्टार के नाम से मशहूर बिग बी ने यूं को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया, लेकिन अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें कॉमेडियन मेहमूद के घर पर रहना पड़ा था। इसकी वजह ये थी कि उनके पास रहने के लिए खुद का घर नहीं था, लेकिन आज की बात करें बिग बी के अकेले मुंबई में ही 7 बंगले हैं।

मुंबई में यूं तो अमिताभ फैमिली के साथ जलसा में रहते है, लेकिन इसके अलावा उनके 6 और घर है। कहा जाता है कि उन्हें घर खरीदने का बड़ा शौक है और यहीं वजह है कि पिछले 2-3 सालों में उन्होंने दो घर और खरीदे। नीचे पढ़ें अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी, कार, पैन, घड़ियों के कलेक्शन के बारे में और देखें उनके बंगले जलसा की इनसाइड PHOTOS |

रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन करीब 3500 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक है। वे सालाना करीब 60 करोड़ रुपए की कमाई करते है। उनकी कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में नहीं बल्कि एंड्रोसमेंट, विज्ञापन, केबीसी तो है ही, साथ ही उन्होंने अपने घर भी किराए पर दे रखे है, जिसने भी उनकी अच्छी खासी कमाई होती है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन जिस बंगले जलसा में रहते है वो जुहू में है। दो मंजिला बंगला करीब 10 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। इस बंगले की कीमत करीब 120 करोड़ रुपए है। इस बंगले में एक ऐसी पेंटिंग लगी है जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपए है। इस बंगले के मंदिर में सोने और हीरों से जड़ी भगवान की मूर्तियां हैं।

जलसा से पहले है बंगले प्रतीक्षा में रहा करते थे। इस बंगले को उनके पिता हरिवंशराय बच्चन ने नाम दिया था। इस बंगले में अपने माता-पिता के साथ रहते थे। उनके गुजर जाने के बाद वे जलसा में शिफ्ट हो गए। इस बंगले की कीमत 160 करोड़ रुपए है। अमिताभ बच्चन का तीसरा बंगला है जनक, जो उनका ऑफिस है। वे यहां मीडिया और गेस्ट से मिलते है। इसके अलावा उनका एक बंगला वत्स और है, जिसे उन्होंने एक मल्टीनेशनल बैंक को रेंट पर दे रखा है।

अपने पिता पर जोक्स सुनने के बाद अभिषेक बच्चन शूटिंग के बीच में ही ‘केस तो बनता है’ के सेट से निकल गए।
अभिषेक बच्चन को भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे शांत, सबसे विनम्र कलाकारों में से एक के रूप में जाना जाता है। हालांकि, घटनाओं के एक अप्रत्याशित मोड़ में, अभिनेता ने अमेज़ॅन मिनीटीवी के केस तो बनता है के सेट पर धावा बोल दिया। हाँ, आप इसे पढ़ें! जूनियर बच्चन ने साप्ताहिक कॉमेडी शो की शूटिंग “मैं मूर्ख नहीं हूँ” कहते हुए छोड़ दी। टीम, जिसने अभिनेता के साथ एक सुखद और हास्यपूर्ण शूटिंग दिवस की उम्मीद की थी, एक खट्टे स्वाद के साथ छोड़ दिया गया था। यह तब हुआ जब कॉमेडियन परितोष त्रिपाठी ने अमिताभ बच्चन पर एक चुटकुला सुनाया, और यह एबी जूनियर के लिए थोड़ा अधिक था। उन्होंने तुरंत निर्माताओं से शूटिंग बंद करने के लिए कहा, जिससे रितेश देशमुख और कुशा कपिला पूरी तरह से चौंक गए। “यह थोड़ा ज्यादा है।

तुम मेरे बारे में मज़ाक करते हो मैं इसके साथ पूरी तरह से ठीक हूँ लेकिन मेरे माता-पिता को इसमें मत खींचो। वह मेरे पिता हैं और जब मैं उन पर चुटकुले सुनता हूं तो मैं थोड़ा संवेदनशील हो जाता हूं” गुस्से में अभिषेक ने व्यक्त किया। परितोष अभिषेक को शांत करने की कोशिश करता है, लेकिन वह उसकी बात सुनने के मूड में नहीं था। “आपको थोड़ा सम्मान दिखाना चाहिए। कॉमेडी एक लिमिट में रह के करनी चाहिए। किसी चीज़ पर मज़ाक करते करते लोग सीमा पार कर देते हैं” अभिषेक ने परितोष को काफ़ी सुनाया। जैसा कि केस तो बनता है के निर्माताओं और टीम ने स्थिति को शांत करने की कोशिश की, अभिषेक बस शूटिंग के बीच में ही चले गए, जिससे लोग दंग रह गए।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *