‘कुत्ते’- इस फिल्म में काम करके अर्जुन कपूर ने अपने सारे पाप धो लिए

‘कुत्ते’- इस फिल्म में काम करके अर्जुन कपूर ने अपने सारे पाप धो लिए

Kuttey नाम की फिल्म आ रही है. इस फिल्म से विशाल भारद्वाज का नाम जुड़ा हुआ है. इसलिए लोगों ये लगने लगा कि कहीं इसका लेना-देना ‘कमीने’ से तो नहीं है. मगर ऐसा होने का चांस कम है. स्टैंड अलोन, ओरिजिनल फिल्म. अगस्त 2021 में फिल्म का अनाउंसमेंट पोस्टर रिलीज़ किया गया था. इसमें सभी एक्टर्स के चेहरे पर अलग-अलग ब्रीड के कुत्तों का चेहरा लगा हुआ था. लुक नहीं रिवील किया. ऐसा कुछ देखकर थोड़ी एक्साइटमेंट होती है. अब ‘कुत्ते’ का मोशन पोस्टर आया है. इस फिल्म की टैगलाइन है- ‘1 हड्डी और 7 कुत्ते’.

#’कुत्ते’ के मोशन पोस्टर्स में फिल्म के सभी लीडिंग एक्टर्स अपने हिस्से की एक-एक लाइन बोलते सुनाई और दिखाई देते हैं. जो बात वो उस पोस्टर में कहते हैं, वो उससे उनकी कैरेक्टर के बारे में बुनियादी जानकारी मिलती है. अर्जुन कपूर एक रफ एंड टफ पुलिसवाले के किरदार में दिखाई दे रहे हैं. उनका किरदार कहता है- ‘गोलियां सर पे मार दे, मैटर खतम’. तबू भी फिल्म में एक पुलिस ऑफिसर का रोल कर रही हैं. वो कहती हैं- ‘शेर भूखा है, तो क्या ज़हर खा लेगा!’

#नसीरुद्दीन शाह भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. उनका कैरेक्टर कहता है- ‘मुंह मांगा दाम दूंगा, उसे उड़ाने के लिए’. कोंकणा सेन शर्मा ने खून से सनी शक्ल और कपड़ों में दिखाई देती हैं. वो कहती हैं- ‘बकरी हम, कुत्ता तू, और शेरा तेरा मालिक’. इन दिग्गजों के साथ राधिका मदान और शार्दुल भारद्वाज भी इस फिल्म में काम कर रहे हैं. शार्दुल ‘ईब आले ऊ’ नाम की फिल्म बढ़िया फिल्म में काम कर चुके हैं. राधिका और शार्दुल एक ही पोस्टर पर नज़र आते हैं. किसी बिल्डिंग के पीछे हाथ में बंदूक लेकर छुपे हुए. उनकी लाइन है- ‘तेरे साथ जीना है, मेरा साथ मरना तू’. आखिरी कैरेक्टर है कुमुद मिश्रा का. वो आदमी हाथ में बंदूक पकड़े खड़ा है. और कह रहा है- ‘फाफड़ा, उंधियो और थेपला खिला-खिलाके ऑयल और नैचुरल गैस मंत्रायल खोल दिया है इसने पेट में’.

कुत्ते’ की स्टारकास्ट इतनी डाइवर्स है कि फिल्म से उम्मीदें बढ़ सी गई हैं. अर्जुन कपूर ने अपने करियर में अब तक जो भी किया, ये फिल्म करके उन्होंने खुद को रिडीम कर लिया. हम फिल्म कैसी होगी इसकी बात नहीं कर रहे, मगर अर्जुन को उस आर्ट फील्ड के बेस्ट लोगों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है. फिल्म की कहानी क्यो होगी, ये चीज़ काफी छुपाकर रखी जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हाइस्ट कॉमेडी फिल्म बताई जा रही है. यानी डकैती के नेपथ्य में बुनी गई ब्लैक कॉमेडी.

# इस फिल्म को विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज ने डायरेक्ट किया है. ये बतौर डायरेक्टर उनके करियर की पहली फिल्म है. इससे पहले वो विशाल भारद्वाज को ‘7 खून माफ’, ‘मटरू की बिजली का मनडोला’ और ‘पटाखा’ जैसी फिल्मों पर असिस्ट कर चुके हैं. इस फिल्म की कहानी भी विशाल और आसमान ने मिलकर लिखी है.

विशाल भारद्वाज ‘कुत्ते’ के प्रोडक्शन से जुड़े हुए हैं. फिल्म के लिए म्यूज़िक भी उन्होंने ही कंपोज़ किया है. लिरिक्स गुलज़ार के होंगे. विशाल के अलावा लव रंजन और अंकुर गर्ग ने भी इस फिल्म में पैसा लगाया है. आसमान और विशाल की फिल्ममेकिंग स्टाइल पर बात अर्जुन कपूर ने बात की थी. उन्होंने मिड-डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि आसमान की सबसे अच्छी बात ये है कि वो अपने पिता के काम की नक़ल नहीं करना चाहते. ज़ाहिर तौर पर वो उनकी कुछ चीज़ें विशाल से भी मिलती-जुलती हैं. क्योंकि दोनों ने पहले तीन-चार फिल्मों पर साथ काम किया है.

# अर्जुन अभी कुछ ही समय पहले दिल्ली से ‘कुत्ते’ की शूटिंग खत्म करके वापस गए हैं. उसके तुरंत बाद फिल्म का मोशन पोस्टर आ गया. ‘कुत्ते’ 13 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *