जानिए आज किस हाल में है “हलचल” फिल्म वाली परेश रावल की सीक्रेट पत्नी फराह

जानिए आज किस हाल में है “हलचल” फिल्म वाली परेश रावल की सीक्रेट पत्नी फराह

फिल्म में उनके अनोखे अंदाज ने हर किसी को पेट पकड़कर हंसने को मजबूर कर दिया था। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने इस अभिनेत्री के बारे में बात करने वाले हैं:

बता दे हलचल फिल्म में यह दमदार किरदार फराह द्वारा निभाया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे फराह द्वारा साल 1985 यश चोपड़ा फिल्म बैनर के तहत फिल्म फासले से अपना डेब्यू किया गया था।

इस अभिनेत्री के अस्सी के दशक के अंत और नब्बे के दशक की शुरुआत में ही काफी ज्यादा लोकप्रियता बटोरी थी।

उन दिनों इस अभिनेत्री की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा मानी जाती थी। अभिनेत्री द्वारा साल 1989 में एक नामी बंगाली फिल्म अमर तुमी में प्रोसेनजीत चटर्जी के साथ भी काम किया गया था।

फरहा द्वारा इंडस्ट्री में बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, ईमानदार, नसीब अपना अपना, वो फिर आएगी, नक़ाब, यतीम, बेगुनाह, भाई हो तो ऐसा और सौतेला भाई जैसी कई सारी धमाकेदार फिल्मों में काम किया गया है।

अगर अभिनेत्री के पर्सनल लाइफ की बात करे तो उन्होंने अपनी पहली शादी के बाद साल 1996 में अभिनय से पूरी तरह संन्यास ले लिया था, हालांकि बाद में उन्होंने कुछ टेलीविजन धारावाहिकों में काम करना शुरू कर दिया था।

अगर इनके शुरुआती जीवन की बात करे तो फराह का जन्म जमाल अली हाशमी और रिजवाना के एक नामी हैदराबादी मुस्लिम परिवार में हुआ था।

खैर उनके माता-पिता का बहुत ही जल्द तलाक हो गया। उनकी माँ एक स्कूल में शिक्षक हुआ करती थीं और उनके नाना-नानी एक बहुत ही उमड़े सेवानिवृत्त प्रोफेसर थे जो कि एक स्कूल चलाया करते थे।

आपमें से शायद ही कुछ लोग जानते होंगे कि फराह जी शबाना आज़मी, तन्वी आज़मी और बाबा आज़मी की भतीजी है और रिश्ते में तब्बू की बड़ी बहन है।

फराह द्वारा साल 1996 में अभिनेता विंदू दारा सिंह से शादी रचा ली गई थी, जिनसे उनका एक बेटा फतेह रंधावा हुआ था।

साल 2002 में इस कपल का तलाक हो गया था। इसके बाद में इन्होंने 2003 में बॉलीवुड और टेलीविजन के नामी अभिनेता सुमीत सहगल से दोबारा शादी रचाई थी।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *