‘गॉडफादर’ को मिली तगड़ी ओपनिंग, ‘द घोस्‍ट’ की पहले ही दिन हालत पस्‍त

‘गॉडफादर’ को मिली तगड़ी ओपनिंग, ‘द घोस्‍ट’ की पहले ही दिन हालत पस्‍त

दशहरे के मौके पर बुधवार को बॉक्‍स ऑफिस पर दो तेलुगू फिल्‍में चिरंजीवी की ‘गॉडफादर’ और नागार्जुन की ‘द घोस्‍ट’ रिलीज हुई हैं। पहले दिन इन दोनों फिल्‍मों में ‘गॉडफादर’ ने बाजी मारी है। इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर वर्ल्‍डवाइड 38 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन और 26.5 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। यह 2019 में रिलीज मलयालम फिल्‍म ‘लुसिफर’ का रीमेक है। ऐसे में चिरंजीवी की तुलना मोहनलाल से भी हो रही है। फैंस ‘गॉडफादर’ को ज्‍यादा बेहतर बता रहे हैं। जबकि दूसरी ओर नागार्जुन की ‘द घोस्‍ट’ को एक्‍शन फिल्‍म होने के बावजूद दर्शकों से बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है। ‘द घोस्‍ट’ ने पहले दिन देश में सिर्फ 3.5 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है।

मोहन राजा के डायरेक्‍शन में बनी Chiranjeevi में Salman Khan भी कैमियो रोल में हैं। वह फिल्‍म में मासूम भाई के किरदार में हैं। मलयालम फिल्‍म में यह किरदार पृथ्‍वीराज सुकुमारन ने निभाया था। चिरंजीवी की पिछली फिल्‍म ‘आचार्य’ बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत कमाल नहीं कर पाई थी। लेकिन ‘गॉडफादर’ ने ओपनिंग डे पर जैसा रेस्‍पॉन्‍स दिया है, उससे यही लग रहा है कि यह फिल्‍म एक्‍टर के लिए दशहरे की सौगात साबित होगी।

वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन – 38.00 करोड़ रुपये
वर्ल्‍डवाइड नेट कलेक्‍शन – 26.50 करोड़ रुपये
देश में नेट कलेक्‍शन – 19.05 करोड़ रुपये
तमिल में नेट कलेक्‍शन – 18.30 करोड़ रुपये
हिंदी में नेट कलेक्‍शन – 75 लाख रुपये

‘गॉडफादर’ ने देश में 19.05 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। इसमें से सबसे अध‍िक कमाई तेलुगू वर्जन से हुई है। इस फिल्‍म ने तेलुगू वर्जन में पहले दिन 18.3 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि हिंदी वर्जन में इसकी कमाई सिर्फ 75 लाख रुपये है। मंगलवार को देशभर में दशहरे की छुट्टी थी। फिल्‍म को इसका फायदा भी मिला है। ओपनिंग डे पर तेलुगू वर्जन में ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 77.22 परसेंट रही। यानी सिनेमाघरों में 100 में से करीब 77 सीटों पर दर्शक नजर आए। बाजार के जानकार को चिरंजीवी की ‘गॉडफादर’ से ज्‍यादा उम्‍मीदें हैं। इसकी बड़ी वजह उनकी फैन फॉलोइंग है। फिल्‍म में उनके साथ नयनतारा भी छोटे से रोल में नजर आती हैं।

नागार्जुन की The Ghost का हाल बुरा
दूसरी ओर, नागार्जुन को जरूर ‘द घोस्‍ट’ ने निराश किया है। महज 3.5 करोड़ रुपये की कमाई से फिल्‍म की शुरुआत हुई है। हालांकि, दोनों ही फिल्‍मों की कमाई अभी बढ़ने की उम्‍मीद है। खासकर दोनों फिल्‍मों को 6 दिनों का एक्‍सटेंडेड फर्स्‍ट वीकेंड मिला है। त्‍योहार के मौसम में अगर ये दोनों ही फिल्‍में पहले वीकेंड में दम दिखाती हैं तो यह बॉक्‍स ऑफिस पर लंबे समय तक टिकी रहेंगी।

‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ ने बिगाड़ा कमाई का गण‍ित
हालांकि, दोनों ही फिल्‍मों के लिए बड़ी समस्‍या मण‍िरत्‍नम की तमिल फिल्‍म ‘पोन्‍न‍ियि‍न सेल्‍वन’ है। बॉक्‍स ऑफिस पर पहले से ही तगड़ी कमाई कर रही इस फिल्‍म ने बुधवार को भी 20.9 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसमें सबसे ज्‍यादा कमाई तमिल वर्जन से 17.65 करोड़ रुपये है। हिंदी वर्जन में भी PS-1 ने रिलीज के छठे दिन 2.1 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ ने ‘गॉडफादर’ और ‘द घोस्‍ट’ की कमाई को तमिल वर्जन में नुकसान पहुंचाया है। हालांकि, आगे यह देखना दिलचस्‍प जरूर होगा कि ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ तमिल से और ‘गॉडफादर’ तेलुगू में कितनी कमाई करती हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *