फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी, गूगल में काम करने लगी इस एक्ट्रेस, अब रहती है गुमनाम जिंदगी…

फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी, गूगल में काम करने लगी इस एक्ट्रेस, अब रहती है गुमनाम जिंदगी…

हिंदी सिनेमा के गुमनाम चेहरों में ये आज बड़े पर्दे पर अभिनेता बॉबी देओल की बहन के रोल में देखने को मिला. बॉलीवुड में कई कलाकार आते हैं तो कई चले जाते हैं। फैंस के दिलों में गिने-चुने कलाकार ही रहते हैं। कई सेलेब्स आगे बढ़ते हैं और गुमनाम हो जाते हैं।बॉलीवुड में कई सेलेब्स को दर्शक उनके किसी किरदार, किसी फिल्म या गाने की वजह से ही याद करते हैं।

आज हम आपसे बात कर रहे हैं एक्ट्रेस मैरी कोंगो की। मयूरी कोंगो 90 के दशक में हिंदी सिनेमा में सक्रिय थीं। इन वर्षों में, वह फिल्म उद्योग से दूर रही है और एक गुमनाम जीवन जीती है।मयूरी कोंगो ने अपने छोटे से करियर में खूब सुर्खियां बटोरी, लेकिन फिर अचानक वह इंडस्ट्री से दूर हो गईं। 39 साल की मयारी का जन्म 15 अगस्त 1982 को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुआ था।

मैरी ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया। मयूरी साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘बादल’ में भी नजर आई थीं। ‘बादल’ में रानी मुखर्जी, अमरीश पुरी, आशुतोष राणा, जॉनी लीवर आदि नजर आए थे। मयूरी ने फिल्म में बॉबी की बहन की भूमिका निभाई थी। 40 साल की मयारी अब पूरी तरह से बदल चुकी हैं. इसका लुक काफी बदल गया है। सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें भी वायरल होती हैं.

मयूरी ने छोटी उम्र में ही फिल्मों में अभिनय करना शुरू कर दिया था। उनके फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में हुई थी। उनकी पहली फिल्म ‘नसीम’ थी। इस फिल्म के बाद वह पापा, मायूस, होगी प्यार की जिल, बादल, जंग और जीत हम जैसी कई फिल्मों में नजर आए। लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा। कुछ सालों तक बॉलीवुड में धमाल मचाने के बाद मयूरी ने बड़े पर्दे से दूरी बना ली। बता दें कि मयूरी ने फिल्मों के साथ-साथ छोटे पर्दे पर भी काम किया है।

उन्हें सीरियल नरगिस (2000), लिटिल गम ए लिटिल खुशी (2001), डॉलर बाबू (2001) और किटी पार्टी (2002) में देखा गया था। उन्होंने महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ में भी अभिनय किया, जो वर्ष 2000 में रिलीज़ हुई थी। बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में काम करने के बाद मयूरी ने एक एनआरआई से शादी कर ली। उनके पति का नाम आदित्य ढिल्लों है। दोनों की शादी साल 2003 में हुई थी। जब मयूरी करीब 20 साल की थीं। बताया जाता है कि अब मयूरी गूगल में इंडस्ट्री हेड के तौर पर काम कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *