इन राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा, हर दुख होगा खात्म, बन रहा शिव–सिद्ध योग…

इन राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा, हर दुख होगा खात्म, बन रहा शिव–सिद्ध योग…

मेषः आज विचारों को गतिशीलता से द्विधा का अनुभव करोगे। जिससे कोई एक निर्णय पर नहीं आ सकेंगे। आज का दिन आप के लिये नौकरी धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उस में से बाहर आने की कोशिश करते रहोगे। फिर भी नये काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी और कार्य आरंभ भी आप कर सकेगें । छोटा या नजदीक का प्रयास होगा, लेखन कार्य के लिये अच्छा दिन है। आज बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा।

वृषभः आज आप का दुविधापूर्ण व्यवहार आप को मुश्किल में डाल सकता है। इस के कारण महत्व का समय गुमाना पड़ेगा। आप के जिद्दी स्वभाव को आज त्याग दें नहीं तो किसी के साथ चर्चा विवाद दरम्यान घर्षण होने की संभावना है। आज बनाये हुए प्रवास की योजना पूरी ना हो तथा प्रवास रद्द करना पडे। आज लेखक, कारीगर और कलाकारो को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आप अपनी सुमधुरवाणी से किसी को मना सकेंगे। अनिर्णायक परिस्थिति में नया काम शुरु ना करने की गणेशजी सलाह देते हैं।

मिथुनः तन मन की ताजगी के अनुभव के साथ आज की शुरुआत होगी। घर या कहीं बाहर दोस्तो तथा परिवार के लोगों के साथ आप मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। अच्छे कपडे पहनकर बाहर जानेका प्रसंग खडा होगा। आर्थिक लाभ मिलने के योग है। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को प्रवेश न करने दें तथा उसे दूर कर देने की गणेशजी की सलाह है। हरेक स्थिति में मन को साथ में रखना।

कर्कः आज से ज्यादा खर्च का दिन है। परिवार का वातावरण भी ज्यादा अच्छा नहीं होगा। कुटुंब के लोगों के साथ मतभेद के प्रसंग खडे होंगे। मन में अनेक प्रकार की अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी। मन द्विधायुक्त रहेगा। बोलने पर संयम रखें किसी के साथ वाद- विवाद या झगडे में पडने से मामला खराब हो सकता है। गलतफहमी के बारे में स्पष्टता करने से बात जल्दी पूरी हो जायेगी। आरोग्य के प्रति लापरवाह न रहें। मान प्रतिष्ठा का भंग होगा।

सिंहः आज किसी भी बात पर दृढ़ मन से निर्णय नहीं ले सकने के कारण आपको मिले हुए मौके का फायदा नहीं उठा सकोगे। विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। मित्र वर्ग और विशेष करके स्त्री मित्रों की तरफ से आप को लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। महत्व के निर्णय आज लेने से टालें। संतान से मुलाकात होगी। अच्छा भोजन प्राप्त होगा।

कन्याः वर्तमान समय में नये कार्यों से सम्बन्धित सफल आयोजन आप कर सकेंगे। व्यापारी वर्ग और नोकरियात वर्ग दोनो के लिये आज का दिन लाभदायी निकलेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। उच्च अधिकारियों की कृपा दृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी। व्यापार में लाभ की संभावनाएं हैं। गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा। कुटुंब में भी प्यार रहेगा। पिता की तरफ से लाभ मिलने का संकेत गणेशजी देते हैं।