आनंद महिंद्रा और अब तक की उनकी कारें, देखें तस्वीरें

आनंद महिंद्रा और अब तक की उनकी कारें, देखें तस्वीरें

भरत के बड़े उद्योगपतियों में शुमार महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा आज कल सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह लगातार विभिन्न विषयों पर कमेंट करते हैं जिससें वह चर्चा में बने रहते हैं।

आनंद महिंद्रा भारत के सबसे अमीर व्यवसायियों में से एक हैं, लेकिन जब कारों की बात आती है, तो वे कुछ गिने-चुने ही कार इस्तेमाल करते हैं। बेशक वह कारें महिंद्रा की ही हैं। तो आईए जानते हैं कि आनंद महिंद्रा कौन सी कारों का इस्तेमाल करते हैं।

महिंद्रा बोलेरो इनवेडर का डिजाइन महिंद्रा बोलेरो से प्रेरित है। यह एक छोटी व्हील-बेस, खुली छत वाली स्पोर्टी एमयूवी है जो 2.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आती थी। आनंद महिंद्रा इसकी सवारी अपने जवानी के दिनों में करते थे। अब यह कार सायद ही सड़कों पर दिखाई देती है।

आनंद महिंद्रा ने टीयूवी 300 को 2015 में व्यक्तिगत तौर पर इस्तेमाल करना शुरु किया था। टीयूवी 300 का बाॅक्सी डिजाइन इसे काफी दमदार लुक देता है। आनंद ने इस टीयूवी को आर्मर लुक में कस्टमाइज कराया है। पहियों, बोनट व लाइट में काफी बदलाव किया गया है। कार के चारों तरफ प्लासटिक की क्लैडिंग की गई है। हरे रंग में यह कार एक वाॅर मशीन से कम नहीं लगती है।

आनंद महिंद्रा ने ट्विट कर इस कार के आने की घोषणा की थी। इस कार को विशेष ग्रे रंग में पेंट कराने के लिए आनंद को काफी इंतजार करना पड़ा था। इस कार के ग्रे रंग में होने के कारण आनंद इसे ग्रे-घोस्ट भी कहते हैं। अपने पेंट के कारण यह कार भीड़ से अलग दिखई देती है।

आनंद महिंद्रा इस कार के पुराने वर्जन का इस्तेमाल करते थे. स्काॅरपियो सीरीज की कारें ऑफ रोड प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय हैें और अपने रोमांच भरे अनुभव के लिए जानी जाती हैं। महिंद्रा स्काॅरपियो अपनी मजबूती और स्पेस के लिए भी जानी जाती है।

आनंद ने हाल ही में अल्टुरस जी4 की डिलीवरी ली है। अल्‍ट्रास G4 महिंद्रा की तरफ से सबसे महंगी कार है। कार की डिलीवरी मिलने के बाद, आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर अपनी नई कार का नाम रखने के लिए फाॅलोअर्स से मदद मांगी थी। उन्होंने नाम सुझाने वाले को उपहार स्वरुप एक डाईकास्ट मॉडल देने की भी घोषणा की थी। बाद में उन्होंने अल्तुरस जी4 का नाम ‘बाज’ रख दिया था।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *