अक्षय हो या सलमान, कोई नहीं तोड़ पाया बॉलीवुड स्टार का 17 हिट फिल्मों का रिकॉर्ड

अक्षय हो या सलमान, कोई नहीं तोड़ पाया बॉलीवुड स्टार का 17 हिट फिल्मों का रिकॉर्ड

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने हाल ही में भले ही बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी हों लेकिन उनके लिए पिछले पांच साल काफी कामयाब रहे हैं। अक्षय कुमार ने हाल ही में सम्राट पृथ्वीराज और बच्चन पांडे जैसी फिल्में की हैं जो बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं लेकिन 2016 में उन्होंने एयरलिफ्ट के बाद से 12 बैक टू बैक हिट फिल्में दी थीं।

अक्षय कुमार ने 2016 के बाद से एयरलिफ्ट, हाउसफुल 3, रुस्तम, जॉली एलएलबी 2, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, पैडमैन, गोल्ड, 2।0, केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज जैसी फिल्मों में काम किया और ये सभी बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रहीं लेकिन साल 2022 में रिलीज हुईं उनकी फिल्में बॉक्स पर दम तोड़ रही हैं। इसी के साथ अक्षय कुमार 70 के दशक के सुपरस्टार और अपने ससुर राजेश खन्ना का रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम रहे हैं।

दरअसल राजेश खन्ना ने बीते दौर में बैक टू बैक 17 फिल्में सुपरहिट दी थीं। इनमें आराधना, डोली, बंधन, इत्तेफाक, दो रास्ते, खामोशी, सफर, द ट्रेन, कटी पतंग, सच्चा झूठा, आन मिलो सजना, महबूब की मेहंदी, छोटी बहू, आनंद, अंदाज, मर्यादा और हाथी मेरे साथी जैसी फिल्में शामिल थीं। राजेश खन्ना को इसलिए इंडस्ट्री में सुपरस्टार का दर्जा भी हासिल था।

वही अक्षय कुमार की बात करें तो फिल्म गुड न्यूज के बाद कोरोना काल ने दुनिया के साथ ही साथ इंडस्ट्री के हालात भी खराब कर दिए। इसके बाद अक्षय की फिल्म लक्ष्मी ओटीटी पर रिलीज हुई।

बेलबॉटम को थियेटर्स पर खास रिस्पॉन्स नहीं मिला क्योंकि लोग कोरोना के चलते थियेटर्स में आने को लेकर सहज नहीं थे। हालांकि सूर्यवंशी ने अच्छा परफॉर्म किया लेकिन उसके बाद से अक्षय की फिल्में फ्लॉप ही हो रही हैं।

इससे पहले सलमान खान भी चर्चा में आए थे जब उन्होंने बैक टू बैक 10 फिल्में हिट दी थीं। उन्होंने 2010 से 2016 के बीच दस फिल्में हिट दी थीं जिनमें दबंग, दबंग 2, सुल्तान, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान, रेडी, बॉडीगार्ड, जय हो, किक जैसी कई फिल्में शामिल थीं। हालांकि सलमान की ग्याहरवीं फिल्म ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी।

इसी तरह आयुष्मान खुराना ने भी बैक टू बैक 8 फिल्में हिट दी थीं। उन्होंने बरेली की बर्फी से लेकर शुभ मंगल ज्यादा सावधान तक सभी फिल्में हिट दी थीं लेकिन उनकी चंडीगढ़ करे आशिकी और अनेक जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। ऐसे में राजेश खन्ना का 50 साल पुराना रिकॉर्ड अब भी बरकरार है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *