एक गरीब फैन ने 20 साल तक निभाया अपना वादा, लेकिन इसलिए बदले में अमिताभ बच्चन ने दे दिए 20 रूपए

एक गरीब फैन ने 20 साल तक निभाया अपना वादा, लेकिन इसलिए बदले में अमिताभ बच्चन ने दे दिए 20 रूपए

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को तो आज हर कोई जानता है। अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों में और प्रोफेशनल जिंदगी दोनों में काफी ज्यादा चर्चा में रहते हैं। वैसे तो अमिताभ बच्चन को रोजमर्रा जिंदगी में कई ऐसी आदतें हैं जिन्हें वह पूरी करते हैं। जैसे कि वह अपनी फिटनेस को लेकर रोजाना एक्सरसाइज करते हैं, इसके साथ ही अमिताभ बच्चन की निजी जिंदगी में अक्सर ब्लॉग बनाते हैं। इस ब्लॉग की वजह से वह अपने फैंस से जुड़े हुए रहते हैं।

अमिताभ बच्चन ने अपने एक ब्लॉग में एक फैन का जबरदस्त किस्सा सुनाया। जिसमें उन्होंने बताया कि कि कैसे एक फैन ने उनके साथ फिल्म देखने की कसम खा ली और कैसे उन्हें ₹10 का ₹20 ब्याज के देने पड़े। आइये इस आर्टिकल में आपको अमिताभ बच्चन के फैन से जुड़े हुए इस जबरदस्त किस्से के बारे में सुनाते हैं जो अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग के जरिए सबके सामने बताया है।

1978 में आई फिल्म मुकद्दर का सिकंदर के बारे में जिक्र करते हुए बताया
बॉलीवुड इंडस्ट्री के बिग भी कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन अपनी नॉर्मल लाइफ में एक अहम हिस्सा ब्लॉग के जरिए अपने फैंस के साथ शेयर करते हैं। जिसमें वह खुलकर अपने अनुभवों और अपनी जिंदगी से जुड़े हो खास पलों को शेयर करते रहते हैं। अभी हाल ही में अमिताभ बच्चन ने एक मजेदार किस्सा सुनाया जिसमें उन्होंने 1978 में आई फिल्म मुकद्दर का सिकंदर के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि एक शख्स था।

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग के जरिए इस कहानी के बारे में विस्तार से बताया है, लेकिन आपको इस किस्से के बारे में जानकारी देते हुए आपको बताते हैं कि एक शख्स ने यह फिल्म देखने के लिए कैसे जैसे ₹10 का इंतजाम किया था। और वह इन 10 रुपये को लेकर सिनेमा तक पैदल चलकर गए थे। यह सिनेमा उनके घर से कई मील दूर था।

जहां तक वह चलकर पैदल पहुंचे थे, वह वहां जाकर इस फिल्म की टिकट के लिए लाइन में भी लगे लेकिन यह फिल्म इतनी ज्यादा पॉपुलर हुई थी कि सिनेमाघरों के बाहर इस फिल्म को लेकर झगड़े होना आम बात हो गई थी। जब वह शख्स लाइन में लगा तो वहां अफरा तफरी मच गई थी। टिकट के लिए जब इस शख्स का नंबर आने वाला था तो वहां पर भगदड़ मच गई इस वजह से वह शख्स टिकट नहीं ले पाया था।

बिग बी ने उसे ₹10 देते हुए कहा कि यह वही ₹10 जो भगदड़ में खो गए
भगदड़ इतनी ज्यादा बेकाबू हो गई थी कि इसे काबू करने के लिए पुलिस को आना पड़ा। जब पुलिस आयी तो भगदड़ के दौरान उस शख्स को भी लाठीचार्ज कर वहां से खदेड़ा गया। लाठीचार्ज और भगदड़ के दौरान उस शख्स के ₹10 खो गए थे। उस दौरान उस शख्स ने कसम खाई थी कि वह इस फिल्म को अमिताभ बच्चन के साथ ही देखेगा।

तब तक वह इस फिल्म को नहीं देखेगा। 20 साल पहले खाई इस कसम की वजह से उसने अपना प्रॉमिस निभाया और उसने यह फिल्म कभी भी नहीं देखी जब वह फैन बिग बी से मिला तो बिग बी ने उसे ₹10 देते हुए कहा कि यह वही ₹10 जो भगदड़ में खो गए थे। इसके अलावा उन्होंने ₹10 और दिए जिसके बारे में अमिताभ बच्चन ने उससे कहा कि यह उस ₹10 का इंटरेस्ट भी है। और उस फैन को यह भरोसा भी दिलाया कि 1 दिन हो सकता है हम दोनों यह फिल्म साथ बैठ कर देखें। अमिताभ बच्चन का यह किस्सा बेहद ज्यादा दिलचस्प था, जो उन्होंने ब्लॉग के जरिए फैंस के साथ शेयर किया था।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *