fbpx

शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं Zaheer Khan की वाइफ चक दे इंडिया की Sagarika Ghatge, इस वजह हुई इंडस्ट्री से दूर

admin
admin
3 Min Read

Sagarika Ghatge: बॉलीवुड की हिट फिल्मों में से एक ‘चक दे इंडिया’ में अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीतने वालीं एक्ट्रेस सागरिका घाटगे आज किसी पहचान की मोहताज नही हैं। उन्होंने इस फ़िल्म में ‘प्रीति सभरवाल’ का किरदार निभाया था और अपनी खूबसूरती व अभिनय से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। यूँ यो सागरिका ने कई फिल्मों में काम किया है, मगर अचानक ही वह इंडस्ट्री से दूर हो गईं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपना 36वां जन्मदिन मनाया है। ऐसे में इस खास मौके पर आज हम आपको सागरिका घाटगे के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

raw

शाही परिवार से रखतीं हैं ताल्लुक
साल 1986 में 8 जनवरी को जन्मी सागरिका घाटगे साही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह कोल्हापुर के शाहू महाराज की रॉयल फैमिली से जुड़ी हैं और उनकी दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराज तुकोजीराव होलकर तृतिय की बेटी हैं। इसके अलावा आपको बतादें की सागरिका के पिता विजयेंद्र सिंह घाटगे भी हिंदी फिल्म उद्योग और भारतीय टीवी के जाने-माने अभिनेता हैं।

शादी के बाद हुई फिल्मों से दूर
बात करें पर्सनल लाइफ की तो फ़िल्म ‘चक दे इंडिया’ में क्रिकेटर को ठुकराने वाली सागरिका घाटगे ने रियल लाइफ में एक क्रिकेटर को ही अपने जीवनसाथी के रूप में चुना है। उन्होंने साल 2017 में पूर्व भारतीय क्रिकेटर जाहिर खान से शादी रचाई थी। इसी साल उन्हें आखिरी बार फिल्म में देखा गया था जिसका नाम ‘इरादा’ था। सागरिका ने अपनी शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली। बॉलीवुड के अलावा मराठी और पंजाबी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा भिखरने वाली सागरिका भले ही इंडस्ट्री से दूर हो गईं हो, मगर वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

t6rde

डेब्यू फिल्म के लिए मिले अवार्ड
मालूम हो कि सागरिका जब अपनी कॉलेज की पढ़ाई कर रही थीं, तभी से उन्हें कई विज्ञापनों में अभिनय करने के प्रस्ताव मिलने लगे थे। मगर उनके पिता ने उन्हें एक्टिंग करने के लिए साफ मना कर दिया था। ऐसा इसलिए क्योंकि वह चाहते थे कि सागरिका अपनी पढ़ाई को पहली प्राथमिकता दें। इसके बाद अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करते ही सागरिका ने अपना फिल्मी करियर शुरू किया और फ़िल्म ‘चक दे इंडिया’ से अपना डेब्यू किया। आपको बतादें की इस फ़िल्म में उन्हें अपने बेहतरीन अभिनय के लिए अवार्ड भी मिल चुका है जिसमे बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्क्रीन अवॉर्ड और लॉयन्स गोल्ड अवॉर्ड शामिल है

tgfrd

Share This Article