fbpx

YRKKH 1st Sept: बदल गया अक्षरा और अभिमन्यु का रिश्ता, फूट-फूटकर रोई मुस्कान

admin
admin
6 Min Read
YRKKH 1st Sept

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st September Written Update: लीप के बाद अक्षरा और अभिमन्यु का रिश्ता बदल गया है। दोनों एक-दूसरे के साथ बड़े प्रेम प्यार से रहने लगे हैं। इतना ही नहीं, दोनों के बीच…।

हमें फॉलो करें

टीवी सीरियल  YRKKH 1st Sept में एक बार फिर अक्षरा और अभिमन्यु की प्यारी-सी नोकझोंक देखने को मिलेगी। लीप के बाद दिखाया जाएगा कि दोनों दोस्त के साथ-साथ को-पैरेंट बन गए हैं। दोनों आपस में बच्चों की तरह लड़ते हैं और फिर एक-दूसरे को सहारा देते हैं।

सबकुछ परफेक्ट होगा। लेकिन, फिर अक्षरा की जिंदगी में नया तूफान आएगा और इस तूफान की वजह से मुस्कान की जान खतरे में पड़ जाएगी। पढ़िए आज टेलीकास्ट होने वाले एपिसोड का रिटन अपडेट।

एक-दूसरे को सहारा देंगे अक्षरा-अभिमन्यु

YRKKH 1st Sept एपिसोड की शुरुआत में अभिमन्यु और अक्षरा एक-दूसरे को संभालते नजर आएंगे। अभिमन्यु, अक्षरा से कहेगा, ‘तुम कोई कमजोर-वमजोर नहीं हो। तुम तो बेस्ट हो।’ अक्षरा खुश हो जाएगी और कहेगी, ‘बेस्ट तो तुम हो। तुम अभीर का इतने अच्छे से ध्यान रखते हो कि कभी-कभी लगता है मैं उसके लिए काफी नहीं हूं।’

gfb

अभिमन्यु कहेगा, ‘ऐसा जरूरी नहीं है कि हमें हर वक्त अपना 50-50 देना है। कभी तुम ज्यादा करोगी। कभी मैं ज्यादा करूंगा। कभी मैं कमजोर पड़ गया तो तुम मेरी मदद कर देना। जब तुम कम पड़ोगी तब मैं तुम्हारी मदद कर दूंगा।’ अक्षरा खुश हो जाएगी और फिर अवॉर्ड्स के विजेताओं के नाम अनाउंस किए जाएंगे।

विनिंग स्पीच देगा अभीर

अभीर का नाम आते ही अक्षरा खुशी से झूमने लगेगी। पूरा गोयनका और बिड़ला परिवार खड़े होकर तालियां बजाने लगेगा। अभीर अवॉर्ड जीतने के बाद विनिंग स्पीच देगा। वह कहेगा, ‘मैं ये अवॉर्ड अपने पापा को डेडिकेट करना चाहता हूं। मेरे पापा इस दुनिया में नहीं हैं। वह स्टार बन गए हैं। लेकिन, वह मुझे देख रहे हैं और मैं उन्हें बहुत याद करता हूं। मैं ये अवॉर्ड मम्मी और डॉकमैन की वजह से जीता हूं।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ABHIRA (@abhirian_abhiralove)

इसके बाद अभीर, अक्षरा और अभिमन्यु को स्टेज पर बुलाएगा। वह कहेगा, ‘पापा के जाने के बाद मैं बहुत उदास हो गया था। न स्कूल जाने का मन करता था, न पढ़ाई करने का। फिर मम्मा ने मुझे याद दिलाया कि पापा मुझे देख रहे हैं। मम्मा आज मैं पापा को दिखाऊंगा कि ये अवॉर्ड मुझे आप दोनों की वजह से मिला है।’ अक्षरा और अभिमन्यु भावुक हो जाएंगे।

रूही से नाराज होगा अभीर

अवॉर्ड फंक्शन के बाद सब घर चले जाएंगे। घर जाकर सब लोग रक्षा बंधन की तैयारियों में जुट जाएंगे। वहीं अक्षरा के पास एक नया केस आएगा। वह दहेज प्रताड़ित महिला का केस लेगी। एक तरफ, बड़ी मम्मी और मिमी को अक्षरा की टेंशन होने लगेगी। वहीं दूसरी तरफ, अभीर अपनी बहन रूही से नाराज हो जाएगा।

वह अक्षरा से कहेगा, ‘मुझे अवॉर्ड मिल रहा था। उसे स्कूल आना चाहिए था लेकिन, वो अपनी दोस्त की बर्थडे पार्टी में चली गई। मैं उससे राखी नहीं बंधवाऊंगा’। यहां अक्षरा, अभीर को समझाएगी। वहां अभिमन्यु, रूही के साथ मिलकर अभीर को मनाने की प्लानिंग करेगा।

अक्षरा की वजह से खतरे में पड़ी मुस्कान की जान

सारे भाई-बहनों को साथ में हंसता-खेलता देख मुस्कान भावुक हो जाएगी। वह अभिनव की तस्वीर से बात करेगी और फिर फूट-फूटकर रोने लगेगी। आगे दिखाया जाएगा कि अक्षरा के दहेज प्रताड़ित महिला वाले केस की वजह से कुछ गुंडे गोयनका हाउस पहुंच जाएंगे और वे मुस्कान को पकड़ लेंगे।

हालांकि, अक्षरा हिम्मत दिखाएगी और अकेले मुस्कान के लिए उन गुंडो से लड़ जाएगी।

एपिसोड की शुरुआत अक्षु को रसीद मिलने से होती है और वह कहता है कि आपने इसे रास्ते में खरीदा था। वह कहते हैं असल में मैं भूल गया था। वह कहती है मैं भी भूल जाता हूं, मैं कमजोर हूं। वह कहते हैं कि कमजोर नहीं, आप सर्वश्रेष्ठ हैं। वह कहती है कि तुम सर्वश्रेष्ठ हो, मैं पर्याप्त नहीं हूं।

 

वह कहता है कि हम दोनों एक-दूसरे की मदद करेंगे, सब कुछ सुलझ गया है, आओ। महिला का कहना है कि सर्वश्रेष्ठ छात्र का अगला पुरस्कार अभिर बिड़ला को जाता है। हर कोई उसके लिए ताली बजाता है, अभिर कहता है कि समर्थन के लिए धन्यवाद, मैं यह पुरस्कार अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं, वह अब नहीं हैं, वह एक स्टार बन गए हैं, लेकिन वह मुझे देख रहे हैं, उन्हें मुझ पर गर्व है।

ये भी पढ़ें :

Share This Article