fbpx

धर्मेंद्र संग क्यों नहीं रहतीं हेमा मालिनी? ड्रीम गर्ल ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- ‘हर महिला पति चाहती है लेकिन..’

admin
admin
3 Min Read

Why Hema Malini Not Living With Dharmendra: धर्मेंद्र इन दिनों शबाना आजमी के साथ अपने किसिंग सीन के चलते सुर्खियों में हैं, जो ज्यादातर अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर और उनके बच्चों के साथ रहते हैं. हेमा मालिनी ने कुछ दिनों पहले धर्मेंद्र के साथ अपने तालमेल पर बात की और बताया कि वे शादी के बावजूद क्यों धर्मेंद्र से अलग रहती हैं?

नई दिल्ली: हेमा मालिनी, धर्मेंद्र के साथ अपनी शादी से खुश हैं, लेकिन उनके मम्मी-पापा ने शुरू में ‘शोले’ एक्टर के साथ उनके रिश्ते को स्वीकार नहीं किया था, क्योंकि वे पहले से प्रकाश कौर के साथ शादी के बंधन में थे. धर्मेंद्र (Dharmendra) से शादी के 43 साल बाद भी हेमा मालिनी (Hema Malini) को उनसे कोई शिकायत नहीं है, जिन्होंने प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना ड्रीम गर्ल से शादी की थी. धर्मेंद्र फिलहाल अपनी पहली पत्नी और उनकी फैमिली के साथ रह रहे हैं.

hgcfrd

हेमा मालिनी ने ‘लहरें’ को दिए इंटरव्यू में धर्मेंद्र संग रिश्ते पर बात की और बताया कि क्यों वे उनसे दूर रहती हैं. वे कहती हैं, ‘कोई भी ऐसा नहीं चाहता, ऐसा अपने-आप हो जाता है और जो होता है, उसे आपको स्वीकार करना पड़ता है. वरना, कोई नहीं महसूस कर पाएगा कि वह अपनी जिंदगी को कैसे जीना चाहता है. एक सामान्य परिवार की तरह, हर एक महिला पति और बच्चे चाहती है, लेकिन कहीं-न-कहीं, चीजें वैसी नहीं होतीं, जैसी सोची होती हैं.

jgctfr

74 साल की हेमा मालिनी आगे कहती हैं, ‘मुझे इसे लेकर बुरा नहीं लगता. मैं अपने में खुश हूं. मेरे दो बच्चे हैं, जिनकी मैंने अच्छे से परवरिश की है. यकीनन, धर्मेंद्र हमेशा साथ थे.’ कई लोग नहीं जानते, लेकिन हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने बेटी को जितेंद्र से शादी करने के लिए काफी मनाया था, जिसका जिक्र हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियोन्ड द ड्रीम गर्ल’ में किया है.

हेमा और जितेंद्र की फैमिली उनकी सीक्रेट शादी करवाने के लिए, चेन्नई पहुंच गई थी, लेकिन खबर लीक हो गई थी और एक स्थानीय अखबार में छपी थी. हैरान-परेशान धर्मेंद्र और जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा (अब पत्नी हैं) के साथ चेन्नई पहुंचे. दोनों का आमना-सामना हुआ और शादी रद्द हो गई.

हेमा और धर्मेंद्र ने काफी विरोध के बावजूद 2 मई 1980 को शादी कर ली. आज कपल के दो बेटियां हैं. 87 साल के धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से 4 बच्चे हैं.

Share This Article