जब अपनी सक्सेस को संभाल नहीं पाईं सारा खान, गलत संगत में पड़कर ‘बिदाई’ की एक्ट्रेस ने किया ऐसा काम

जब अपनी सक्सेस को संभाल नहीं पाईं सारा खान, गलत संगत में पड़कर ‘बिदाई’ की एक्ट्रेस ने किया ऐसा काम

पर्दे की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्हें अपने पहले सीरियल से ही घर-घर में खूब लोकप्रियता हासिल हो गई, कम समय में मिली सक्सेस को जहां कई अभिनेत्रियों ने अच्छी तरह से संभाला तो कई अपनी ही सक्सेस को हज़म नहीं कर पाईं और उसका नशा उनके सिर चढ़कर बोलने लगा. टीवी एक्ट्रेस सारा खान का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. दरअसल, सारा खान ने महज 18 साल की उम्र में टीवी सीरियल ‘बिदाई’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था और अपने पहले ही शो से वो दर्शकों के बीच पॉपुलर हो गई थीं. इस शो के बाद सारा को कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा, लेकिन उनकी लाइफ में ऐसा मोड़ आया कि वो अपनी सक्सेस को संभाल नही पाईं और गलत संगत में पड़कर अपने माता-पिता से अलग हो गईं.

खूबसूरत और टैलेंटेड सारा खान ने ‘बिदाई’ के बाद ‘प्रीत से बंधी ये डोरी राम मिलाई जोड़ी’, ‘जुनून’ और ‘ससुराल सिमर का’ जैसे सीरियल्स में काम किया. यहां गौर करने वाली बात यह है कि शानदार प्रोफेशनल लाइफ के बावजूद सारा की निजी जिंदगी में कई उत्तर-चढ़ाव आए. एक इंटरव्यू में सारा ने खुलकर बताया कि कैसे वो अपनी कामयाबी को संभाल नहीं पाईं और गलत संगत में पड़कर उन्होंने कैसे अपनी लाइफ के साथ खिलवाड़ किया.

आपको बता दें कि सारा फिलहाल ‘स्पाई बहू’ में नजर आ रहीं हैं. सारा ने बताया कि पहले हिट शो से जब मुझे सफलता मिली थी, तब मुझे इससे बेहतर कुछ पता नहीं था. मैं यह नहीं जानती थी कि क्या मैं सफल हूं? क्या यह सफलता है? क्या मैं पॉपुलर हूं? उस दौरान मुझे इन सबके बारे में कुछ पता नहीं था या फिर इसे लेकर मुझमें जानकारी का अभाव था. मेरी उम्र उस वक़्त काफी कम थी. मैंने 18 साल की उम्र में एक्टिंग शुरू कर दिया था.

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि अगर स्ट्रगल किये बिना ही आपको अपने पहले शो से शोहरत और कामयाबी मिल जाए तो कई बार उसकी वैल्यू को हम समझ नहीं पाते हैं. हालांकि उसे समझाने के लिए मेरी जिंदगी में कई मोड़ आए, लेकिन उसे समझने में मुझे काफी वक्त लगा.

सारा खान की मानें तो जब वो मुंबई में आईं तो अपने परिवार से दूर थीं. ऐसे में जब सफलता मिली तो वो गलत संगत में पड़ गईं. वो अपने माता-पिता से अलग हो गईं. सारा ने अफसोस जताते हुए कहा कि मैं अपने परिवार से दूर थी, जो मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी. इसका एहसास मुझे काफी देर से हुआ और तब पता चला कि माता-पिता का आशीर्वाद कितना ज़रूरी होता है.

हाल, अपने किए पर अफसोस जताते हुए सारा ने कहा कि मैं गलत संगत में थी और उन लोगों से प्रभावित हो गई थी. जब आप कम उम्र में सफलता पा लेते हैं तो कई लोग आपको गलत संगत में पड़ने के लिए प्रभावित करते हैं. ऐसे लोग आपके आस पास आपके बेस्ट फ्रेंड बनकर घूमते हैं. जब आप उनसे पूरी तरह प्रभावित हो जाते हैं तो आप खुद को बर्बाद करना शुरू कर देते हैं.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *