fbpx

Wazhma Ayoubi ‘Mystrey Girl’ Of Afghanistan: टीम की पहली जीत पर गदगद हुई अफगानिस्तान की ‘मिस्ट्री गर्ल’..इंडिया का किया धन्यवाद

admin
admin
6 Min Read

Wazhma Ayoubi:

अफगानिस्तान की विश्व कप में जीत के चर्चे अब पूरी दुनिया में हो रहे हैं। हर कोई इस टीम को बधाई दे रहा है क्योंकि पूरे 8 साल के बाद विश्वकप में अफगानिस्तान को जीत मिली है और जीत जब विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मिले तो खुशी दोगुनी बढ़ जाती है।

हर अफगानिस्तानी अपनी टीम की इस जीत का जश्न मना रहा है। तो फिर अफगान की मिस्ट्री गर्ल कैसे पीछे रहने वाली थी। जीं हां हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर वाज़मा अयूबी की।

वाज़मा अयूबी को अक्सर अपने देश की क्रिकेट टीम को सपोर्ट करते हुए देखा जाता है। अफगानिस्तान टीम का हर मैच देखने के लिए Wazhma Ayoubi स्टेडियम पहुंच जाती है। तो जब विश्व कप में उनकी टीम खेल रही हो तो उनका स्टेडियम में पहुंचना लाजमी है।

अपनी खुशी का इजहार करते हुए Wazhma Ayoubi ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “अफगानिस्तान ने मौजूदा विश्व चैंपियन को 69 रन से हराया। पूरे अफगानिस्तान को बधाई।

आखिरकार, हमने लंबे इंतजार के बाद अपनी पहली विश्व कप जीत हासिल की। अफगानिस्तान के लिए जयकार कर रहे हमारे सभी भारतीय भाइयों और बहनों को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

69 रनों से जीता अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को 69 रनों से हराया। मैच से पहले लग रहा था कि, इंग्लैंड की टीम आसानी से अफगानिस्तान को हरा देगी। लेकिन अफगान की स्पिन तिगड़ी ने न सिर्फ इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ी बल्कि अपनी टीम को जीत भी दिलाई।

अफगानिस्तान की तरफ से इस मैच में गेंदबाजी करते हुए अकेले स्पिनरों ने 8 विकेट हासिल किए। जिसमें राशिद खान 3, मुजीब 3 और नबी ने 2 विकेट हासिल किए। 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में महज 215 रनों पर ही ढेर हो गई थी।

ODI World Cup 2023 AFG vs ENG:

अफगानिस्तान की विश्व कप में जीत के चर्चे अब पूरी दुनिया में हो रहे हैं। हर कोई इस टीम को बधाई दे रहा है क्योंकि पूरे 8 साल के बाद विश्व कप में अफगानिस्तान को जीत मिली है और जीत जब विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मिले तो खुशी दोगुनी बढ़ जाती है।

हर अफगानिस्तानी अपनी टीम की इस जीत का जश्न मना रहा है। तो फिर अफगान की मिस्ट्री गर्ल कैसे पीछे रहने वाली थी। जीं हां हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर वाज़मा अयूबी की।

वाज़मा अयूबी को अक्सर अपने देश की क्रिकेट टीम को सपोर्ट करते हुए देखा जाता है। अफगानिस्तान टीम का हर मैच देखने के लिए वाज़मा अयूबी स्टेडियम पहुंच जाती है।

तो जब विश्व कप में उनकी टीम खेल रही हो तो उनका स्टेडियम में पहुंचना लाजमी है। अपनी खुशी का इजहार करते हुए वाज़मा अयूबी ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “अफगानिस्तान ने मौजूदा विश्व चैंपियन को 69 रन से हराया।

पूरे अफगानिस्तान को बधाई। आखिरकार, हमने लंबे इंतजार के बाद अपनी पहली विश्व कप जीत हासिल की। अफगानिस्तान के लिए जयकार कर रहे हमारे सभी भारतीय भाइयों और बहनों को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

वाज़मा अयूबी को अक्सर अपने देश की क्रिकेट टीम को सपोर्ट करते हुए देखा जाता है। अफगानिस्तान टीम का हर मैच देखने के लिए Wazhma Ayoubi स्टेडियम पहुंच जाती है।

तो जब विश्व कप में उनकी टीम खेल रही हो तो उनका स्टेडियम में पहुंचना लाजमी है। अपनी खुशी का इजहार करते हुए Wazhma Ayoubi ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “अफगानिस्तान ने मौजूदा विश्व चैंपियन को 69 रन से हराया।

पूरे अफगानिस्तान को बधाई। आखिरकार, हमने लंबे इंतजार के बाद अपनी पहली विश्व कप जीत हासिल की। अफगानिस्तान के लिए जयकार कर रहे हमारे सभी भारतीय भाइयों और बहनों को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

England vs Afghanistan:

ईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया. मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम को 69 रन से मात देकर इतिहास रचा.

पहले बल्लेबाजी करते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज की फिफ्टी के दम पर टीम ने 284 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम को अफगानी गेंदबाजों ने महज 215 रन पर ढेर कर मुकाबला अपने नाम किया. इस जीत से साथ अफगानिस्तान की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई  है.

ये भी पढ़ें :

Rashmika Mandanna’s Intense Look:रश्मिका मंदाना का पानी में इंटेंस लुक देखकर सहमे फैन्स, रोमांचकारी प्रेम कहानी की झलक ने बधाई बेचनी

Raj Kundra And Shilpa Shetty Separated:राज कुंद्रा ने ट्वीट कर किया अलग एलान, कहा ‘हम अलग हो गए हैं’

Share This Article