fbpx

ठुकरा दिए ₹25 लाख, लेकिन खाने में अंडा नहीं डाला… मास्टरशेफ की अरुणा विजय पर जैन समाज कर रहा गर्व

admin
admin
3 Min Read

अपने ट्वीट में अरुणा ने लिखा, “मैंने एक अंडे के लिए इम्युनिटी पिन छोड़ दी। प्राउड जैन! आप कभी भी अपने सिद्धांतों को छोड़कर सफलता के पीछे ना भागें। सफलता को अपने मूल्यों का सम्मान करते हुए अपने पीछे आने दें। आपके मूल्य आपको विजेता बनाते हैं।

iufy

Sony TV पर आने वाले रियलिटी शो ‘मास्टर शेफ इंडिया’ में एक जैन महिला ने अंडा वाली डिश बनाने से मना कर दिया। महिला ने 25 लाख रुपए की इनाम राशि को हारना स्वीकार किया, लेकिन अपने मूल्यो-सिद्धांतों एवं परंपराओं से समझौता नहीं किया। इस महिला का नाम है अरुणा विजय। इनकी आजकल खूब चर्चा हो रही है और लोग उनकी सराहना कर रहे हैं।

ugtv

दरअसल, मास्टर शेफ इंडिया प्रोग्राम में देश भर के शेफ हिस्सा लेते हैं और तरह-तरह के पकवान बनाकर इस रियलिटी शो में अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। सबसे अच्छे शेफ को पुरस्कार भी दिया जाता है। पकवान क्या बनवाना है, यह रियलिटी शो के जज तय करते हैं।

 

इसी शो में तमिलनाडु की जैन धर्म से ताल्लुक रखने वाली अरुणा विजय ने भी हिस्सा लिया था। अरुणा अपनी पाक कला की वजह से इस रियलिटी शो में टॉप-10 प्रतिभागियों में अपना स्थान बना लिया था। इसमें जो शख्स चुना जाता, उसे 25 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाता।

lkubjn

अरुणा विजय को जो डिश दिया गया था, उसमें अंडा डालने को कहा गया। अरुणा ने इससे साफ मना कर दिया। उन्होंने 25 लाख रुपए की ईनामी दौड़ से पीछे रहने का फैसला किया। अरुणा के इस कदम पर मारवाड़ी और समाज गौरवान्वित हो रहा है।

ytf

इसको लेकर अरुणा ने खुद ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में अरुणा ने लिखा, “मैंने एक अंडे के लिए इम्युनिटी पिन छोड़ दी। प्राउड जैन! आप कभी भी अपने सिद्धांतों को छोड़कर सफलता के पीछे ना भागें। सफलता को अपने मूल्यों का सम्मान करते हुए अपने पीछे आने दें। आपके मूल्य आपको विजेता बनाते हैं।

hrthf

बता दें कि जैन धर्म के लोग अहिंसा में विश्वास करते हैं और शाकाहार का पालन करते हैं। ऐसे में रियलिटी शो में जैन धर्म से ताल्लुक रखने वाली अरुणा से डिश में अंडा डालने के लिए कहा गया तो उन्होंने स्पष्ट रूप से मना कर दिया।

yuf

मास्टरशेफ इंडिया के टॉप-10 में अलग-अलग हिस्सा के अलग-अलग लोग शामिल थे। इस रियलिटी शो में देश भर के कुल 36 लोगों ने हिस्सा लिया था। यह शो सोनी टेलीविजन पर सोमवार से शुक्रवार को रात 9 बजे टेलीकास्ट होता है।

Share This Article