fbpx

TMKOC Best Comedy Show : जानें कैसे शुरू हुआ था आपका फेवरेट शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा

admin
admin
7 Min Read
TMKOC Best Comedy Show

TMKOC Best Comedy Show :

तारक मेहता का उल्टा चश्मा ( Taarak Mehta Ka Ulta Chashma ) में कई ऐसे किरदार हैं जिन्हें लोग बेहद पसंद करते हैं ! कई सालों से इस शो की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि  TMKOC Best Comedy Show की शुरुआत कब और कैसे हुई थी। तो आइए जानते हैं कि यह शो कब शुरू हुआ था।

TMKOC Best Comedy Show ( Taarak Mehta Ka Ulta Chashma ) एक कॉमेडी शो है जो अब तक का सबसे लंबा चलने वाला कॉमेडी शो है। आपको बता दें कि यह शो 28 जुलाई 2008 को शुरू हुआ था। इस शो ( TMKOC Show ) के निर्माता नीला असित मोदी और असित कुमार मोदी हैं।

Taarak Mehta Ka Ulta Chashma

आपको बता दें कि अब तक TMKOC Best Comedy Show  ( Taarak Mehta Ka Ulta Chashma ) के 2200 से ज्यादा एपिसोड टेलीकास्ट हो चुके हैं। आपको बता दें कि जब यह शो शुरुआत में टीवी पर प्रसारित होने वाला था तो इसे प्रसारित करने से मना कर दिया गया था लेकिन आज भी इस शो ( TMKOC Show ) के कई किरदार जैसे जेठालाल, दया, चंपक लाल और दयाबेन लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। सबसे पसंदीदा होने के कारण यह शो अब तक का सबसे लंबे समय तक चलने वाला कॉमेडी शो बन गया है।

यह TMKOC किस कहानी पर आधारित है | TMKOC Best Comedy Show

आपको बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो ( TMKOC Show ) की कहानी गुजराती साप्ताहिक समाचार पत्र चित्रलेखा के लिए लिखे गए तारक मेहता के “दुनिया ने उंधा चश्मा” पर आधारित है। इस बात की जानकारी खुद असित मोदी ने एक इंटरव्यू में दी थी। वर्ष 1995 में स्तंभकार तारक मेहता की मुलाकात एक खास दोस्त महेश भाई वकील से हुई। तारक मेहता का उल्टा चश्मा ( Taarak Mehta Ka Ulta Chashma )

Taarak Mehta Ka Ulta Chashma

इसके बाद दोनों ने मिलकर कुछ एपिसोड्स का निर्माण किया. लेकिन कुछ दिनों बाद असित मोदी से मुलाकात के बाद दोनों ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में साथ काम करना शुरू कर दिया और सहमति बनने के बाद  TMKOC Best Comedy Show ( TMKOC Show ) में हमारे समाज में होने वाली घटनाओं को अनोखे तरीके से दिखाया जाने लगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शो का नाम सबसे ज्यादा एपिसोड प्रसारित करने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है.

बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई TMKOC Best Comedy Show ( Taarak Mehta Ka Ulta Chashma ) का फैन है। सब टीवी के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के फैंस के लिए बुरी खबर है. सिख समुदाय शो को बैन करने की मांग कर रहा है. आखिर दयाबेन और जेठालाल के शो में ऐसा क्या हुआ कि बैन की आवाज उठी…जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

सब टीवी के पॉपुलर शो  TMKOC Best Comedy Show के फैंस के लिए बुरी खबर है. शो को विवाद के चलते बैन करने की मांग उठ रही है. सिख समुदाय दयाबेन और जेठालाल के शो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है. उन्होनें शो पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है.

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के चीफ कृपाल सिंह बादुंगर ने अपने एक बयान में कहा, इस शो ने सिखों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया है. सिख गुरू गोविंद सिंह के जीवित स्वरुप को इस तरह दिखाना उनका अपमान है. ऐसा करना सिख सिद्धांतों के खिलाफ है. कोई भी एक्टर अपने आप को गुरू गोविंद सिंह के समान कैसे दिखा सकता

शो के राइटर और डायरेक्टर को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि टीवी पर इस तरह का कंटेट ना दिखाया जाए. तारक मेहता का उल्टा चश्मा 28 जुलाई, 2008 से प्रसारित हो रहा है. 9 सालों से अब तक यह शो दर्शकों को एंटरटेन कर रहा है. यह टीआरपी में टॉप-10 शोज में काबिज रहता है. शो के मेन करेक्टर दया भाभी और जेठालाल की केमिस्ट्री को दर्शक खूब पसंद करते हैं.

क्या है मामला

बता दें, हाल ही में एक एपिसोड में गणपति पूजा के दौरान शो का एक एक्टर सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की भूमिका में नजर आया था. इस एपिसोड के बाद से सिख समुदाय गुस्से में है. उनका कहना है कि कोई भी जीवित व्यक्ति कैसे गुरू का स्वरूप धारण कर सकता है? अब देखना यह होगा कि इस मामले में आगे क्या नया मोड़ आता है. हालांकि इस बात की राहत है कि मामले को अभी तक कोर्ट में नहीं घसीटा गया है.

‘पहरेदार पिया की’ पर भी गिरी थी गाज

हालांकि यह पहला शो नहीं है जिसे बैन करने की मांग उठी है. इससे पहले भी सोनी के शो पहरेदार पिया की को उसके कंटेंट की वजह से विरोध का सामना करना पड़ा था. इस मामले में सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को शो बैन करने की अपील भेजी गई. जिसके बाद शो की टाइमिंग को बदला गया. लेकिन प्राइम टाइम स्लॉट ना होने के कारण शो को कम टीआरपी की मार झेलनी पड़ी. आखिर में शो के मेकर्स ने इसे बंद करने का फैसला किया. फिलहाल खबर है कि यह शो दोबारा से नए कंटेंट के साथ वापस लौटेगा.

 

 

ये भी पढ़ें :

Share This Article