fbpx

Tiger 3 Earned 20 Crore Before Release: रिलीज से पहले ही टाइगर 3 कमा चुकी है 20 करोड़, फिर क्यों सलमान खान की हिम्मत हुई है, फैंस से की ये गुजारिश

admin
admin
8 Min Read

Tiger 3 Box Office:

पहले दिन सलमान खान की Tiger 3 की दहाड़, गदर 2 को चटाई धूल, लेकिन शाहरुख से रह गए पीछे

सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और फिल्म ने पहले दिन जबरदस्त कमाई भी कर ली है. दिवाली पर सलमान फैंस के लिए तोहफा लेकर आए और लग रहा है कि फैंस को ये तोहफा काफी पसंद भी आया है.

फिल्म ने पहले दिन सनी देओल की गदर 2 को पीछे छोड़ दिया है.

Tiger 3 Opening Day Box Office Collection:

सलमान खान की ‘Tiger 3’ दिवाली के मौके पर फाइनली रिलीज हो चुकी है. सलमान के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. स्पाई थ्रिलर फिल्म टाइगर 3 ने एडवांस बुकिंग के जरिए ताबड़-तोड़ कमाई की थी.

फिल्म के गाने और ट्रेलर ने भी ऑडियंस के बीच काफी धूम मचाया. टाइगर 3 सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है, आइए जानते हैं आखिर सलमान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितना गदर मचाया.

टाइगर 3 यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है. इस स्पाई यूनिवर्स में कई और फिल्म शामिल हैं लेकिन सबसे ज्यादा क्रेज टाइगर फ्रेंचाइजी का है. ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी शानदार हिट के बाद सबकी टकटकी टाइगर 3 पर है.

धमाकेदार ओपनिंग

टाइगर 3 ने अपने ओपनिंग डे पर जमकर कमाई की. रिपोर्ट्स के अनुसार टाइगर 3 ने पहले ही दिन भारत में लगभग 44.50 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया.

खबरों की मानें तो फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 50 करोड़ की कमाई की है. कमाई के मामले में सलमन की टाइगर 3 ने सनी देओल की सुपरहिट फिल्म गदर को पीछे छोड़ दिया है.

जहां सनी देओल की गदर ने अपने ओपनिंग डे पर 40.1 करोड़ की कमाई की थी वहीं टाइगर 3 इस रेस में काफी आगे निकल चुकी है. लेकिन सलमान खान इसके बाद भी शाहरुख खान की जवान और पठान के ओपनिंग डे रिकॉर्ड से काफी पीछे रह गए.

स्टार कास्ट

टाइगर 3 इस रविवार यानी 12 नवंबर को रिलीज हुई. इस दिन दिवाली के साथ ही वर्ल्ड कप में भारत vs नीदरलैंड का लीग मैच भी था. इन सब के बावजूद टाइगर 3 ने अच्छी-खासी कमाई की.

टाइगर 3 की स्टार कास्ट की बात करें तो फिल्म में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ और इमरान हाशमी लीड रोल में दिखे. इसके साथ ही टाइगर 3 में रेवती, आशुतोष राणा, कुमुद मिश्रा और रणवीर शौरी भी नजर आए वहीं शाहरुख खान के कैमियो का भी काफी बज रहा.

Tiger 3 से Salman Khan का लुक

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

Tiger 3 के बारे में

टाइगर 3 की स्टोरीलाइन टाइगर के इर्द-गिर्द घूमती हैं. इस फिल्म में इमरान हाशमी ने विलन का रोल निभाया है. फिल्म में इमरान टाइगर से बदला लेते नजर आ रहे हैं.

अब ये बदला किस चीज के लिए है, ये पता करने के लिए तो आपको फिल्म देखनी पड़ेगी. बता दें, ये पहली बार है जब सलमान खान और इमरान एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार टाइगर 3 का टोटल बजट लगभग 300 करोड़ रुपये है.

कैसी रही ‘Tiger 3’ की कमाई?

टाइगर फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म ‘टाइगर 3’ सलमान खान के फैंस के लिए इस साल का बेस्ट दिवाली गिफ्ट साबित हुई है. टाइगर-3 की दहाड़ ने बॉक्स ऑफिस पर भी बड़ा धमाका कर दिया है. जी हां, फिल्म के पहले दिन की कमाई के आंकड़े भी सामने आ गए हैं.

Sacnilk की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के मुताबिक, टाइगर 3 ने पहले दिन भारत में करीब 44.50 करोड़ की कमाई करके शानदार बिजनेस किया है.

शाहरुख खान की जवान और पठान के मुकाबले सलमान की टाइगर 3 की ओपनिंग थोड़ी कम है, लेकिन फिर भी कटरीना और सलमान के फिल्मी करियर में टाइगर 3 एक बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है.

हालांकि, टाइगर 3 की टीम की तरफ से अभी ऑफिशियल कलेक्शन आना बाकी है.

पठान-जवान का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई Tiger 3

शाहरुख खान की पठान की बात करें तो ये फिल्म इसी साल जनवरी में रिलीज हुई थी. फिल्म ने पहले दिन 57 करोड़ की धांसू कमाई कर रिकॉर्ड बनाया था.

वहीं, सितंबर में रिलीज हुई शाहरुख की जवान ने पहले दिन 75 करोड़ की कमाई की थी. ऐसे में साल की बिगेस्ट ओपनर फिल्म बनने में सलमान की टाइगर 3 शाहरुख की पठान और जवान से पीछ रह गई.

‘Tiger 3’ के लिए फैंस की दीवानगी

टाइगर 3 की बात करें तो फिल्म की ओपनिंग धमाकेदार अंदाज में हुई. सलमान खान के फैंस ने ढोल-नगाड़ों के साथ थिएटर के बाहर नाचते हुए जश्न मनाया.

कई लोगों ने सड़कों पर भाईजान के पोस्टर्स के साथ उनके नाम के नारे भी लगाए. टाइगर 3 को लेकर सलमान के फैंस में अलग ही ही उत्साह देखने को मिल रहा है.

फिल्म में शाहरुख के कैमियो ने मचाया धमाका

टाइगर 3 में शाहरुख खान का दमदार कैमियो भी है. पठान और टाइगर को एक साथ स्क्रीन पर देखकर फैंस थिएटर में क्रेजी होते दिखे. लोग थिएटर में अपनी सीट से उठकर डांस करने से खुद को रोक नहीं पाए. शाहरुख के कैमियो को फिल्म का बेस्ट पार्ट बताया जा रहा है.

Salman Khan-Katrina Kaifकी जोड़ी ने उड़ाया गर्दा

मनीष शर्मा के डायरेक्शन में बनी टाइगर 3 को मिक्स्ड रिव्यू मिले हैं. फिल्म में एक बार फिर सलमान और कटरीना की सुपरहिट जोड़ी ने फैंस का दिल जीत लिया.

स्पाई थ्रिलर फिल्म में सलमान खान की एक्शन पैक्ड परफॉर्मेंस की खूब तारीफ हो रही है. टाइगर 3 में विलेन बने इमरान हाशमी को भी निगेटिव रोल में सराहना मिल रही है.

कटरीना ने भी अपने एक्शन पैक्ड अवतार से लोगों के दिल पर गहरी छाप छोड़ी है. हालांकि, फिल्म का स्क्रीनप्ले लोगों को उतना इंप्रेस नहीं कर पा रहा है. कुल-मिलाकर सलमान की टाइगर 3 फैंस के लिए बेस्ट दिवाली गिफ्ट साबित हो रही है.

ये भी पढ़ें :

Share This Article