fbpx

बॉलीवुड में फ्लॉप होकर भी करोड़ों रुपये छाप रहे हैं ये सितारे, बिजनेस में चलता है इनके नाम का सिक्का

admin
admin
4 Min Read

बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिनका सिक्का फिल्मी दुनिया में तो नहीं चल पाया, लेकिन वो बिजनेस की दुनिया में बखूबी झंडे गाड़ रहे हैं। इस लिस्ट में ‘स्टाइल’ मूवी के साहिल खान से लेकर ‘राम तेरी गंगा मैली’ की मंदाकिनी तक शामिल हैं।

बॉलीवुड में फ्लॉप लेकिन बिजनेस में हिट हुए ये सितारे: बॉलीवुड में ऐसा कई बार देखने को मिला है कि फिल्में हिट होने के बाद भी सितारों का करियर आगे चलकर फ्लॉप हो जाता है। फिल्मी दुनिया के कई सितारे ऐसे हैं जिनकी फिल्में हिट हुईं, लेकिन वो अपने करियर में सफल नहीं हो पाए। इस लिस्ट में ‘राम तेरी गंगा मैली’ की मंदाकिनी (Mandakini) से लेकर ‘स्टाइल’ के साहिल खान (Sahil Khan) तक शामिल हैं। लेकिन खास बात तो यह है कि इन सितारों ने भी हार नहीं मानी और एक्टिंग को छोड़कर बिजनेस में हाथ आजमाना शुरू कर दिया। आज ये सितारे बिजनेस में अपने नाम का परचम लहरा रहे हैं और करोड़ों रुपये भी कमा रहे हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं उन सितारों पर-

gtudse

रजत बेदी: रजत बेदी ने ‘कोई मिल गया’ और ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हो पाई। लेकिन अब वह विदेश में अच्छा खासा बिजनेस चला रहे हैं। वह पंजाबी फिल्मों में भी काम करते हैं।

मंदाकिनी: मंदाकिनी की ‘राम तेरी गंगा मैली’ काफी हिट हुई थी, लेकिन उनका करियर सफल नहीं हो पाया। वहीं अब वह एक मशहूर योगा ट्रेनर बन चुकी हैं, साथ ही अपने पति के साथ तिब्बती मेडिसिन सेंटर का संचालन भी करती हैं।

hdfes

संदली सिन्हा:‘तुम बिन’ के जरिए अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस संदली सिन्हा बॉलीवुड में अपनी जगह नहीं बना पाईं। लेकिन वह ‘कंट्री ऑफ ओरिजिन’ नाम की बेकरी का संचालन करती हैं, जो कि देश की सबसे बड़ी बेकरियों में गिनी जाती है।

hvdeza

साहिल खान : ‘स्टाइल’ फिल्म के साहिल खान को कौन नहीं जानता है। वह भले ही फिल्मों में ज्यादा सफल नहीं हो पाए। लेकिन अब वह न केवल फिटनेस इंफ्लुएंसर बन चुके हैं, बल्कि देश में उनके कई जिम भी हैं। उनके जैसी लैविश लाइफस्टाइल की तमन्ना हर कोई करता है।

मयूरी कांगो: ‘पापा कहते हैं’ और ‘होगी प्यार की जीत’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाली मयूरी कांगो को फेम तो मिला, लेकिन ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाया। वहीं अब वह गूगल इंडिया में इंडस्ट्री हेड बन चुकी हैं।

राहुल खन्ना: राहुल खन्ना हैंडसम हंक्स में माने जाते हैं। लेकिन उनका लुक उन्हें बॉलीवुड में ज्यादा जगह नहीं दिला पाया। हालांकि वह मॉडलिंग की दुनिया में बखूबी अपने नाम का परचम लहरा रहे हैं।

gftrsz

कुमार गौरव: कुमार गौरव अपने वक्त के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक थे। लेकिन वह बॉलीवुड में अपना सिक्का नहीं जमा पाए। हालांकि अब वह मालदीव में अपने ट्रैवल बिजनेस से करोड़ों रुपये छाप रहे हैं।

ytdecs

ट्विंकल खन्ना: ट्विंकल खन्ना को एक्टिंग में शुरू से ही दिलचस्पी नहीं थी। बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल ने राइटिंग की ओर अपना रुख कर लिया। इतना ही नहीं, वह कई फिल्में भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं।

urdufvvudr

उदय चोपड़ा: उदय चोपड़ा भले ही बॉलीवुड में सिक्का नहीं जमा पाए, लेकिन वह बिजनेस में करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। उन्होंने अपनी एक कंपनी शुरू की ‘योमिक्स’, जो उनके पिता यशराज द्वारा निर्देशित की गई फिल्मों पर कॉमिक बनाती है।

Share This Article