fbpx

बॉलीवुड की ये 5 सास खुद हीरोइन थीं और अब इनके घर में भी है एक हीरोइन, जानिए अब कैसा है दोनों के बीच रिश्ता

admin
admin
5 Min Read

“जेसा बाप वैसा बेटा, जैसी मान वैसी बेटी” ये कहावत आप सभी ने कई बार सुनी होगी। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि “जैसी सास वैसी बहू”? दरअसल, ऐसा कम ही देखने और सुनने को मिलता है। इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड की 5 सास-बहू जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बतौर एक्ट्रेस फिल्मों में काम किया है। दरअसल आपने सास-बहू दोनों को ही अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाते देखा होगा.

hyd

ऐश्वर्या राय और जया बच्चन… साल 1994 में “मिस वर्ल्ड” का ताज अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या राय फिलहाल बच्चन परिवार की बहू हैं। ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से साल 2007 में शादी की थी। इस शादी के साथ ही जया बच्चन ऐश्वर्या की सास बन गईं। गौरतलब है कि जया अपने जमाने की एक अच्छी अदाकारा भी थीं। जया ने इन दिनों फिल्मों में आना लगभग बंद कर दिया है। हालांकि ऐश्वर्या शादी के बाद भी फिल्मों में नजर आती हैं। ऐश्वर्या और जया के बीच काफी अच्छे संबंध हैं।

tdetet

करीना कपूर और शर्मिला टैगोर… जब करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान से शादी की तो कई लोगों के होश उड़ गए थे। वजह ये थी कि सैफ पहले से ही तलाकशुदा थे। भले ही करीना उम्र में सैफ से 10 साल छोटी थीं, लेकिन उन्होंने उनसे शादी करना ही सही समझा। फिलहाल करीना और सैफ काफी खुश हैं। करीना की सास शर्मिला टैगोर अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस हैं। करीना और शर्मिला का रिश्ता बहुत प्यारा है। यह उन दोनों के साथ व्यक्तिगत रूप से होता है। ये एक दूसरे की काफी इज्जत भी करते हैं।

rzdef

मान्यता दत्त और नरगिस… . मान्यता दत्त बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। संजय की मां नरगिस अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं। नरगिस का निधन कैंसर की वजह से हुआ था। संजय की पहली पत्नी ऋचा का भी निधन कैंसर की वजह से हुआ था। साथ ही संजय की दूसरी पत्नी से भी तलाक हो गया था। उस दौर में संजय ने तीसरी शादी मान्यता से की थी। संजय से शादी से पहले मान्यता कुछ फिल्मों में काम कर चुकी हैं। दुर्भाग्य से, नरगिस की अकाल मृत्यु के कारण वह अपनी भाभी से कभी नहीं मिल पाईं।

ghz

सोहा अली खान और ज्योति खेमू… सैफ की बहन सोहा अली खान ने साल 2015 में अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी। आप में से बहुत से लोग नहीं जानते होंगे कि कुणाल की मां ज्योति खेमू ने भी फिल्म में एक अभिनेत्री के रूप में काम किया है। यूं तो सोहा की सास भी अपने जमाने में एक्ट्रेस हुआ करती थीं। सोहा अपने घर की एक आदर्श बहू हैं और उनकी सास ज्योति के साथ अच्छी बॉन्डिंग है।

hyrd

एकता साहनी और नूतन… पुराने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस नूतन को तो हर कोई जानता ही होगा। नूतन के बेटे मोहनीश बहल भी जाने-माने अभिनेता हैं। मोहनीश की शादी एकता सहनी नाम की लड़की से हुई थी। एकता फिल्म और टीवी सीरियल एक्ट्रेस के तौर पर भी काम करती हैं। नूतन की मौत के एक साल बाद मोहनीश-एकता ने शादी की थी। इसलिए ये सास-बहू कभी एक-दूसरे से मिल नहीं पाती थीं।

प्रियंका चोपड़ा और डिजाइन मिलर जोनस… . निक जोनास की मां डेनिस मिलर-जोनास ने बिना किसी शिकायत के हमारी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को अपनी बहू बनाने का फैसला किया। यह मॉडर्न सास-बहू की जोड़ी एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छी लगती है।

ytd

जेनेलिया डिसूजा और वैशाली देशमुख… जेनेलिया और वैशाली की सास बहू जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खास जोड़ियों में से एक हैं। रियल लाइफ में जेनेलिया की सांस वैशाली जेनेलिया का काफी ख्याल रखती हैं। उनके साथ काफी समझ है।

jgcty

नताशा दलाल और करुणा धवन….. शादी से पहले जब नताशा और वरुण धवन एक दूसरे के साथ गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड की तरह रह रहे थे तो उनकी मां करुणा धवन ने उन्हें दामाद के रूप में स्वीकार कर लिया। सास और बहू के बीच बहुत प्यार और समझ होती है।

ghytcg

रानी मुखर्जी और पामेला चोपड़ा… शादी के बाद पामेला चोपड़ा अपनी बहू रानी मुखर्जी का स्वागत करने के लिए बेताब थीं। सास बहू की इस जोड़ी की खूब तारीफ हो रही है. इन दोनों की जोड़ी बेहद प्यारी लग रही है.

ghfdt

Share This Article