टी20 विश्वकप 2022 में इन 3 टीमों के पास होंगे नए कप्तान

टी20 विश्वकप 2022 में इन 3 टीमों के पास होंगे नए कप्तान

साल 2021 में हुए आईसीसी टी20 विश्वकप (T20 WC) में कई टीमों ने टूर्नामेंट में टॉप पोजिशन हासिल करने के लिए बेहतरीन करने का प्रयास किया। हालांकि, कुछ टीमें ऐसी भी थीं जिन्होंने अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं किया। यह सबसे महत्वपूर्ण समय है, जब टीमें टी20 विश्व कप 2022 के आगामी संस्करण की तैयारी कर रही हैं। लेकिन, इस प्रतियोगिता में 2021 के टी20 विश्वकप की तुलना में कई टीमें नए चेहरों के साथ सामने आई हैं।

आज के इस लेख में, टी 20 विश्वकप की तैयारी कर रही तमाम टीमों में से उन तीन टीमों की पूरी सूची दी गई है जो 2021 के पिछले संस्करण की तुलना में टी 20 विश्वकप के इस संस्करण में नए कप्तानों के साथ दिखाई देंगी।

1.) भारत:
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने कदम रखा था। लेकिन, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें पूरी तरह टूट गईं। जिसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। और, फिर कोहली को तीनों फॉर्मेट्स की कप्तानी से हटाकर नए कप्तान के रूप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नियुक्त किया गया है। तो आगामी टी20 विश्वकप में रोहित शर्मा टूर्नामेंट में टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे।

2.) इंग्लैंड:
पिछले टी20 विश्वकप में इयोन मॉर्गन इंग्लैंड के कप्तान थे।लेकिन इस बार नए कप्तान के रूप में जोस बटलर टी20 विश्व कप 2021 में टीम की कप्तानी करेंगे। इयोन मोर्गन ने इस साल की शुरुआत में ही कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद  इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड नेजोस बटलरको कप्तान नियुक्त किया था। यह नया युग है जब इंग्लैंड क्रिकेट बटलर के हाथों संचालित होने जा रहा है।

3.) वेस्ट इंडीज:
आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 में वेस्टइंडीज ने अनुभवी बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में खेला था। लेकिन, वेस्टइंडीज पूरे टूर्नामेंट में केवल 2 मैच ही जीतने में सफल हो सका था। लेकिन, साल 2022 के इस टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज युवा विकेटकीपर-बल्लेबाजनिकोलस पूरनकी कप्तानी में खेलते हुए नजर आएगी। उम्मीद है कि, पूरन इस साल के मेगा इवेंट में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सबसे खराब प्रदर्शन की तुलना में कुछ बेहतर करते हुए दिखाई दें।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *