धांसू रिटर्न देने वाले हैं ये 3 एनर्जी स्टॉक्स, एक्सपर्ट ने कहा-खरीद डालो

धांसू रिटर्न देने वाले हैं ये 3 एनर्जी स्टॉक्स, एक्सपर्ट ने कहा-खरीद डालो

शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक हैं जो आने वाले दिनों में निवेशकों को तगड़ा रिटर्न देने का दम रखते हैं। आने वाले दिनों में बढ़िया रिटर्न की उम्मीद वाले ऐसे तीन स्टॉक्स के बारे में ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने जानकारी दी है। ये तीन स्टॉक हैं- इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल), महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) और गुजरात गैस लिमिटेड। ब्रोकरेज ने इन स्टॉक्स के लिए बाय रेटिंग बरकरार रखी है।

क्या है अनुमान: शेयरखान ने इंद्रप्रस्थ गैस के स्टॉक के लिए 480 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को स्टॉक 418.65 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था। ब्रोकरेज ने मौजूदा बाजार मूल्य से 14% की बढ़त का अनुमान लगाया है।

इसी तरह, महानगर गैस लिमिटेड की बात करें तो शेयर शुक्रवार को 854 रुपये पर बंद हुआ। ब्रोकरेज का अनुमान है कि यह स्टॉक 980 रुपये तक जाएगा। मौजूदा प्राइस के मुकाबले स्टॉक में 14.75% की बढ़त की उम्मीद है। अगर गुजरात गैस लिमिटेड के शेयर की बात करें तो शुक्रवार को कारोबार के अंत में 457 रुपये प्रति शेयर पर थे। ब्रोकरेज शेयरखान के मुताबिक स्टॉक 19.25% की तेजी के साथ 545 रुपये के भाव तक जा सकता है।

ब्रोकिंग फर्म शेयरखान के शोध विश्लेषकों ने कहा, “घरेलू गैस आवंटन नीति में हालिया संशोधन के साथ, शहरी गैस वितरण कंपनियों को गैस की आपूर्ति बढ़ जाएगी। इससे घरेलू गैस की कमी 15 फीसदी से घटकर सिर्फ 6 फीसदी रह जाएगी। यह इंद्रप्रस्थ/महानगर गैस के लिए पॉजिटिव है।

ब्रोकरेज ने कहा कि हम आईजीएल/एमजीएल/गुजरात गैस पर अपनी बाय रेटिंग बनाए रखते हैं और इस क्षेत्र में आईजीएल/एमजीएल को प्राथमिकता देते हैं। इन कंपनियों में नीतिगत समर्थन से आय में वृद्धि होगी और मूल्यांकन में सुधार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *