fbpx

अनुपमा की बहू किंजल यानी निधि शाह की पुरी लाइफ जर्नी काफी रोमांचक हे!!

admin
admin
5 Min Read

निधि शाह एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह स्टार प्लस के लोकप्रिय टीवी सीरियल “अनुपमा” में किंजल परितोष शाह की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। निधि शाह मूल रूप से मुंबई की रहने वाली हैं और वह साल 2011 से एक्टिंग इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। निधि शाह का जन्म 20 अक्टूबर 1998 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था।

Untitled design 1 13

उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया है। निधि शाह ने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही कम उम्र में TV सीरीज ‘दैट्स सो ऑसम’ से की थी। उसके बाद वह “मेरे डैड की मारुति” और “फटा पोस्टर निकला हीरो” जैसी फिल्मों में भी दिखाई दीं। 9 मई 2016 से 30 जून 2017 तक, उन्होंने स्टार प्लस के टीवी सीरियल “जाना ना दिल से दूर” में श्वेता कश्यप (“गुड्डी”) की भूमिका निभाई थी।

Nidhi Shah 7

उसके बाद वह कवच, कार्तिक पूर्णिमा जैसे कई शो में नजर आईं। 2020-22 में वह स्टार प्लस के टीवी सीरियल अनुपमा में किंजल के रूप में नजर आई थीं। निधि बचपन से ही मॉडलिंग और एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत करना चाहती थी इसीलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करते ही एक मॉडल के रूप में टीवी विज्ञापनों में ऑडिशन देना शुरू कर दिया था। निधि ने साल 2011 से एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा था ।

1397244 n 1

उन्होंने साल 2011 में फेमस बिस्कुट कंपनी OREO के विज्ञापन के लिए अपना पहला ऑडिशन दिया था। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में टीवी सीरियल THAT’S SO AWESOME के ​​साथ अपना करियर की शुरुआत की थी । जब निधि 15 साल की थी तो उन्होंने फिल्मो में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा और उस समय साल 2013 में फिल्म मेरे डैड की मारुती में एक छोटे से रोल के लिए ऑडिशन लिए जा रहे थे और उन्होंने बॉलीवुड फिल्मो में अपना पहला कदम रखने के लिए इस ऑडिशन में हिस्सा लेने की सोची।

nidhi shah young

खूबसूरत काया होने और थोड़ी बहुत एक्टिंग की समझ होने के कारण उन्हें इस रोल के लिए चुन लिया गया था। इसी साल उन्होंने एक बार फिर शाहिद कपूर की फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो फिल्म में एक छोटे से किरदार के लिए ऑडिशन दिया और वे सेलेक्ट हो गई। लगातर तीन साल तक फिल्मो में कोई खास सफलता ना मिलने के बाद उन्होंने टीवी सीरियल में अपना करियर बनाने की सोची जो की फिल्मो में करियर बनाने के मुकाबले थोड़ा आसान था।

nidhi shah education

उनके द्वारा लिए सही निर्णय के कारण आज वो अपने प्रसिद्द टीवी सीरियल अनुपमा में छायी हुई है। शायद की लोगो को पता को पता हो की जब निधि को फिल्म में किये गए एक छोटे से रोल की वजह से जो उनको पैसे मिले थे वह पैसे उन्होंने अपनी माँ को शॉपिंग कराने के लिए दे दिए थे। अभिनेत्री निधि ने सोप ओपेरा में गुड्डी/श्वेता कश्यप का किरदार निभाया था। उस शो ने निधि को टेलीविजन उद्योग में भारी लोकप्रियता दिलाई थी।

nidhi shah friends

सोप ओपेरा के पश्यात उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा कवच और अनुपमा जैसे विभिन्न शो में महत्वपूर्ण किरदारों में अभिनय किया था। वह प्रसिद्द टीवी सीरियल अनुपमा में रुपाली गांगुली के बहु किंजल दवे /कींजल शाह का किरदार निभाया था। 2021 में होप यू डोंट माइंड नाम के संगीत वीडियो में दिखाई दीं थी। निधि शाह प्रति एक एपिसोड को शूट करने का 32 हजार रूपये लेती है। वह हरीश चांदनानी को डेट कर रही हैं।

nidhi shah unseen

हरीश चंदानी और Nidhi Shah एक दूसरे से प्यार करते हैं। वे कब शादी कर रहे हैं इस बात की अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। निधि ने एक इंटरव्यू में बताया था की उन्हें पहला प्यार दसवीं कक्षा की पढाई करते समय हुआ था उन्होंने उस लड़के का नाम नहीं बताया। वे दोनों रिलेशनशिप में आने से पहले एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे।

nidhi shah bf

अनुपमा में कींजल शाह का किरदार निभा रही निधि के प्रति एपिसोड की फीस 32000 रूपये है। वही अनुपमा को इस शो के लिए 60000 रूपये प्रति एपिसोड मिलते है। अनुपमा के बाद सबसे ज्यादा फीस पारस कलनावत को मिलती है जो है 50000 रूपये प्रति एपिसोड।

nidhi shah bridal

Share This Article