बुढ़ापे में चढ़ा सचिन तेंदुलकर पर जवानी का जोश, लंबे-लंबे शॉट्स लगाकर उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां

बुढ़ापे में चढ़ा सचिन तेंदुलकर पर जवानी का जोश, लंबे-लंबे शॉट्स लगाकर उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां

टीम इंडियाके शानदार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन उनका बल्ला आज भी जमकर गरजता हुआ नजर आ रहा है। उनके बल्ले में आज भी वही आग है जो उस दौर में हुआ करती थी। उनके बल्ले का जलवा एक बार फिर 19 सितंबर को रोड सेफ्टी सीरीज में देखने को मिला। इस सीरीज में वह इंडिया लीजेंड्स के कप्तान हैं। उन्होंने सोमवार को खेले गए मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए चार चौके जड़े. इस पारी में उनके बल्ला से निकला  एक ऐसा शॉट भी शामिल था जिसे देखकर विपक्षी टीम भी हक्का-बक्का रह गई।

Sachin Tendulkar के शॉट्स देख विपक्षी टीम भी रह गई हक्का-बक्का
बीते सोमवार को इंडिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। वहीं, इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में सचिन ने अपने पुराने दिन याद दिलवाते हुए एक से बढ़कर एक शॉट लगाए। उनके इन शॉट्स ने विपक्षी टीम को खूब इंप्रेस किया। हालांकि मैच रद्द होने जाने के कारण वह वे ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल पाए और 13 गेंद में 19 रन बना सके। अपनी इस छोटी पारी के दौरान मास्टर ब्लास्टर ने चार शानदार चौके जड़े। उन्होंने  बैकफुट पंच, पुल शॉट, स्कूप और लैप शॉट भी खेले।

बारिश की भेंट चढ़ी Sachin Tendulkar की शानदार पारी
अगर बारिश न होती तो दर्शकों को एक बार फिर से इंदौर में सचिन का पुराना लुक देखने को मिलता। लेकिन बारिश की वजह से उन्हें अपनी विस्फोटक पारी का अंत करना पड़ा। वहीं अगर मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पारी की शुरुआत करते हुए नमन ओझा को 18 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद सचिन और रैना ने मोर्चा संभाला। दोनों ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 5.5 ओवर में 49 रन बनाए, लेकिन बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण आगे का मैच नहीं खेला जा सका।

Sachin Tendulkar ने 2013 में खेला था अपना आखिरी मुकाबला
सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने कार्यकाल में कई रिकॉर्ड्स कायम किए हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 200 टेस्ट मैच खेले हैं और इसके साथ ही वह दुनिया में अब तक सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। इसके अलावा 34357 रनों के साथ वे सही फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं।

सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 51 शतक जड़े हैं और ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सचिन नेभारतके लिए अपना आखिरी मैच 2013 में खेला था और इसी साल आईपीएल को भी अलविदा कह दिया था।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *