fbpx

The Railway Men Trending All Over The World:रेलवे मेन 36 देशो में कर रही ट्रेंड, दुनिया भर में बजा द रेलवे मेन का डंका

admin
admin
10 Min Read

The Railway Men:

The Railway Men दुनियाभर में अनगिनत प्रशंसकों तक पहुंचने में कामयाब रही है। 18 नवंबर को रिलीज हुआ यह शो अब अपने दूसरे सप्ताह में नेटफ्लिक्स की वैश्विक गैर-अंग्रेजी टीवी सूची में तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रहा है।

वेब सीरीज द रेलवे मेन को दर्शक जमकर पसंद कर रहे हैं। भोपाल गैस त्रासदी पर बनी सीरीज की हर तरफ खूब तारीफ हो रही है।

साथ ही, इसमे नजर आए सभी कलाकारों ने अपने अभिनय से भी लोग के दिलों में गहरी छाप छोड़ी है। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस सीरीज को केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी भरपूर प्यार मिल रहा है।

दुनियाभर में बजा The Railway Men का डंका

यह सीरीज दुनियाभर में अनगिनत प्रशंसकों तक पहुंचने में कामयाब रही है। 18 नवंबर को रिलीज हुआ यह शो अब अपने दूसरे सप्ताह में नेटफ्लिक्स की वैश्विक गैर-अंग्रेजी टीवी सूची में तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रहा है।
साथ ही यह सीरीज 36 देशों में ट्रेंड भी कर रही है। The Railway Men नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बीच साझेदारी की पहली वेब सीरीज है जो वीरता, आशा और मानवता की एक रोमांचक कहानी पेश करती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

The Railway Men की सफलता से निर्देशक खुश

इसका निर्देशन शिव रवैल ने किया है। The Railway Men पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “द रेलवे मेन की क्राफ्टिंग एक भावनात्मक यात्रा थी, जिसका उद्देश्य साहस की अनकही कहानियों को सामने लाना था।
वाईआरएफ द्वारा मेरे प्रोजेक्ट का समर्थन करना और मुझे इस कहानी को बताने का मौका देना बहुत उत्साहजनक था। मैंने नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी करके बेहद रोमांचित महसूस किया, जिसने द रेलवे मेन की कहानी को दुनियाभर के विविध दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम बनाया।
the railway men
दुनिया के चारों ओर से दर्शकों की प्रतिक्रिया अभिभूत कर रही है और 36 देशों में इस सीरीज को ट्रेंड होते देखना अविश्वसनीय रूप से सुखद है। यह सीरीज में दर्शाई गई वीरता और साहस की सार्वभौमिकता को बयां करता है। पूरी टीम इससे रोमांचित हैं।”

आर माधवन ने कही दिल की बात

सच्ची कहानियों से प्रेरित The Railway Men मानवता की अदम्य भावना के बारे में बात करती है।आर माधवन, के के मेनन, दिव्येंदु और बाबिल खान जैसे कलाकारों ने इस सीरीज में अपने अभिनय से जान फूंक दी है।
वेब सीरीज की सफलता पर बात करते हुए आर माधवन ने कहा, “द रेलवे मेन का हिस्सा बनना सिर्फ एक किरदार निभाने के बारे में नहीं था बल्कि कई मायनों में  यह उन गुमनाम नायकों को हमारी श्रद्धांजलि थी, जिन्होंने अपना जीवन दांव पर लगा दिया।
मैं खुश हूं कि नेटफ्लिक्स की द रेलवे मेन राष्ट्रीय और वैश्विक दर्शकों तक सफलतापूर्वक पहुंच गई है।

सीरीज के कलाकारों, क्रू के सदस्यों और प्रतिभाशाली दिमागों के साथ काम करके एक परिवार जैसा महसूस हुआ। हमने इसके हर दृश्य में अपना दिल लगा दिया था।”

The Railway Men Review:

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘द रेलवे मैन’ ओटीटी पर स्ट्रीम कर रही है। इस वेब सीरीज में बाबिल खान, के के मेनन, आर माधवन, दिव्येंदु और सन्नी हिंदुजा मुख्य भूमिका में हैं।

द रेलवे मैन…आज से कुछ 39 साल पहले मध्यप्रदेश के भोपाल में जहरीली गैस लीक हो गई थी। अगर तब समय रहते कुछ लोगों ने चीजें संभाली न होती तो आज शायद पूरा भोपाल शारीरिक रूप से अपंग होता है।

नेटफ्लिक्स की ‘द रेलवे मैन’ इन्हीं कुछ लोगों की कहानी है जिनकी वजह से आप और हम आज सही सलामत अपने घरों में बैठे हुए हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि आपने तो कई बार अखबारों में, इंटरनेट पर इस त्रासदी की कहानी सुनी है फिर भला हम ये वेब सीरीज क्यों देखें? रिव्यू पढ़िए…आप समझ जाएंगे कि इस सीरीज को देखना आपके लिए क्यों जरूरी है।

कुछ ऐसी है ‘The Railway Men‘ की कहानी

कहानी की शुरुआत, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ठीक बस्ती के किनारे बनी यूनियन कार्बाइड की फैक्ट्री से होती है। पत्रकार केसवानी (सन्नी हिंदुजा) के नजरिए से पूरी कहानी दिखाई जाती है।

गैस लीक होने से दो साल पहले फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत हो जाती है। पत्रकार केसवानी (सन्नी हिंदुजा) उसी की पड़ताल कर रहे होते हैं और जब ये बात प्रशासन को पता चलती है तब वह उनके निशाने पर आ जाते हैं।

भोपाल के स्टेशन मास्टर (के के मेनन) अपने बेटे की नौकरी रेलवे में लगवाना चाहते हैं लेकिन, वह यूनियन कार्बाइड की फैक्ट्री में काम करना चाहता है।

एक विधवा मां अपने बेटे (बाबिल खान) के रेलवे में नौकरी लगने की वजह से बहुत खुश होती है। वहीं एक लुटेरा (दिव्येंदु) भोपाल स्टेशन की तिजोरी से करोड़ो रुपये लूटने के मकसद से भोपाल पहुंचता है।

तभी गैस लीक हो जाती है और पूरे भोपाल में किसी को कुछ समझ नहीं आता है। लोग सड़कों पर एक के बाद एक मर रहे होते हैं। सांस लेने में परेशानी होने लगती है और फिर…फिर क्या होता है? ये जानने के लिए आपको वेब सीरीज देखनी पड़ेगी।

The Railway Men सीरीज की सबसे खूबसूरत चीज

‘द रेलवे मैन’ की सबसे खूबसूरत चीज इसकी कहानी है। हां, हम भोपाल गैस त्रासदी के बारे में पहले से ही जानते हैं। लेकिन, हम बस इतना जानते हैं कि मध्यप्रदेश के भोपाल में एक जहरीली गैस लीक हुई थी जिसकी वजह से कई सारे लोगों की जान चली गई।

हालांकि, हम ये नहीं जानते कि इस घटना की वजह से सिर्फ हजार लोगों की ही मौत क्यों हुई थी? इसका असर पूरे भोपाल पर क्यों नहीं पड़ा था? बाकी लोगों की जान कैसे बच गई थी?

मदद के लिए कौन आगे आया था? लेकिन, इस वेब सीरीज में इन सारे सवालों के जवाब दिए गए हैं और यही इस वेब सीरीज की सबसे खूबसूरत चीज है।

कलाकार

कहानी दमदार हो और कलाकार अच्छे न हो तो वेब सीरीज का मजा फीका पड़ जाता है। लेकिन, ‘द रेलवे मैन’ की कहानी भी दमदार है और इसके कलाकार भी।

इसमें बाबिल खान, के के मेनन, आर माधवन, दिव्येंदु और सन्नी हिंदुजा हैं। के के मेनन और आर माधवन ने हर बार की तरह इस बार भी दिल जीत लिया।

दोनों ने अपनी एक्टिंग के जरिए इस वेब सीरीज में जान डाल दी। हालांकि, सबसे ज्यादा हैरानी बाबिल को देखकर हुई। अक्सर लोगों से सुनते हैं कि बाबिल के अंदर एक चिंगारी है। इस बार ये चिंगारी देखने को भी मिली।

काश! इरफान खान अपने बेटे की ये परफॉर्मेंस देख पाते जो आज पूरी दुनिया ने देखी है। सन्नी हिंदुजा की क्या ही बात करें। उन्होंने संदीप भैया के बाद लोगों को याद रखने के लिए एक और किरदार दे दिया है।

वेब सीरीज की टाइमिंग

वेब सीरीज के निर्देशक शिव रवैल ने कलाकार और कहानी के साथ जो मैजिक क्रिएट किया है वह लाजवाब है। परफेक्ट टाइमिंग, मजेदार कहानी, दमदार कलाकार, बेहतरीन बैकग्राउंड म्यूजिक और कमाल के डायलॉग्स।

इस वेब सीरीज को देखने के बाद रोना भी आएगा और रोंगटे भी खड़े हो जाएंगे। सस्पेंस ऐसा बना रहेगा कि आप अपनी जगह से उठ नहीं पाएंगे।

कमाल की बात तो ये है कि ये वेब सीरीज सिर्फ चार एपिसोड्स की है। इसकी कहानी को न ही जबरदस्ती लंबा किया गया है और न ही बहुत छोटा रखा गया है। सबकुछ एकदम परफेक्ट है।

देखें या नहीं देखें?

भविष्य में अगर भोपाल गैस त्रासदी जैसी कोई भी त्रासदी होती है…भगवान न करे की हो…. तो उससे कैसे बचना चाहिए? राहत के पहुंचने तक कैसे लोगों को संभालकर रखना चाहिए?

ये सब जानने के लिए आपका ये वेब सीरीज देखना जरूरी है। यदि आप अच्छा कंटेंट देखना चाहते हैं तो भी आप इस वेब सीरीज को वीकेंड पर बिंज वॉच कर सकते हैं। लेकिन, अगर आपका दिल कमजोर है तो शायद आप इस वेब सीरीज को स्किप कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :

Pakhi Hegde Had Hidden Fact:पाखी हेगड़े ने छुपाई थी अपनी शादी की और 2 साल की होने की बात

Sandeep Reddy Vanga Is Biggest Fan Of Shah Rukh Khan:संदीप रेड्डी वंगा हैं शाहरुख खान के बड़े फैन, भविष्य में सहयोग को लेकर जताई आशंका

TAGGED:
Share This Article