शख्स को मिला गमी बियर बनाने वाली कंपनी हारीबो का 38 करोड़ रुपए का खोया हुआ चेक, कंपनी ने रिटर्न गिफ्ट दिया ऐसा…

शख्स को मिला गमी बियर बनाने वाली कंपनी हारीबो का 38 करोड़ रुपए का खोया हुआ चेक, कंपनी ने रिटर्न गिफ्ट दिया ऐसा…

शख्स को गमी बियर बनाने वाली कंपनी Haribo का 38 करोड़ रुपए का खोया हुआ चेक
जर्मनी (Germany)में एक व्यक्ति को 4.6 मिलियन यूरो यानी करीब 38 करोड़ 86 लाख रुपए का खोया हुआचेक (lost cheque)मिला। इस चेक परगमी बियर (Gummy bears)बनाने वाले लोकप्रिय कन्फेक्शनरीहरिबो (Haribo)का नाम लिखा था, यानी ये चेक हरिबो को इश्यू किया गया था। इसके बाद इस शख्स ने वो चेक कंपनी को लौटा दिया, तो कंपनी धन्यवाद (thank-you gift) के तौर पर उसे’कैंडी’ (Candies)दी। हालांकि, इस शख्स को कंपनी का ये उपहार कुछसस्ता (Cheap)लगा।

जर्मन पब्लिकेशन बिल्ड ने बताया किअनौअर जी (Anouar G), अपनी मां से मिलने के बाद घर लौट रहे थे, जब उन्होंने जमीन पर कागज का एक टुकड़ा इधर-उधर उड़ते देखा।

उन्होंने इसे देखने के लिए उठाया और पाया कि ये एक 4,631,538.80 यूरो, या 4.8 मिलियन डॉलर का क्रॉस चेक था। ये चेक एक सुपरमार्केट चेन ने हरिबो के नाम पर इश्यू किया था।
इस शख्स ने जैसा कहा गया था, ठीक वैसा ही किया और बाद में हरिबो की तरफ से उन्हें थैंक्यू गिफ्ट बॉक्स मिला, जिसमें कैंडी समेत कंपनी के और दूसरे प्रोडक्ट के छह पैक शामिल थे। अनौअर ने बिल्ड को बताया, “मैंने सोचा कि ये तो कुछ थोड़ा सस्ता सा गिफ्ट हो गया।”

घटना की पुष्टि करते हुए, हरिबो ने अखबार को बताया कि क्योंकि ये एक क्रॉस चेक था, इसलिए केवल कंपनी ही इसे भुना सकती थी। इस बीच कई ट्विटर यूजर्स इस मामले को लेकर बंटे नजर आए।

एक यूजर ने लिखा, हरिबो ने सेंडर को एक नया चेक जारी करने के लिए कहा होगा। अब ऐसा तो नहीं है कि इस शख्स को 4 मिलियन पाउंड मिल गए! ऐसे में उसे अपनी फीस के तौर पर और क्या चाहिए था?!!!

एक दूसरे यूजर ने लिखा, तो एक आदमी को हरिबो से जुड़ा 4 मिलियन यूरो का खोया हुआ चेक मिलता है और वे उसे 6 यूरो की कैंडी के साथ पुरस्कृत करते हैं। बड़े ही कंजूस हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *