fbpx

एक मॉडल से टीवी जगत की सबसे चहीती अभिनेत्री मुनमुन दत्ता का सफर, जानिए परिवार के बारे में

admin
admin
7 Min Read

मुनमुन दत्ता एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री हैं। वह लंबे समय से चले आ रहे हिंदी सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता अय्यर की भूमिका में हैं। उन्होने ZEE TV के 2004 के धारावाहिक ‘हम सब बाराती’ में अभिनय की शुरुआत की। उनकी पहली फ़िल्म भूमिका कमल हासन की मुंबई एक्सप्रेस में थी। 2006 में, वे फिल्म हॉलिडे में दिखाई दीं।

iugbgu

आइए आज इस आर्टिकल में हम आपको मुनमुन दत्ता के सफर और परिवार के बारे में बतायेगे। मुनमुन दत्ता का जन्म 28 सितंबर 1987 को दुर्गापुर, पश्चिम बंगाल में हुआ था। वह एक बंगाली हिन्दू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने पुणे के एक इंस्टिट्यूट से इंग्लिश में मास्टर्स डिग्री हासिल की हैं।

uyfy

मुनमुन दत्ता की शुरुआती शिक्षा ऑक्सफोर्ड मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कानपुर में हुई। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए पुणे चली गई और वहाँ से उन्होने Arts से Master’s की Dagree प्राप्त की। मुनमुन दत्‍ता डॉक्‍टर बनना चाहते थी। लेकिन उनकी माँ की रुचि पत्रकारिता में थी और इसलिए उन्होंने पत्रकारिता पाठ्यक्रम में पढ़ाया, लेकिन उन्होंने ग्लैमर की दुनिया में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए इसे छोड़ दिया।

ugtfkgv

मुनमुन दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। शुरूआती करियर में उन्होंने कई मॉडलिंग इवेंट्स और विज्ञापनों में हिस्सा लिया। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ज़ीटीवी के शो हम सब बाराती से किया, जिसमे वह मीठी के रोल में नजर आई। मुनमुन ने बॉलीवुड फिल्मों जैसे मुंबई एक्सप्रेस और हॉलिडे में भी काम किया हैं। टेलीविज़न इंडस्ट्री में उन्हें पहचान 2008 में सबटीवी चैनल के शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से प्राप्त हुयी। इस सिटकॉम में वह बबिता के एक अहम रोल में नजर आई।

yjthtf

मुनमुन दत्ता उर्फ ​​बबिताजी का जन्म दुर्गापुर, पश्चिम बंगाल, भारत में हुआ था। वह सरस्वती पूजा के लिए एक स्थानीय स्कूल समारोह में गाती थी। उनके पिता और माता, दोनों सिंगर थे। उसके भाई और बहन का नाम पता नहीं। कहा जाता है कि वह मशहूर अभिनेता अरमान कोहली को डेट कर रही थीं। इसके बाद मुनमुन का नाम टप्पू यानि राज अनादकट के साथ भी जुड़ा था।

uiyfby

एक सेलिब्रिटी होने के नाते मुनमुन दत्ता के बॉयफ्रेंड के बारे में भी अक्सर लोग जाने की इच्छा रखते हैं। बहुत लोग उनके पति का भी नाम पूछते हैं। बता दे कि अभी तक इन्होंने शादी नहीं की है और ना ही वर्तमान में इनका कोई बॉयफ्रेंड है। हालांकि कुछ समय पहले बिग बॉस 7 के कंटेंस्टेंट और फिल्म अभिनेता अरमान कोहली के साथ इन्होंने कुछ सालों तक डेट किया था। लेकिन इनका यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला। जब इनका ब्रेकअप हुआ तो ब्रेकअप की खबर मिडिया पर आ गई।

jyctht

इन्हें टेलीविज़न में बेहतर कार्य करने के लिए Indian Television Academy Awards से सम्मानित किया गया है। मुनमुन दत्ता लोगों के बीच अपने सोशल अकाउंट के माध्यम से काफी एक्टिव रहती है। इन्होंने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपने अकाउंट बनाये हैं, जिनसे काफी लोग जुड़े हुए है। मुनमुन दत्ता मूल रूप से बंगाली है। इनका जन्म बंगाल में हुआ, लेकिन वर्तमान में यह महाराष्ट्र मुंबई में रहती हैं।

jhgftjhg

मुनमुन दत्ता के राखी भाई, दीपज्योति दास भी इस शो का हिस्सा थे। दीपज्योति दास को भी शो में मुनमुन के भाई का किरदार निभाते हुए देखा गया था। उन्होंने सप्तरंगी की भूमिका निभाई, जो एक इंटीरियर डिजाइनर थे और उन्होंने गोकुलधाम के जीर्णोद्धार का काम संभाला।

आपको बता दे की मुनमुन को बचपन में डॉक्टर बनना था। लेकिन कुछ कारणों की वजह से उनका ये सपना पूरा नहीं हो सका। मुनमुन अपनी आगे की पढाई के लिए पुणे आ गईं। यहां उन्होंने फैशन शोज में हिस्सा लिया। फिर वहां से वह मुंबई आ गईं। यहां उन्होंने जी टीवी के शो ‘हम सब बाराती’ से टीवी डेब्यू किया। यह साल था 2004। जिसके बाद मुनमुन ने पीछे मूड कर नहीं देखा।

jygjft

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2008 में अरमान और मुनमुन एक दूसरे के करीब आए और इसी साल अलग भी हो गए। बताया जाता है कि वेलेन्टाइन डे पर किसी बात को लेकर अरमान और मुनमुन का झगड़ा हुआ था। इस दौरान अरमान ने मुनमुन की पिटाई कर दी। मुनमुन ने इसे लेकर अरमान की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई, जिसके चलते उन्हें फाइन भरना पड़ा था।

yjdfdty

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरमान कोहली से ब्रेकअप के बाद से ही मुनमुन दत्ता सिंगल हैं। वहीं, यह दावा भी किया गया है कि मुनमुन से अलग होने के बाद ही अरमान का स्वभाव गुस्सैल हो गया। हालांकि, मुनमुन के बाद अरमान का नाम तान्या सिंह और तनिषा मुखर्जी के साथ जुड़ चुका है। वही मुनमुन का नाम शो में टप्पू गड़ा की भूमिका निभाने वाले राज के साथ जुड़ चूका है।

jgychg

जेठालाल और बबिता का रिश्ता बहुत पुराना है, बबिता यानी मुनमुन दत्ता और जेठालाल यानी दिलीप जोशी इस सीरियल के पहले ‘हम सब बाराती’ में साथ नजर आ चुके हैं। कहा जाता है कि जब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की कास्टिंग की जा रही थी, तब दिलीप जोशी ने ही बबिता के रोल के लिए मुनमुन का नाम सुझाया था। एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मुनमुन मॉडलिंग के लिए भी जानी जाती हैं, वे अब तक कई टीवी चैनलों और मैगजीन्स के कवर पेज पर नजर आ चुकी हैं।

jytgfdt

मुनमुन दत्ता के नेट वर्थ की बात करें तो इंडिया डॉट कॉम के मुताबिक, मुनमुन दत्ता एक एपिसोड के लिए 35 से 50 हजार रुपये चार्ज करती हैं। इनकी सैलरी महीने की देखी जाए तो वह 7 से 10 लाख रुपये के बीच होगी। वहीं वह यूट्यूब से सालाना करोड़ों की कमाई कर लेती हैं। उनकी नेट वर्थ 2 मिलियन डॉलर है यानी 14 करोड़ रुपये। इंस्टाग्राम से भी वह अपना गुजारा कर लेती हैं।

Share This Article