fbpx

जिस मिचेल स्टार्क से खौफ खाते हैं बल्लेबाज, उनकी पत्नी भी खेलती हैं ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट

admin
admin
3 Min Read

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को किसी भी परिचय मि जरूरत नही है जहां उन्होंने कैदी सारे मुकाबले जिताए है और सबसे ज्यादा अहम खिलाड़ियों में से एक है।

hgdzehzaekhftrd

ऑस्ट्रेलिया के लिए इतने सालों तक खेल कर उन्होंने काफी सारे कीर्तिमान स्थापित किए है जहां उन्हें तोड़ पाना काफी ज्यादा कठीन है।

hea

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले दोनो ही विश्वकप में कमाल का प्रदर्शन कियाहै जहां दोनो हि विश्वकप में वो ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज़ है।

hmcf

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का जम्म ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में 30 जनवरी 1990 को हुआ था।

dgzte

मिचेल स्टार्क ने 20 अक्टूबर 2010 को अपना डेब्यू किया था जहां उन्होने अपना पहला मुकाबला खेला था और उन्हें मैथयू नापिर के जगह मौका मिला था।

इसके बाद स्टार्क ने पलट कर नही देखा जहां उन्होंने लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार किया और दुनिया और ऑस्ट्रेलिया के सबसे घातक गेंदबाज़ों में से एक बन गए।

स्टार्क की बीवी के बारे में बात की जाए तो स्टार्क की पत्नी भी ऑस्ट्रेलिया की एक खिलाड़ी है जहाँ दोनो को एक पावर कपल माना जाता है और दोनो काफी ज्यादा प्रसिद्ध है।

hsdte

मिचेल स्टार्क की बीवी का नाम अलीशा हैली है जहां वो ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की एक काफी एवं महत्वपूर्ण सदस्य है और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

hdtezs

अलीशा हैली और मिचेल स्तरकी मुलाकात काफी पहले ही गो गई थी जहां 9 वर्ष की उम्र में दोनो नॉर्थन डिस्ट्रिक्ट की टीम में मिले थे।

hgdze 1

इसके बाद ही दोनो काफी ज्यादा करीब आगए और इसी के बाद दोनो को एक दुसरे से प्यार हो गया जहां इसी कारण उन्होंने आगे जाकर शादी भी कर ली।

hdgzes

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दोनो ने काफी साल तक डेट करने के बाद 2015 में सगाई की थी वही इसी के बाद उन दोनों ने 15 अप्रैल 2016 को एक दूसरे आए शादी कर ली थी।

kkkkkkkkkkkkfy

इए शादी के साथ वो क्रिकेट के इतिहास में मात्र तिसरे ऐसे जोड़े बने थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेला है और शादी के इतने सालों के बाद भी दोनो को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साउथ अफ्रीका का अंतिम वनडे मुकाबला छोड़ा जहां वो अलीशा हैली के टी20 विश्वकप 2020 का फाइनल देखने गए थे और उसमें अलीशा हैली को सफलता भी मिली।

Share This Article