fbpx

फ्लर्ट करने पर तनुजा से पड़ा था थप्पड़, अमिताभ की ओर चला दी थी बंदूक,जानें धर्मेंद्र के किस्से

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

बॉलीवुड के ‘ही मैन’ कहलाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) आज अपना 87वां जन्मदिन मना रहे हैं। धरम पाजी एक ओर जहां ऑन स्क्रीन किरदारों के लिए खूब वाहवाही लूटे हैं तो दूसरी ओर ऑफस्क्रीन भी दिल जीतने का हुनर रखते हैं। धर्मेंद्र का शुरुआती वक्त काफी मुश्किल में लेकिन उन्होंने अपने दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम बनाया और आज वो करीब 500 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं धर्मेंद्र से जुड़ी कुछ खास बातें…

जब धर्मेंद्र ने तीन फिल्मों में पहनी एक ही शर्ट
धर्मेंद्र ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र ने तीन फिल्मों में एक ही शर्ट रिपीट की थी।धर्मेंद्र ने तीन फिल्मों के गानों में सेम शर्ट पहनी थी और तीनों ही फिल्में हिट हुई थीं। बता दें कि 1968 में रिलीज हुई फिल्म ‘मेरे हमदम मेरे दोस्त’ के गाने, 1969 में रिलीज हुई ‘आया सावन झूम के’ के गाने और 1970 में आई ‘जीवन मृत्यु’ में धर्मेंद्र ने एक ही पीले-भूरे रंग की स्ट्राइप वाली शर्ट पहनी थी। इन फिल्मों के गानों में धर्मेंद्र ने शर्मिला टैगोर, आशा पारेख और राखी के साथ नजर आए थे।

अमिताभ पर चलाई थी गोली
फिल्म शोले इंडियन सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म में जय- वीरू बनकर अमिताभ और धर्मेंद्र ने सभी का दिल जीता था। फिल्म के क्लाइमैक्स के दौरान धर्मेंद्र को गोलियां और बारूद इकट्ठा करना था, लेकिन धर्मेंद्र के हाथ से बार बार गोलियां गिर रही थीं। ऐसे में जब दो-चार बार सीन खराब हुआ तो उन्होंने असली में गोलियां बंदूक में लगाईं और बंदूक चला दी थी। इस सीन में पहाड़ पर खड़े अमिताभ के कान के पास से गोली निकली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक रमेश सिप्पी ने क्लाइमैक्स में सीन को असल दिखाने के लिए असली गोलियों का इस्तेमाल किया था।

तनुजा ने मारा था थप्पड़
धर्मेंद्र अपने गबरू अंदाज के लिए भी जाने जाते थे और कई एक्ट्रेससे के साथ उनका अच्छा कनेक्शन था। फिल्म चांद और सूरज में धर्मेंद्र की जोड़ी तनुजा के साथ बनी थी। उस वक्त धर्मेंद्र शादीशुदा था, लेकिन फिर भी खूब फ्लर्ट करते थे। ऐसे में जब धर्मेंद्र ने तनुजा के साथ फ्लर्ट किया थो उन्होंने जोरदार थप्पड़ रसीद दिया था। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक तनुजा ने कहा था, ‘बेशर्म, मैं तुम्हारी पत्नी को जानती हूं और तुम्हारे बच्चे भी हैं, तुम मुझसे फ्लर्ट कर रहे हो।’ तनुजा को गुस्से में देख धर्मेंद्र ने तुरंत माफी मांगी थी और जेब से काला धागा निकालते हुए तनुजा से उस बतौर राखी बंधवाकर अपनी बहन बना लिया था।

Share This Article