fbpx

Tanisha Mukerji In Jhalak Dikhhla Jaa 11:काजोल की बहन झलक दिखला जा में एंट्री लेने जा रही हैं, ‘मां’ बनने के लिए अपने एग्स करवा चुकी हैं फ्रिज

admin
admin
7 Min Read

Tanisha Mukerji In Bigg Boss 17:

वैसे तो उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में भी अपना जलवा दिखाया, लेकिन उनकी पहचान उनकी बहन के नाम से होती है. बात होरही है तनीषा मुखर्जी की.

Tanisha Mukerji Unknown Facts:

सिनेमा की बारीकियां उन्हें विरासत में मिलीं, क्योंकि उनके पिता शोमू मुखर्जी जाने-माने फिल्ममेकर रहे तो मां तनुजा अपने जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस में शुमार थीं.

वहीं, अदाकारी के आईने में बड़ी बहन काजोल भी किसी से कम नहीं हैं. सही पहचाना आपने, हम तनीषा मुखर्जी की बात कर रहे हैं, जो अब सात साल बाद छोटे पर्दे पर दुनिया को अपने डांस स्किल्स की ‘Jhalak Dikhhla Jaa 11‘ दिखाने के लिए तैयार हैं.

ऐसा रहा तनीषा का करियर

फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखने वाले परिवार से नाता होने का फायदा तनीषा मुखर्जी को बखूबी मिला. उन्होंने बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत फिल्म श्श्श्श्श से की थी.

इसके बाद वह पॉपकॉर्न खाओ! मस्त हो जाओ, नील एंड निक्की, सरकार, टैंगो चार्ली, वन टू थ्री, कंतरी, सरकार राज, तुम मिलो तो सही और कोड नेम अब्दुल आदि फिल्मों में नजर आईं.

बिग बॉस में भी दिखा चुकीं दमखम

छोटे पर्दे पर भी तनीषा अपना दमखम दिखा चुकी हैं. दरअसल, उन्होंने बिग बॉस 7 में हिस्सा लिया था. हालांकि, वह इस शो में वह रनरअप रही थीं. अब वह डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में पार्टिसिपेट करके दुनिया को अपने डांसिंग स्किल्स से इंप्रेस करने की तैयारी में हैं.

एग्स फ्रीज कराकर बटोरी थीं सुर्खियां

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि काजोल की बहन तनीषा अपनी जिंदगी के 45 बसंत पार कर चुकी हैं, लेकिन अपनी शादी को लेकर उन्होंने अब तक कोई योजना नहीं बनाई है.

हालांकि, उन्होंने 39 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करा दिए थे. इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलकर बात भी की थी. तनीषा ने बताया था कि वह जब 33 साल की थीं, तब मैंने एग्स फ्रीज कराने की प्लानिंग की थी.

कई सेलेब्स से रहा तनीषा का अफेयर

तनीषा ने भले ही अब तक शादी नहीं की है, लेकिन उनका नाम कई सेलेब्स के साथ जुड़ चुका है. दरअसल, तनीषा का नाम एक्टर उदय चोपड़ा के साथ जुड़ चुका है, लेकिन दोनों ने इस रिश्ते पर कभी कुछ नहीं कहा.

हालांकि, दोनों ही अभी तक अविवाहित हैं. इसके अलावा तनीषा का नाम अरमान कोहली, उपेन पटेल और बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला के साथ भी जुड़ चुका है.

Superstar Actress Super Flop Sister:

बॉलीवुड में कई नामी परिवार हैं, जिनके परिवार ने इंडस्ट्री को कई स्टार दिए हैं. इन्हीं में से एक मुखर्जी परिवार भी है. शोभना समर्थ की बेटियों से लेकर नातिन तक आज बॉलीवुड में छाई हुई हैं.

तनुजा मुखर्जी, काजोल का बॉलीवुड में अपने-अपने दौर में खूब दबदबा रहा है, लेकिन तनीषा अपनी मां और बहन की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाईं.

तनुजा मुखर्जी, 60-70 के दशक की उन अभिनेत्रियों में से थीं, जिन्होंने इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स, डायरेक्टर्स के साथ काम किया. फिर चाहे वे राजेश खन्ना हों, धर्मेंद्र या फिर देव आनंद तनुजा के काम के सभी दीवाने थे.

तनुजा की ही तरह उनकी बड़ी बेटी काजोल भी बॉलीवुड में कदम रखते ही छा गईं. काजोल ने बाजीगर से लेकर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कभी खुशी कभी गम, कुछ-कुछ होता है, तान्हाजी जैसी शानदार फिल्मों में काम किया.

लेकिन, तनुजा की छोटी बेटी यानी तनीषा मुखर्जी का करियर उनकी मां और बहन की तरह सक्सेसफुल नहीं रहा.

Tanisha Mukerji Jhalak Dikhhlaa Jaa 11:

फिल्मों में फ्लॉप करियर के बाद तनिषा ने टीवी का रुख किया और जितने भी रियलिटी शो में वो दिखीं उनकी तारीफ हुई. अब वो सालों बाद फिर से टीवी की दुनिया में कदम रखने जा रहीं हैं.

Tanisha Mukerji Career:

इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए ना तो सिर्फ हेल्पफुल बैकग्राउंड से काम चलता है और ना ही इकलौती मेहनत ही रंग लाती है बल्कि इन दोनों के साथ जो जरूरी है वो है लक.

जो हर किसी के पास नहीं होता और शायद ये लक तनिषा मुखर्जी (Tanisha Mukerji) के पास भी नहीं था.

वरना पिता फिल्ममेकर, मां तनुजा (Tanuja) अपने जमाने की दमदार अदाकारा, बहन काजोल (Kajol) और जीजा अजय देवगन (Ajay Devgan) सुपरस्टार…यानि उनके पास बेहतरीन करियर के लिए सबसे ज्यादा मौके थे लेकिन फिर भी उनका एक्टिंग करियर खास नहीं रहा.

2003 में हॉरर मूवी से किया था डेब्यू

तनिषा मुखर्जी ने अपने करियर का डेब्यू किया था साल 2003 में जब वो हॉरर मूवी शश्श्श्…. में दिखीं. इसके बाद नील एंड निक्की, टैंगो चार्ली, सरकार राज जैसी फिल्मों में वो दिखीं लेकिन उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी.

धीरे धीरे उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं और आज वो कभी कभार ही स्क्रीन पर नजर आती हैं. हालांकि साल 2013 में उन्होंने टीवी का रुख किया और वो रियलिटी शो बिग बॉस 7 का हिस्सा बनीं.

इस खेल को उन्होंने बेहतरीन खेला और वो फाइनल तक पहुंची थीं लेकिन जीतने से चूक गईं. इस शो की वो फर्स्ट रनरअप रही थीं.

ये भी पढ़ें :

Anjali Anand In Jhalak Dikhhla Jaa 11:अंजलि आनंद ने ‘रॉकी और रानी’ में गोलू बनकर दुनिया को सिखाया है, अब डांस शो में देख ने को मिलेगी

Gauahar Khan’s Son Looks Like:गौहर खान और जैद दरबार का बेटा किसकी जैसा दिखता है एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Share This Article