fbpx

Sonia Perfomed Brilliantly In The National Games:उत्तराखंड की सोनिया ने राष्ट्रीय खेलों में किया शानदार प्रदर्शन, बढया शहर का मान

admin
admin
6 Min Read

Sonia Uttarakhand National Games:

Sonia ने कयाकिंग एवं केनोइंग की 500 मीटर रेस में हासिल किया सिल्वर मेडल, शानदार प्रदर्शन से बढ़ाया उत्तराखण्ड का मान….

गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखण्ड के होनहार युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है।

जी हां.. राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखण्ड की एक और बेटी सोनिया ने शानदार प्रदर्शन कर न केवल समूचे प्रदेश का मान बढ़ाया है बल्कि कयाकिंग एवं केनोइंग की 500 मीटर रेस में सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया है।

Sonia की इस उपलब्धि के साथ ही अब तक उत्तराखंड के खाते में तीन गोल्ड और एक सिल्वर मेडल आ चुके हैं।

आपको बता दें कि 37वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी जहां गोवा कर रहा है वहीं अगले वर्ष होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी उत्तराखण्ड को सौंपी गई है।

बताया गया है कि आगामी नौ नवंबर को गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों के समापन पर उत्तराखण्ड को अगले राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के लिए भारतीय ओलंपिक संघ का ध्वज भी सौंप दिया जाएगा।

बात अगर गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखण्ड के प्रदर्शन की करें तो Sonia से पहले 20 किलोमीटर की रेस वॉकिंग में देहरादून के सूरज पंवार और पेचक सिलाट में रूद्रपुर के निखिल भारती के साथ ही पौड़ी गढ़वाल जिले के पैठाणी गांव निवासी अंकित कुमार ने 10 किलोमीटर की रेस में एक-एक स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

गोवा में आयोज‍ित हो रहे राष्‍ट्रीय खेलों में उत्तराखंड की Sonia सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है। सोनिया ने कयाकिंग एवं केनोइंग की 500 मीटर रेस में सिल्वर मेडल हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

Sonia ने National Games में हासिल किया सिल्वर मेडल

गोवा में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड की Sonia सिंह ने कयाकिंग एवं केनोइंग की 500 मीटर रेस में सिल्वर मेडल हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

जिसके बाद से प्रदेश में खुशी की लहर है। बता दें Sonia को मिलाकर उत्तराखंड की झोली में अब तक तीन गोल्ड और एक सिल्वर मेडल आ चुके हैं।

Sonia In National Games For Uttrakhand:

उत्तराखंड अगले साल 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। नौ नवंबर को गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों के समापन पर राज्य को भारतीय ओलंपिक संघ का ध्वज मिलेगा।

नेशनल गेम्स के 37वें सीजन का उद्घाटन पीएम मोदी ने दक्षिण गोवा के फतोर्दा में पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया था। जिसमें 28 राज्यों के एथलीट ने भाग लिया है।

गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड की सोनिया सिंह ने शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश का मान बढ़ाया है।

Sonia ने कयाकिंग एवं केनोइंग की 500 मीटर रेस में राज्य को दिलाया सिल्वर मेडल दिलाया है। इसे मिलाकर उत्तराखंड की झोली में अब तक तीन गोल्ड और एक सिल्वर मेडल आ चुके हैं।

38वें National Games की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

उत्तराखंड अगले साल 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। नौ नवंबर को गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों के समापन पर राज्य को भारतीय ओलंपिक संघ का ध्वज मिलेगा।

37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड ने हिमाचल को पछाड़ दिया। प्रदेश के होनहार खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है।

इसी कड़ी में उत्तराखंड की बेटी Sonia सिंह का नाम जुड़ गया है।  उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सिल्वर मेडल जीता है। इसे मिलाकर उत्तराखंड की झोली में अब तक तीन गोल्ड और एक सिल्वर मेडल आ चुके हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सोनिया ने कयाकिंग एवं केनोइंग की 500 मीटर रेस में राज्य को दिलाया सिल्वर मेडल दिलाया है।

गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में अब तक के प्रदर्शन में तीन स्वर्ण सहित 13 पदक के साथ उत्तराखंड पदक तालिका में 20वें नंबर पर है, जबकि पड़ोसी राज्य हिमाचल दो स्वर्ण सहित कुल चार पदक के साथ 25वें स्थान पर है। उत्तर प्रदेश सात स्वर्ण पदक सहित 30 पदक लेकर 12वें नंबर पर है।

वहीं मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ अन्य खेलों में हमें अब भी पदक की उम्मीद है

गौरतलब है कि उत्तराखंड अगले साल 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। नौ नवंबर को गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों के समापन पर राज्य को भारतीय ओलंपिक संघ का ध्वज मिलेगा। राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड का प्रदर्शन पिछले साल गुजरात में हुए 36वें राष्ट्रीय खेलों से इस बार कुछ बेहतर रहा है।

अब तक के प्रदर्शन में तीन स्वर्ण सहित 13 पदक के साथ उत्तराखंड पदक तालिका में 20वें नंबर पर है, जबकि पड़ोसी राज्य हिमाचल दो स्वर्ण सहित कुल चार पदक के साथ 25वें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें :

Ankit Gupta Birthday Celebration With Priyanka Chaudhary:अंकित गुप्ता के जन्मदिन की पार्टी में पूल में बिकनी पहनकर चिल करती दिखीं प्रियंका चौधरी

Amrita Rao Felt Regretful:अमृता राव के हाथ से जब निकल गए रितिक रोशन और सलमान खान की फिल्म, हुआ था पछतावा

TAGGED:
Share This Article