fbpx

Soni Razdan Remembered Old Days:सोनी राजदान ने पुराने दिनों को याद कर के बताया त्योहार का महत्व, कहा ‘लंदन में भी दिखती हैं दिवाली की धूम’

admin
admin
8 Min Read

Soni Razdan:

वरिष्ठ अभिनेत्री और आलिया भट्ट की मां Soni Razdan ने धनतेरस के एक ऐसे ही मौके के बारे में साझा किया।

उन्होंने बताया ‘त्योहार लोगों को इकट्ठा करते हैं। लोगों को बीच एक समुदाय से संबंधित होने का अहसास कराते हैं। धनतेरस पर खरीदारी तो मैं करती ही हूं इसके साथ मैं रोज ही कुछ न कुछ खरीदारी करती हूं।

भारतीय संस्कृति में त्योहारों का अलग ही महत्व और उत्साह होता है। त्योहारों का महत्व उस समय और ज्यादा समझ में आता है, जब लोग अपनों से दूर विदेश में हों।

अपनों से दूर विदेश में जब कहीं अपना समुदाय और अपने त्योहार का जश्न दिखता है, तो आंखे अपने आप खिल उठती हैं।

धनतेरस पर भी करती हूं खरीददारी

वरिष्ठ अभिनेत्री और आलिया भट्ट की मां Soni Razdan ने धनतेरस के मौके में एक ऐसे ही मौके के बारे में साझा किया।

उन्होंने बताया, ‘त्योहार लोगों को इकट्ठा करते हैं। लोगों को बीच एक समुदाय से संबंधित होने का अहसास कराते हैं। लोगों को सकारात्मकता और उम्मीद देते हैं और हमें एकता की डोर में बांधने वाले होते हैं।

धनतेरस पर खरीदारी तो मैं करती ही हूं, इसके साथ मैं रोज ही कुछ न कुछ खरीदारी करती हूं। मेरी खरीदारी सिर्फ एक दिन की नहीं होती है।

London के पुराने दिनों को किया याद

मुझे याद है 25 अक्टूबर को मेरा जन्मदिन होता है। साल 2003 की बात है, मैं एक नाटक के सिलसिले में London में थी। दिवाली भी उसी दिन थी। मुझे अचानक रात में पटाखों का शोर सुनाई दिया। मैंने रात में इतने सारे पटाखों का शोर पहले कभी नहीं सुना।

मुंबई में भी नहीं सुना, कहीं भी नहीं सुना, जितना ज्यादा मैंने उस वक्त लंदन में पटाखों का शोर सुना। पूरा आसमान रोशनी से जगमगा रहा था।

मेरे लिए यह बहुत चौंकाने वाली बात रही कि हमारी भारतीय समुदाय, हमारी संस्कृति की पहुंच लंदन के आसमान में रोशनी बिखेर रही है। यह देखकर मैं बहुत प्रभावित हुई।’

आलिया भट्ट की बड़ी बहन शाहीन भट्ट ने भी सोनी राजदान को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. दिग्गज अभिनेता बुधवार को 67 साल के हो गए।

आलिया भट्ट ने अपनी मां और अभिनेता Soni Razdan को जन्मदिन की बधाई देते हुए अपने बचपन की एक मजेदार याद साझा की है।

आलिया ने अपने एक जन्मदिन पर सोनी की गोद में बैठी हुई अपनी एक बच्ची की तस्वीर साझा की, और एक और हालिया तस्वीर साझा की जिसमें वे एक-दूसरे के बगल में बैठे हैं।

Soni Razdan के लिए आलिया भट्ट की पोस्ट

इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें शेयर करते हुए आलिया ने लिखा, ‘आपके जन्मदिन पर मैं अपने जन्मदिनों में से एक को देखती हूं.. मैंने पूरी पार्टी आपकी गोद में बैठकर बिताई क्योंकि मैं फुले हुए गॉडज़िला से बहुत डरती थी, जिसके लिए मैंने आपको दीवार तक पहुंचाया था।

मुझे ले आओ.. लेकिन फिर भी मैं पूरी तरह से संतुष्ट और खुश दिखती हूं और स्पष्ट रूप से वहां कोई जगह नहीं है जहां मैं रहना चाहती हूं.. जन्मदिन मुबारक हो मातृशक्ति.. हम आपके बिना कुछ भी नहीं होंगे.. हर दिन हर एक मिनट के लिए आपके आभारी हैं.. प्यार आप @sonirazdan।”

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, सोनी ने लिखा, “धन्यवाद मेरे प्रिय मेरे जीवन की रोशनी और मेरी आत्मा का केंद्र… मेरी गोद हमेशा तुम्हारी है और मेरा प्यार भी।”

अभिनेत्री तारा शर्मा ने आलिया की पोस्ट पर टिप्पणी की, “अरे मनमोहक। जन्मदिन मुबारक हो @sonirazdan।” सबा अली खान ने भी कहा, “हैप्पी बर्थडे आंटी।”

जोया अख्तर ने भी सोनी को शुभकामनाएं दीं, जबकि दीया मिर्जा ने टिप्पणी अनुभाग में एक दिल वाला इमोजी डाला। एक फैन ने यह भी लिखा, “पहली फोटो बहुत खूबसूरत है और दूसरी फोटो बहुत खुशनुमा है, धन्यवाद।”

Soni Razdan के लिए शाहीन भट्ट की पोस्ट

आलिया की बहन और Soni Razdan की बड़ी बेटी शाहीन भट्ट ने भी इंस्टाग्राम पर सोनी की कुछ पुरानी छुट्टियों की तस्वीरें साझा करके उन्हें शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने लिखा, “मेरे ब्रह्मांड का केंद्र – तब, अब, हमेशा। जन्मदिन मुबारक हो मां।” उनकी पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, सोनी ने लिखा, “धन्यवाद मेरे प्यारे बच्चे, तुम मेरी आत्मा और बाकी सब का मूल हो, तुमने मेरी दुनिया बदल दी है और मेरे दिल को बहुत खुश किया है।”

सोनी को आखिरी बार 2021 की फिल्म सरदार का ग्रैंडसन में देखा गया था। उसी वर्ष, उन्हें एक वेब शो, कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड में भी देखा गया था। अब वह वॉर ड्रामा पिप्पा में दिखाई देंगी, जिसमें उनके सह-कलाकार ईशान खट्टर, प्रियांशु पेनयुली और मृणाल ठाकुर हैं।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhat) की मां सोनी राजदान भी अपने वक्त की बहुत शानदार अदाकारा रह चुकी हैं।

एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरूआत अंग्रेजी थिएटर से की थी। सोनी राजदान का जन्म ब्रिटेन के बर्मिंघम में 25 अक्टूबर साल 1956 को हुआ था।

‘पेज 3’, ‘सड़क’ और ’36 चौरंगी लेन’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं सोनी टीवी शोज में भी काम किया है। सोनी राजदान 80 और 90 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने कुछेक फिल्में भी डायरेक्ट कीं हैं।

Soni Razdan के साथ हुई थी रेप की कोशिश

एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा #MeeToo कैंपेन के दौरान किया था। सोनी राजनाद ने ‘द क्विंट’ को बताया था कि “वह बहुत भाग्यशाली हैं कि काम के लिए सेक्सुअल हैरसमेंट का सामना नहीं करना पड़ा।

इसी दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ रेप की कोशिश हुई थी। किस्मत से वह कामयाब नहीं हुआ। हालांकि सोनी राजदान ने इस बात की कभी कोई शिकायत नहीं की।

क्योंकि वे नहीं चाहती थीं कि उस व्यक्ति का परिवार यह जाने और पीड़ा से गुजरे। अगर वह अपना मुंह खोलती तो वह इंसान बहुत मुश्किल में आ जाता क्योंकि उसकी पत्नी और छोटे बच्चे भी थे। इस घटना के बाद वह ऐसे रही कि जैसे कुछ हुआ ही ना हो।”

Soni Razdan से शादी के लिए महेश भट्ट ने बदला था धर्म

Soni Razdan ने साल 1986 में महेश भट्ट के साथ शादी की थी। महेश भट्ट की ये दूसरी शादी है। सोनी राजदान से शादी के लिए महेश भट्ट ने इस्लाम धर्म अपना लिया था।

यही नहीं उन्होंने अपना नाम बदलकर अशरफ भट्ट रख लिया था। वहीं, सोनी राजदान ने भी अपना नाम सकीना रख लिया। दोनों की दो बेटियां- शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हैं।

ये भी पढ़ें :

Tanishaa Mukerji Said ‘I Am Not Star’:झलक दिखला जा 11 की प्रतियोगी ने किया खुलासा, तनीषा मुखर्जी ने कहा ‘मैं स्टार नहीं हूं’, इस बयान पर काजोल ने दिया रिएक्शन

Anushka Sharma Baby Bump Floant In Video:अनुष्का शर्मा का पहली बार दिखा बेबी बंप, प्रेग्नेंसी कंफर्म है, लोगो ने कहा ‘छोटा विराट आने वाला है’

TAGGED: ,
Share This Article