fbpx

Sonam kapoor: अगले साल अपनी फिल्म ‘बैटल फॉर बिटोरा’ पर काम शुरू करेंगी सोनम कपूर, बोलीं- वह एक प्रिय किरदार

admin
admin
7 Min Read

Sonam Kapoor :

अभिनेत्री Sonam Kapoor बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। अब जल्द ही दर्शकों को एक और बेहतरीन फिल्म देने वाली हैं।

दरअसल, ‘रांझणा’, ‘नीरजा’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और अन्य फिल्मों से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने वाली अभिनेत्री Sonam Kapoor एक अच्छी स्क्रिप्ट पर काम करने वाली हैं। उन्होंने खुलासा किया कि वह 2024 में अपनी अगली फीचर फिल्म ‘बैटल फॉर बिटोरा’ पर काम शुरू करने के लिए तैयार हैं। फिल्म के बारे में उन्होंने और भी कई जानकारियां साझा कीं।

Sonam Kapoor New Movie :

हाल ही दिए साक्षात्कार में सोनम कपूर ने खुलासा किया कि वह 2024 में अपनी अगली फीचर फिल्म ‘बैटल फॉर बिटोरा’ पर काम शुरू करेंगी अभिनेत्री ने कहा, “आखिरकार मैं अगले साल बैटल फॉर बिटोरा करने जा रही हूं।

” यह फिल्म अनुजा चौहान के इसी नाम के उपन्यास का रूपांतरण है। 2010 में प्रकाशित यह किताब एक एनीमेशन विशेषज्ञ की कहानी है, जो बिटोरा में एक पूर्व शाही परिवार के खिलाफ चुनाव लड़ता है।

सोनम ने आगे कहा, “यह एक प्रिय किरदार है, लेकिन मुझे लगता है कि बहुत सारी लड़कियों ने किताब पढ़ी होगी। मुझे लगता है कि बहुत सारी लड़कियां, शायद हमारी पीढ़ी की किताब के बारे में जानती हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि युवा पीढ़ी इस किरदार को उतना जानती है, इसलिए हमें इसका फायदा होगा।

फिल्म के बारे में अधिक जानकारी देते हुए अभिनेत्री ने कहा, “स्क्रिप्ट तैयार हो गई है। हम एक अभिनेता की तलाश कर रहे हैं और निर्देशक भी अभी तक तय नहीं हुआ है, केवल निर्माता और मुख्य अभिनेत्री का चयन हुआ है। यह फिल्म अनिल कपूर फिल्म्स कंपनी के बैनर तले बनेगी। कथित तौर पर सोनम की बहन निर्माता रिया कपूर ने 2010 में इसी नाम की किताब के अधिकार खरीदे थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान को शुरू में कहानी में मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार किया गया था। उन्हें आखिरी बार हिंदी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में देखा गया था, जिसके बाद अभिनेता को पाकिस्तानी एक्टर के रूप में अपनी पहचान को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ा था। सोनम ने कहा कि टीम इस परियोजना के लिए किसी अन्य अभिनेता की तलाश कर रही है।

Sonam Kapoor अनुजा चौहान की बैटल ऑफ बिटोरा रूपांतरण में अभिनय करेंगी

सोनम कपूर इस बार उपन्यास बैटल ऑफ बिटोरा के साथ अनुजा चौहान की कृतियों के एक और सिनेमाई रूपांतरण में अभिनय करने के लिए तैयार हो रही हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर का कहना है कि वह 2024 में अपनी अगली फीचर फिल्म, अनुजा चौहान के उपन्यास “बैटल ऑफ बिटोरा” पर काम करना शुरू करेंगी।

सोनम की बहन, निर्माता रिया कपूर ने 2010 में इसी नाम की किताब के अधिकार खरीदे थे। यह फिल्म उनके बैनर अनिल कपूर फिल्म्स कंपनी के तहत बनाई जाएगी। 2010 में प्रकाशित, “बैटल फॉर बिटोरा” एक एनीमेशन विशेषज्ञ की कहानी है, जो खुद को बिटोरा में एक पूर्व-शाही के सामने चुनाव लड़ते हुए पाती है। “मैं आखिरकार अगले साल ‘बैटल फॉर बिटोरा’ करने जा रही हूं।

यह एक प्रिय पात्र है लेकिन मुझे लगता है कि बहुत सी लड़कियों ने यह किताब पढ़ी होगी। मुझे लगता है कि बहुत सारी लड़कियां, शायद हमारी पीढ़ी की (किताब के बारे में) जानती हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि युवा पीढ़ी इस किरदार को उतना जानती है।

सोनम ने जियो मामी मुंबई फिल्म महोत्सव की बाजार पहल ‘वर्ड टू स्क्रीन’ के मौके पर पीटीआई-भाषा से कहा, ”इसलिए, हमें इसका फायदा है।” पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान, जिन्होंने 2014 की “खूबसूरत” में सोनम के साथ अभिनय किया था, शुरू में कहानी में मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार थे।

फवाद आखिरी बार हिंदी फिल्म “ऐ दिल है मुश्किल” में दिखाई दिए थे, जो एक पाकिस्तानी अभिनेता के रूप में उनकी पहचान को लेकर मुसीबत में पड़ गई थी। सोनम ने कहा कि टीम इस परियोजना के लिए एक अन्य अभिनेता के साथ-साथ एक निर्देशक की भी तलाश कर रही है। स्क्रिप्ट तैयार हो गई है. हम एक अभिनेता की तलाश कर रहे हैं और निर्देशक का भी अभी तक चयन नहीं हुआ है।

38 वर्षीय अभिनेता ने कहा, केवल निर्माता और मुख्य अभिनेत्री का नाम तय है। यह पूछे जाने पर कि क्या फिल्म में फवाद के साथ ‘खूबसूरत’ जैसी जोड़ी हिट थी, सोनम ने कहा, हां, मुझे पता है।

जाहिर तौर पर हमें उसकी याद आती है. लेकिन मुझे लगता है कि हमें कोई उतना ही अद्भुत और देखने में उतना ही सुंदर मिलेगा।” लेखक के उपन्यास द ज़ोया फैक्टर के 2019 रूपांतरण के बाद, आगामी फिल्म सोनम और चौहान के बीच दूसरे सहयोग का प्रतीक है। अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सोनम और दुलकर सलमान थे।

‘‘बैटल फॉर बिटोरा’’ पर काम शुरू हो चुका है: सोनम

यहां जियो मियामी फिल्मोत्सव के 18वें संस्करण पर परिचर्चा के दौरान सोनम ने कहा, ‘‘ हमने दो साल पहले मेरे जन्मदिन पर ‘बैटल फॉर बिटोरा’ के अधिकार खरीदे थे। हम इसे बनाने की कोशिश कर रहे हैं। टीम स्क्रीन प्ले पर काम कर रही है।’’  ‘‘बैटल फॉर बिटोरा’’ एक हास्य फिल्म है जिसका निर्देशन शंशाक घोष द्वारा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :

Parineeti Chopra : रिसेप्शन के बाद अब परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा का हनीमून भी कैंसिल, ये है वजह

Gadar 2 Box Office Day 48: ‘गदर 2’ के बिजनेस पर लगेगा पूर्णविराम? मुकाबले में आई ‘फुकरे 3’ और ‘द वैक्सीन वॉर’

Share This Article