fbpx

लिट्टी चोखा बेचा, मजदूरी की, भैंस चराई, अब करोड़ों के मालिक है खेसारी, एक फिल्म की फीस लाखों में

admin
admin
4 Min Read

हर साल 15 मार्च को भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव अपना जन्मदिन मनाते हैं. खेसारी लाल यादव इस साल अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. खेसारी का जन्म 15 मार्च 1986 को बिहार के सिवान जिले में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था.

jhvn cf

भोजपुरी सिनेमा के माध्यम से खेसारी ने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है. खेसारी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. वे भोजपुरी सिनेमा का बड़ा नाम है. एक शानदार अभिनेता होने के साथ ही खेसारी अच्छे गायक भी हैं. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

dfhze

खेसारी एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे थे. लेकिन अपनी कड़ी मेहनत के चलते उन्होंने परिवार की आर्थिक स्थित बदलकर रख दी थी. बता दें कि खेसारी का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. खेसारी सात भाई हैं. उनके पिता कड़ी मेहनत से अपने परिवार का पालन पोषण किया करते थे.

छोटी उम्र में ही खेसारी ने काम करना शुरू कर दिया था. पिता के साथ उन्होंने छोटी उम्र में ही मजदूरी की. इस दौरान वे गांव में डांस भी किया करते थे और उन्हें कुछ पैसे मिल जाया करते थे. शुरू से ही खेसारी को नाचने गाने का शौक था. उन्होंने इसे आगे अपने करियर के रुप में लिया. गौरतलब है कि कभी खेसारी गांव में भैंस भी चराया करते थे.

फ़ौज की नौकरी छोड़ी, बने अभिनेता

यह बात बहुत कम ही लोग जानते है कि खेसारी फ़ौज में नौकरी कर चुके हैं. हालांकि उनका सपना सिनेमा में काम करने का था. उन्होंने इसके चलते फ़ौज की नौकरी छोड़ दी थी और फिर सिनेमा की ओर रुख किया. लेकिन इससे पहले उन्हें कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ा.

खेसारी अपनी पत्नी के साथ दिल्ली आ गए थे. हालांकि गुजारा करने के लिए वे अपनी पत्नी के साथ मिलकर सड़क किनारे लिट्टी-चोखा बेचने का काम किया करते थे. इस काम से जो पैसा मिलता था उसे इकट्ठा कर उन्होंने एक एल्बम बनाया. लेकिन उनका पहला एल्बम फ्लॉप रहा. हालांकि वे रुके नहीं. आगे बढ़ते गए और इंडस्ट्री में अपने पैर जमा लिए.

hdcgtse

खेसारी के कई एल्बम हिट रहे. फिर उन्होंने बतौर अभिनेता फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ से शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. देखते ही देखते वे भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार बन गए. अपने अब तक के करियर में अभिनेता ने ‘मेहंदी लगा के रखना’, ‘लिट्टी चोखा’, ‘नागिन’, ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ समेत कई शानदार फ़िल्में दी है.

करोड़ों की संपत्ति, लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं खेसारी

gderzs

खूब शोहरत के साथ ही खेसारी ने अच्छी खासी दौलत भी कमा ली है. खेसारी के पास आज कुल 14 करोड़ रुपये की संपत्ति है. एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपये फीस लेने वाले खेसारी के पास लग्जरी गाड़ियां भी है. उनके पास 30 Toyota Fortuner, लैंड रोवर, बीएमडब्ल्यू जैसी कारें हैं.

Share This Article