तो क्या शमशेरा भी साबित होगी डूबता जहाज? रणबीर कपूर की फिल्म ने बढ़ाईं फैंस की धड़कनें

तो क्या शमशेरा भी साबित होगी डूबता जहाज? रणबीर कपूर की फिल्म ने बढ़ाईं फैंस की धड़कनें

बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर लंबे वक्त बाद अपनी अपकमिंग फिल्म शमशेरा लेकर थियेटर पहुंच रहे हैं। इस फिल्म की रिलीज में अब सिर्फ चंद दिन बाकी हैं। सुपरस्टार रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर स्टारर इस फिल्म का इंतजार दर्शकों को काफी दिनों से था। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म का जब ट्रेलर सामने आया तो भी दर्शकों ने इसे हाथों हाथ लिया। फिल्म के ट्रेलर की तुलना कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ तक से हुई। हालांकि बाद में धीरे-धीरे ये क्रेज फुर्र सा हो गया। कम से कम सामने आ रहीं मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया ट्रेंड्स से तो यही साबित होता है।

नहीं दिखा रहा शमशेरा का क्रेज
यही बात चिंता की है। सुपरस्टार रणबीर कपूर अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म संजू की बंपर सक्सेस के बाद ये फिल्म लेकर सिनेमाघर पहुंच रहे हैं। इस फिल्म का एक्टर ने दमदार प्रमोशन भी किया है। बावजूद इसके फिल्म उम्मीद के मुताबिक बज क्रिएट करने में असफल रही है। रही सही कसर फिल्म की रिलीज से चंद दिन पहले सामने आ रही इनसाइड रिपोर्ट्स ने पूरी कर दी है। शमशेरा की रिलीज से पहले ही इस फिल्म का फर्स्ट रिव्यू सामने आया। जिसे ओवरसीज सेंसर बोर्ड के मेंबर उमैर संधू ने जारी किया। फिल्म के फर्स्ट रिव्यू में शमशेरा की काफी आलोचना की गई है। जिसके बाद रणबीर कपूर के फैंस सकते में हैं।

एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट्स भी हैं सुस्त
महामारी की मार झेल रही फिल्म इंडस्ट्री भी अभी तक कुछ बड़ी हिट्स की तलाश में हैं। इस तलाश को कुछ हद तक द कश्मीर फाइल्स और भूल भुलैया 2 ने तो पूरा किया। मगर, क्या अब रणबीर कपूर की शमशेरा भी ऐसा कर पाएगी। इस पर सभी की निगाहें हैं। रणबीर कपूर की शमशेरा एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। जिसमें संजय दत्त क्रूर खलनायक के रोल में दिख रहे हैं।

जबकि वाणी कपूर हमेशा की तरह फिल्म में ग्लैमर बिखेरती दिखेंगी। इतने सारे मसाले के बाद भी फिल्म को एडवांस बुकिंग के मामले में केजीएफ और आरआरआर जैसा क्रेज नहीं देखने को मिल रहा। अब तक फिल्म ने एडवांस बुकिंग से कुल 2 करोड़ रुपये ही हासिल किए हैं। ट्रेड एक्सपर्ट्स की मानें तो ये एक ठीकठाक आंकड़ा है।

इन वजहों से सिर्फ ध्यान खींच पाएगी शमशेरा
शमशेरा के सामने सबसे बड़ी चुनौती कंटेट की है। पिछली रिलीज फिल्मों में हमने देखा, कि वही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर सकी हैं जिन्होंने दर्शकों को अलग हटकर कुछ नया पेश किया है। फिल्म में मनोरंजन के सभी मसालों का परफेक्ट मिश्रण की इसकी सफलता की कुंजी है। ऐसे में अगर रणबीर कपूर की फिल्म कहानी और मनोरंजन के पैमानों पर खरी उतर सकी तो जरूर ये फिल्म दर्शकों को खींच पाएगी। नहीं तो सिर्फ रणबीर कपूर का स्टारडम शायद ही इसे मुसीबत से बाहर निकाल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *