fbpx

Siddique : नहीं रहे ‘बॉडीगार्ड’ के निर्देशक सिद्दीक, हार्ट अटैक के बाद अस्पताल वाले कर रहे थे इलाज

admin
admin
4 Min Read

Siddique Ismail Dies: सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ के डायरेक्टर Siddique Ismail का निधन हो गया है। वह 63 वर्ष के थे. दिल का दौरा पड़ने से उनकी जान चली गई. वह मलयालम फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय निर्देशक थे। वह कुछ दिनों से निमोनिया और लीवर की बीमारी से पीड़ित थे। उन्हें इलाज के लिए कोच्चि के अमृता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

Siddique Ismail मलयालम फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने निर्देशन के साथ-साथ अभिनय भी किया है. निमोनिया और लीवर की बीमारी के कारण उन्हें एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन सपोर्ट पर रखा गया था। सभी को उम्मीद थी कि वह जल्द ही घर आएंगे लेकिन अचानक उनके सीने में दर्द महसूस हुआ। डॉक्टरों ने पूरी कोशिश की लेकिन उन्होंने अस्पताल में ही आखिरी सांस ली। उनके निधन से मलयालम और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई है।

Siddique Ismail ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ से की थी। उन्हें ‘हरिहर नगर’, ‘गॉडफादर’, ‘काबुलीवाला’, ‘हिटलर’ और ‘वियतनाम कॉलोनी’ जैसी कई फिल्मों के लिए जाना जाता है। उनकी आखिरी फिल्म ‘बिग ब्रदर’ सुपरहिट रही थी।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ के निर्देशन के लिए मशहूर Siddique Ismail का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Siddique Ismail को सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ा, जब उनका लीवर से संबंधित बीमारियों का अस्पताल में इलाज चल रहा था।

सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि
सिद्दीक को उनकी बीमारी के बाद एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ईसीएमओ) मशीन के सपोर्ट पर रखा गया था। बता दें कि एक मेडिकल बोर्ड को आठ अगस्त को सिद्दीक की स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करना था और कार्रवाई का अगला तरीका निर्धारित करना था। लोकप्रिय मलयालम अभिनेता दुलकर सलमान ने दिवंगत निर्देशक को सोशल मीडिया पर श्रद्धाजंलि दी है। उनके निधन से साउथ के साथ बॉलीवुड में भी शोक की लहर है। अभिनेता और प्रोड्यूसर अतुल अग्निहोत्री ने भी सिद्दीक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
Siddique ने फिल्म से किया था डेब्यू
बता दें कि सिद्दीक ने अपने निर्देशन की शुरुआत 1989 में मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ से की थी। उन्होंने 1986 में मलयालम फिल्म ‘पप्पन प्रियापेट्टा पप्पन’ से पटकथा लेखक के रूप में अपना डेब्यू किया था। बड़े पर्दे पर हिट होने वाली उनकी आखिरी फिल्म ‘बिग ब्रदर’ थी।
Siddique बॉडीगार्ड का किया था निर्देशन
सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड का निर्देशन भी उन्होंने ही किया था। यह फिल्म साल 2011 में आई थी। रिलीज के बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। टिकट खिड़की पर फिल्म ने 148.86 करोड़ का कलेक्शन किया था। डायरेक्शन के अलावा सिद्दीक कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू भी दिखा चुके हैं। साल 2022 में वह फिल्म केनकेमम में स्पेशल अपीरियंस में नजर आए थे।

Share This Article