fbpx

Siddharth Jadhav’s Birthday:सिद्धार्थ दुनिया के सामने कई बार कर चुके हैं ‘गोलमाल’, अपनी एक्टिंग से ऐसे मचाते हैं धमाल

admin
admin
5 Min Read

Siddharth Jadhav’s Birthday:

कॉमेडी की दुनिया में अपने हुनर का लोहा मनवा चुके Siddharth Jadhav ने मराठी सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद टीवी और फिर बॉलीवुड में भी उन्होंने खूब नाम कमाया.

Siddhartha Jadhav Unknown Facts:

कहते हैं अगर किसी की किस्मत में चमकना लिखा हो तो वह किसी भी कोने में क्यों न हो, एक न एक दिन आसमान में सितारे की तरह जरूर चमचमाता है.

यह बात आज अपना जन्मदिन मना रहे अभिनेता और कॉमेडियन Siddharth Jadhav पर बिल्कुल सटीक बैठती है.

मराठी फिल्मों से लेकर टीवी और फिर बॉलीवुड में अपने हुनर का जौहर दिखाने वाले सिद्धार्थ जाधव की किस्मत पलटने का काम एक निर्देशक ने किया, जिसके बाद उनका करियर चमकता चला गया.

चलिए आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि कैसे और किस निर्देशक ने सिद्धार्थ जाधव की किस्मत में चमकाने का काम किया.

मराठी सिनेमा से टीवी तक का सफर

23 अक्टूबर 1981 में महाराष्ट्र के रत्नागिरी में जन्मे सिद्धार्थ जाधव अपनी पढ़ाई-लिखाई पूरी करने के बाद ही सिनेमा की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़े थे.

उन्होंने शुरुआत मराठी सिनेमा से की थी, जिसमें उन्होंने अलग-अलग तरह के किरदारों को निभाया और अपनी छाप छोड़ी. मराठी सिनेमा में अपने हुनर का लोहा मनवाने के बाद सिद्धार्थ जाधव ने टीवी का रुख किया और पहले ही शो से वह छोटे पर्दे पर छा गए थे.

यह शो साल 2006 में प्रसारित हुआ ‘बा बहू और बेबी’ था. इस शो से लोगों के बीच मशहूर होने के बाद ही उन्हें ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ मिला, जिसमें वह दर्शकों को हंसाने में सफल रहे थे.

इस निर्देशक ने पलट दी जिंदगी

अपने शुरुआत दोनों शोज में नाम कमाने के साथ ही साल 2006 में सिद्धार्थ जाधव की मुलाकात एक ऐसे व्यक्ति से हुई, जिसने उनकी जिंदगी को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया.

यह व्यक्ति और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों में से एक रोहित शेट्टी थे. रोहित शेट्टी ने सिद्धार्थ जाधव को अपनी कॉमेडी फिल्म ‘गोलमाल’ में ब्रेक दिया, जो अभिनेता और कॉमेडियन के लिए ब्रेकथू साबित हुआ.

‘गोलमाल’ में सिद्धार्थ जाधव के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया गया था. इसी का नतीजा था कि उनकी और रोहित शेट्टी की जोड़ी एक बार फिर 2018 में फिल्म ‘सिंबा’ में नजर आई.

सलमान से लेकर मिथुन तक के साथ कर चुके हैं काम

रोहित शेट्टी के साथ दो फिल्मों में धमाकेदार काम करने के बाद सिद्धार्थ जाधव को सलमान खान के साथ काम करने का भी मौका मिला. अभिनेता और कॉमेडियन, भाईजान की फिल्म ‘राधे’ में नजर आए थे.

इस फिल्म में उन्होंने रंजीत का किरदार निभाया था. मराठी सिनेमा से लेकर टीवी और बॉलीवुड में अपना कमाल दिखाने वाले सिद्धार्थ जाधव बंगाली फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

सिद्धार्थ ने दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्म ‘अली सुभाष बोलची’ में भी काम किया है. इसके साथ ही सिद्धार्थ को कई रियलिटी शो में भी देखा जा चुका है.

Siddharth Jadhav’s पढ़ाई

जाधव ने अपनी शुरूआती पढ़ाई सेवरी म्युन्सिपल मराठी स्कूल(प्राइमरी), सरस्वती हाईस्कूल नईगॉम दादर( सेकंडरी), और स्नातक रूपारेल कॉलेज से किया है।

Siddharth Jadhav’s करियर

 एक बेहद निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से होने के बावजूद जाधव मराठी सिनेमा का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं।  इस ऊंचाई तक पहुँचाने सारा श्रेय जाधव अपने परिवार और दोस्तों को देते है।
Siddharth Jadhav ने मराठी सिनेमा हर तरह किए किरदार निभाए है।  उन्हें इसके लिए ज़ी टॉकीज अवार्ड से सामनित किया जा चुका है। जाधव ने मराठी फिल्मों के अलावा कई हिंदी फिल्मों में भी अभिनय का दमखम दिखा चुके हैं।

ये भी पढ़ें :

Katrina Kaif In Navratri:कैटरीना कैफ ने नवरात्रि में लगाया ग्लैमर का तड़का, लाल साड़ी मैं और भी खुबसूरत लग रही थी

Apurva Thriller Movie First Look:अपूर्वा थ्रिलर फिल्म का फर्स्ट लुक जारी, इस दिन होगी ओटीटी पर रिलीज

Share This Article