fbpx

Sharad Kelkar’s Birthday: ‘आक्रोश’ दिखाकर एक्टिंग की दुनिया में आए थे शरद केलकर, जानें क्यों कहलाते हैं बड़े पर्दे के ‘बाहुबली’

admin
admin
5 Min Read

Sharad Kelkar:

उनकी अदाकारी धमाल है तो आवाज बेमिसाल है. बात हो रही है Sharad Kelkar की, जिनका आज बर्थडे है.

Sharad Kelkar Unknown Facts:

सिनेमा की दुनिया में Sharad Kelkar ऐसा नाम बन चुके हैं, जो छोटे से लेकर बड़े पर्दे तक अपना दमखम दिखा चुके हैं. 7 अक्टूबर 1976 के दिन मध्यप्रदेश के ग्वालियर में जन्मे शरद केलकर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं.

आलम यह है कि बात एक्टिंग की हो या वॉयस ओवर की, Sharad Kelkar की हर जगह डिमांड है. बर्थडे स्पेशल में हम आपको शरद केलकर की जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू करा रहे हैं.

एमबीए कर चुके हैं Sharad Kelkar

बता दें कि शरद मूलरूप से छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उनका बचपन मध्यप्रदेश में गुजरा. शरद पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छे थे.

यही वजह रही कि उन्होंने मार्केटिंग में एमबीए किया था. हालांकि, इसके बाद उनका रुझान एक्टिंग की तरफ हो गया.

ग्लैमर की दुनिया में ऐसे आए थे Sharad Kelkar

आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि Sharad Kelkar ने अपने करियर की शुरुआत ग्वालियर में बतौर जिम इंस्ट्रक्टर की थी.

कुछ समय बाद वह अपने कजिन से मिलने मुंबई आए तो अच्छी पर्सनैलिटी की वजह से रैंप वॉक करने का ऑफर मिल गया. इसके बाद शरद ने अपना सफर ग्लैमर की दुनिया में शुरू करने का फैसला कर लिया.

‘आक्रोश’ दिखाकर छाए Sharad Kelkar

शरद केलकर ने दूरदर्शन के सीरियल ‘आक्रोश‘ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई सीरियल में अपनी अदाकारी का दम दिखाया. इस लिस्ट में सीआईडी, उतरन और रात होने को है आदि सीरियल शामिल हैं.

इसके अलावा उन्होंने रॉक-एन-रोल, सारेगामापा चैलेंज, पति-पत्नी और वो जैसे शो होस्ट किए. वहीं, नच बलिए-2 में बतौर कंटेस्टेट हिस्सा लिया.

यूं बने बड़े पर्दे के ‘बाहुबली’

शरद केलकर बड़े पर्दे पर भी अपना दमखम दिखा चुके हैं. उन्होंने साल 2004 के दौरान फिल्म हलचल से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद वह अ पेइंग घोस्ट, मोहन जोदारो, रॉकी हैंडसम, सरदार गब्बर सिंह, गेस्ट इन लंदन, राक्षस, भूमि और बादशाहो आदि फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बेहतरीन एक्टर के साथ-साथ शरद केलकर शानदार वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी हैं. फिल्म बाहुबली के दोनों पार्ट्स के हिंदी वर्जन में उन्होंने प्रभास को अपनी आवाज दी थी. वहीं, फिल्म आदिपुरुष में भी उन्होंने प्रभास को आवाज दी थी.

शरद ने स्पोर्ट्स टीचर के तौर पर किया काम

शरद ने कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद स्पोर्ट्स टीचर के तौर पर एक कॉलेज में काम करना शुरू कर दिया था. शरद केलकर पहले से ही अपनी फिटनेस को लेकर चर्चाओं में रहते थे.

जब शरद को लगा कि उनकी जगह ग्वालियर में नहीं मुंबई में है. वह सब कुछ छोड़कर मुंबई रवाना हो गए.

 शरद ने सीरियल से की थी अपने करियर की शुरुआत

शरद केलकर ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी.

जहां उन्होंने आक्रोश, भाभी, सीआईडी, सिंदूर, सात फेरे जैसे सीरियलों में काम किया. सीरियल “सात फेरे” शरद के जीवन में एक मोड़ लेकर आया. इसी सीरियल से शरद को टेलीविजन इंडस्ट्री में पहचान मिली थी.

इन हिट फिल्म्स में काम कर चुके हैं शरद केलकर

शरद केलकर ने सीरियस में काम करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा.

शरद ने हलचल, 1920, गलियों की रासलीला, तानाजी, जैसी हिट फिल्मों में काम करके अपनी एक्टिंग का दम दिखाया. शरद ने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है.

ये भी पढ़ें :

Thank you for coming Review: चरम सुख की बात करती ये फिल्म थोड़ा सा भी सुख नहीं देती, Shehnaaz Gill के फैंस के साथ अन्याय

Khufiya Review: विशाल भारद्वाज ने बता दिया थ्रिलर किस चिड़िया का नाम है, फिल्म में तबु, अली फजल और वामिक गब्बी की एक्टिंग शानदार है

Share This Article