fbpx

शम्मी कपूर का पूरा परिवार था फिल्म इंडस्ट्री में लेकिन उनके बेटे ने कुछ अलग बिजनेस किया

Editor Editor
Editor Editor
5 Min Read

बॉलीवुड इंडस्ट्री तो हमेशा से ही सबसे ऊपर इंडस्ट्री रही है इसके अभिनेता और अभिनेत्रियों को ज्यादा सभी लोग जानते हैं । पुराने समय के अभिनेता अभिनेत्रियों को पुराने लोग जानते हैं लेकिन उनमें से बहुत से कुछ मशहूर है जिनको आप सब लोग भी जानते होंगे और आजकल के लोग भी जानते ही होंगे ।

पुरानी फिल्मों में अभिनेता शम्मी कपूर को लोग तो सभी जानते होंगे वह अपने समय के बहुत अच्छे फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता थे । इन्होंने भी अपने समय में फिल्मों से अपना बहुत नाम, इज्जत, शोहरत कमाई थी और हमेशा से ही बहुत लोगों के फिर फेवरेट भी रहे हैं उन्होंने फिल्मों में एक से एक अच्छी से अच्छी एक्टिंग की है और उनकी फिल्म में बहुत सी सुपरहिट दी गई है ।

शम्मी कपूर ने बहुत सी हिट फिल्में की है । वैसे तो शम्मी कपूर ने तमिल फिल्मों में डेब्यू किया लेकिन बॉलीवुड में भी उनका बहुत नाम देख और सुना जाता था और वो लोगों उन्हें पसंद करते थे । शम्मी कपूर का बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत लंबा समय तक का सफर था । इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 30 साल तक काम किया और अपना समय दिया फिल्मों को ।

इन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की है और वह फिल्में बहुत ज्यादा मशहूर हुई है और लोगों की उस पर भी उस भी बहुत ज्यादा आए हैं । उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं जिनमें ‘तुमसा नहीं देखा’, ‘दिल देके देखो’, ‘जंगली’, ‘कॉलेज गर्ल’, ‘प्रोफेसर’, ‘चाइना टाउन’ और ‘कश्मीर की कली’ और ऐसी बहुत सी फिल्में है जो कि इनकी बहुत ज्यादा हिट गई है और इन्होंने इन फिल्मों से अपनी इज्जत भी कमाई है और लोगों के फेवरेट बने हैं ।

इनके परिवार में एक से एक इंसान सब अभिनेता और अभिनेत्री का रोल किया है और सब फिल्मी दुनिया में ही रहे हैं । शम्मी कपूर की जिंदगी हीरो और हीरोइनों से ही भरी है और इनके परिवार में भी सब लोग इसी लाइन में गए हैं । लेकिन एक शख्स है जो कि इस लाइन में नहीं गया है इनकी परिवार में इनका ही बेटा वह कुछ हटकर कर रहा है वह फिल्मी दुनिया में नहीं गया है ।

शम्मी कपूर और गीता बाली का एक बेटा था जिसका नाम था आदित्य कपूर । ज्यादातर आदित्य राज कपूर को कोई नहीं जानता वह ना किसी ने उनको लाइमलाइट पर देखा होगा क्योंकि उन्हें फिल्मी दुनिया पसंद नहीं है वह इससे दूर रहते हैं वह कुछ अलग हटकर कर रहे हैं । उन्होंने शुरू से ही फिल्मी दुनिया से दूर दूर रहने का थाना था क्योंकि वह उन्हें यह पसंद नहीं है ।

वैसे तो शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर ने कभी फिल्मों में बतौर हीरो का काम नहीं किया है लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने बतौर निर्देशक टीआईएस इंडस्ट्री मैं जरूर नाम कमाया है और काम किया है । आदित्य राज कपूर ने 54 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था हालांकि उनकी फिल्मों में ज्यादा नाम नहीं कमाया और वह फिल्मी हिट नहीं गई लेकिन फिर भी उन्होंने इनमें काम किया था । वैसे तो इन सब के पीछे कारण था क्योंकि आदित्य राज कपूर अपना करियर बनाना चाहते थे वह अपना पूरा समय अपनी पढ़ाई को देते थे वह पहले अपनी करियर बनाकर उसके बाद यह सब चीजों में आना चाहते थे उनका फूंका सबसे पहले उनकी पढ़ाई उनकी गोल पर था ।

बता दे कि आदित्य राज कपूर शम्मी कपूर के बेटे अलग बिजनेस करते हैं वह एक बिजनेस करते हैं जिसमें उनके द्वारा उस कंपनी है और वह की कंस्ट्रक्शन कंपनी में करते हैं उन्होंने उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी का बहुत विकास किया है और बहुत बढ़ोतरी भी हुई है । आदित्य कपूर एक इंटरव्यू बताते हैं कि उनके पास शुरुआत में बिल्कुल भी पैसे नहीं थे उन्होंने कैसेट एसएस कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए बहुत मेहनत से पहले इन्वेस्टमेंट और पैसे इकट्ठे किए तब जाकर उन्होंने बहुत मेहनत से यह कंपनी खोली ।

Share This Article