fbpx

शक्ति कपूर की पत्नी है बहुत खूबसूरत जो आज है करोड़ो की मालकिन , इस फिल्म मे कर चुकी है काम :

admin
admin
3 Min Read

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से खलनायक रहे हैं जिन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है और शक्ति कपूर निश्चित रूप से उनमें से एक हैं। 1980 और 1990 के दशक के दौरान उन्होंने कई फिल्मों में जघन्य चरित्रों की भूमिकाएँ निभाईं। बाद में अपने करियर में उन्होंने अंदाज़ अपना अपना, राजा बाबू आदि फिल्मों में कई हास्य भूमिकाएँ निभाईं, जो बहुत लोकप्रिय हुईं। उन्होंने दिवंगत कादर खान के साथ एक सौ से अधिक फिल्मों में एक हास्य और दुष्ट जोड़ी के रूप में काम किया, जहां उनके प्रदर्शन की वास्तव में सराहना की गई।

undr

असल जिंदगी में शक्ति कपूर अपनी रील लाइफ से बिल्कुल उलट हैं। शक्ति कपूर का जन्म सुनील सिकंदरलाल कपूर के रूप में दिल्ली में एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था। दिल्ली से प्रारंभिक स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, पुणे में अपना नामांकन कराया। वहां से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे काम की तलाश में मुंबई चले गए।

gtfcr

उन्हें जो पहली भूमिका मिली वह एक खलनायक की थी, और उन्हें लगा कि उनका नाम चरित्र के साथ न्याय नहीं करता है। तभी उन्होंने अपना नाम बदलकर शक्ति कपूर रख लिया। दूसरी ओर शिवांगी, मध्यवर्गीय मराठी परिवार से आती हैं और मुंबई में पली-बढ़ी हैं। वह अपने भाई-बहनों, पद्मिनी कोल्हापुरे और तेजस्विनी कोल्हापुरे में सबसे बड़ी हैं, जो बॉलीवुड में जानी-मानी अभिनेत्रियाँ थीं। फिल्म ‘किस्मत’ में शक्ति कपूर की एक महत्वपूर्ण नकारात्मक भूमिका थी जिसमें मिथुन चक्रवर्ती और पद्मिनी कोल्हापुरे भी थे। हालाँकि, उनकी उपलब्धता की तारीखों के मुद्दों के कारण, पद्मिनी इस परियोजना का हिस्सा नहीं बन सकीं।

hjgv 1

बहुत कम विकल्पों के साथ, फिल्म के निर्माताओं ने उनकी बड़ी बहन शिवांगी कोल्हापुरे को साइन किया, जो पद्मिनी से बहुत मिलती-जुलती थी और वही सुंदरता और शालीनता थी। जैसा कि खड़ा था, फिल्म इस तरह से निर्धारित की गई थी कि शक्ति और शिवांगी दोनों में एक साथ कोई दृश्य नहीं था और शूटिंग की तारीखें अलग-अलग थीं। लेकिन मूल शूटिंग में देरी होने और कुछ अन्य तारीखों के मुद्दे सामने आने के कारण, शक्ति और शिवांगी को शूटिंग के लिए समान तारीखें आवंटित की गईं। यहीं दोनों की पहली मुलाकात हुई थी।

Share This Article