30 साल पहले एक अभिनेता के कारण इंडस्ट्री को मिले थे शाहरुख, आज बन चुके हैं इंडस्ट्री के सुपरस्टार

30 साल पहले एक अभिनेता के कारण इंडस्ट्री को मिले थे शाहरुख, आज बन चुके हैं इंडस्ट्री के सुपरस्टार

शाहरुख बॉलीवुड में अपने अलग अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं। दर्शकों ने भी शाहरुख को खूब प्यार दिया है। शाहरुख अब तक इंडस्ट्री को कई ब्लॉकबस्टर फिल्म भी दे चुके हैं। वहीं अब जल्द ही शाहरुख की कई फिल्में अगले साल रिलीज़ होने जा रही हैं जिनकी खूब चर्चा हो रही है। लेकिन आपको जानकर हैरान होगी कि आज से करीब 30 साल पहले एक अभिनेता के कारण ही बॉलीवुड को शाहरुख मिल पाए थे।

आज भी ये किस्सा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होता है। हम जानते हैं कि शाहरुख के करियर की सबसे पेहले फिल्म दीवाना थी। इस फिल्म में शाहरुख के किरदार ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। हालांकि ये फिल्म शाहरुख को एक इंसिडेंट के कारण ही मिल पाई थी क्योंकि पहली इस फिल्म के लिए किसी और अभिनेता को फाइनल किया गया था। दीवाना फिल्म को ऋषि कपूर और दिव्या भारती के साथ बनाया गया।

उस समय दोनों ही स्टार्स का करियर भी काफी सफल हो चुका था। वहीं फिल्म में इन दोनों के अलावा अरमान कोहली भी नज़र आने वाले थे। उन्हें इस फिल्म के लिए फाइनल किया गया था। लेकिन अचानक अरमान ने इस फिल्म के लिए इंकार कर दिया था जिसके बाद दूसरे अभिनेता की तलाश शुरू हो गई। इस फ़िल्म के निर्माता गुड्डू नी भी इस बारे में बताया था। उन्होंने बताया था कि शेखर कपूर के ज़ोर देने पर ही गुड्डू ने शाहरुख से मिलने के लिए हाँ की थी।

उस समय शाहरुख कई और फिल्मों को भी साइन कर चुके थे लेकिन जैसे ही शाहरुख को फिल्म की कहानी सुनाई गई वे इस फिल्म के लिए तैयार हो गए। वहीं निर्माता को भी शाहरुख काफी पसंद आए और फिल्म पर काम भी शुरू कर दिया गया। वहीं इस फिल्म में शाहरुख की एंट्री भी “कोई न कोई चाहिए” गाने के साथ होती है जो बेहद ही शानदार लगती है। इस फिल्म को भी खूब सफलता मिली थी। बस इसी के बाद से शाहरुख के करियर ने भी रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया और बॉलीवुड इंडस्ट्री को उसका किंग खान मिल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *