fbpx

शाहरुख ने 21 साल पहले 13 करोड़ रुपए में खरीदा था अपना घर मन्नत, आज 200 करोड़ से ज्यादा है इसकी कीमत, देखें तस्वीरें

admin
admin
3 Min Read

Shah Rukh Khan House Mannat Photos: शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) की मानें तो यह उनके द्वारा खरीदी गई आज तक की सबसे महंगी चीज़ है जिसकी कीमत मौजूदा समय में तकरीबन 200 करोड़ रुपये है.

jyfcjnh

Shah Rukh Khan House Mannat: बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) मुंबई में जिस घर में रहते हैं उसका नाम ‘मन्नत’ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह बंगला शाहरुख़ खान ने साल 2001 में मात्र 13.32 करोड़ रुपए में खरीदा था. इस बंगले को खरीदने के पीछे की कहानी आज हम आपको बताएंगे. खुद शाहरुख़ खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि क्यों उनके लिए यह बंगला खरीदना ज़रूरी था.

djyf

शाहरुख़ ने कहा था कि, ‘मैं दिल्ली से आता हूं, दिल्ली वालों के बीच कोठियों यानी बंगलों में रहने का कांसेप्ट है. वहीं, मुंबई में अपार्टमेंट में रहने का चलन है. दिल्ली में यदि किसी के पास पैसे नहीं हैं फिर भी वे छोटे-मोटे बंगलों में ही रहते हैं. जब मैं मुंबई आया था तब मेरी शादी हो चुकी थी और मैं अपनी वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) के साथ एक छोटे से अपार्टमेंट में रहता था’.

ghyj

किंग खान आगे बताते हैं कि, ‘मेरी सास हमेशा कहती रहती थीं कि तुम बेहद छोटे घर में रहते हो, हालांकि जब मैने मन्नत को देखा तो मुझे दिल्ली वाली कोठी की याद आई, तो मैने इसे खरीद लिया’. शाहरुख़ खान की मानें तो यह उनके द्वारा खरीदी गई आज तक की सबसे महंगी चीज़ है जिसकी कीमत मौजूदा समय में तकरीबन 200 करोड़ रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख़ खान की इस बंगले पर पहली नज़र साल 1997 में आई फिल्म ‘यस बॉस’ (Yes Boss) की शूटिंग के दौरान पड़ी थी.

nfgcnb

शाहरुख़ खान द्वारा यह प्रॉपर्टी खरीदने से पहले यह एक गुजराती बिज़नेस मैन नरीमन दुबाश (Nariman Dubash) के पास थी. ख़बरों की मानें तो साल 2001 में यह बंगला शाहरुख़ खान को बेचा गया था, वहीं साल 2005 में इसका नाम बदलकर ‘मन्नत’ रखा गया था. आपको बता दें कि शाहरुख़ खान के बंगले का नाम पहले ‘विला विएना’ (Villa Vienna) हुआ करता था.

Share This Article