fbpx

‘सर्कस’ की पहले दिन की कमाई देख, रोहित शेट्टी बहुत दिन तक फिल्म नहीं बनाएंगे!

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सर्कस’ की पहले दिन की कमाई बेहद निराशाजनक रही. बॉलीवुड हंगामा में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 6.35 करोड़ रुपए से लेकर 7.35 करोड़ रुपए के बीच की कमाई की. रोहित शेट्टी लार्जर दैन लाइफ सिनेमा बनाने के लिए जाने जाते हैं. ट्रेड एक्स्पर्ट्स का अनुमान था कि ‘सर्कस’ को कम-से-कम 15 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली. लेकिन फिल्म ओपनिंग डे पर अपने अनुमानित नंबर से आधे पर सिमट गई. ‘गोलमाल’, ‘सिंघम’ और ‘सिम्बा’ जैसी हिट फिल्में देने वाले रोहित शेट्टी के लिए ‘सर्कस’ सबसे कम ओपनिंग पाने वाली फिल्मों में से बन गई है.

रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म को तीन वजहों से बड़ा नुकसान हुआ. पहला तो फिल्म का ट्रेलर आने के बाद ऑडियंस में कोई पॉज़िटिव बज़ नहीं बन पाया. दूसरा बीते हफ्ते 2022 की सबसे बड़ी फिल्म Avatar: The Way of Water रिलीज़ हुई. जेम्स कैमरन की फिल्म इंडिया में अब तक 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है. 23 दिसम्बर को ‘सर्कस’ की रिलीज़ वाले दिन Avatar 2 13.5 करोड़ रुपए से लेकर 14.5 करोड़ रुपए तक के बीच का बिज़नेस किया. वहीं दुनियाभर में फिल्म अब तक फिल्म करीब 661 मिलियन डॉलर कमा चुकी है.

ये नई न्यूज़ नहीं कि 2022 में हिंदी सिनेमा के हिस्से ज़्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्में नहीं आईं. ‘भूल भुलैया 2’, ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ के बाद ‘दृश्यम 2’ ऐसी फिल्म बनी जिसने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को चीयर करने का मौका दिया. बीती 18 नवंबर को अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ रिलीज़ हुई थी. फिल्म अभी अपने पांचवें हफ्ते में है और अभी भी सिनेमाघरों में टिकी हुई है, जबकि इस दौरान Avatar 2 जैसी फिल्म भी आई. ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ‘दृश्यम 2’ की कमाई पहले की तुलना में कम भले ही हुई है, लेकिन फिर भी फिल्म की स्टेबल ग्रोथ बनी हुई है. 22 नवंबर तक फिल्म देशभर में करीब 224 करोड़ रुपए कमा चुकी है.

रोहित शेट्टी और अजय देवगन लंबे समय से कोलैबोरेट करते रहे हैं. रोहित की फिल्म को पहले दिन ही हल्का रिस्पॉन्स मिला. वहीं अजय की ‘दृश्यम 2’ करीब एक महीने बाद भी सही कमाई कर रही है. पिंकविला में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में पहले दिन ‘सर्कस’ की करीब तीन लाख टिकट बिकीं. फिल्म के करीब 10,000 शो रखे गए थे लेकिन उसे 12% आक्युपेंसी ही मिली. शनिवार और रविवार को अगर फिल्म सिनेमाघर भर पाती है तभी यहां से ऊपर उठने के कुछ आसार हैं. लेकिन ऐसा करने बहुत मुश्किल होने वाला है, क्योंकि फिल्म के हिस्से हर ओर से नेगेटिव रिव्यूज़ ही आए हैं.

Share This Article