fbpx

Salim Khan’s Second Marriage:सलमान खान के पिता सलीम खान ने जब शादी शुदा और 4 बच्चों के बाप होने के बाद भी दूसरी शादी की

admin
admin
6 Min Read

Salim Khan Birthday:

24 नवंबर, 1935 में जन्मे Salim Khan अब 88 साल के हो गए हैं. अपनी पर्सनल लाइफ में उन्होंने कई उतार चढ़ाव देखे. खासतौर से तब जब उन्होंने दूसरी शादी कर ली थी.

Salim Khan and Helen Love Story:

हिंदी सिनेमा के जाने माने स्क्रीनराइटर रहे सलीम खान (Salim Khan) की निजी जिंदगी कुछ उथल-पुथल भरी रही.

खासतौर से तब जब उन्होंने शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता होते हुए भी दूसरी शादी कर ली थी और जब ये बात उनके घर पर पता चली तो मानो उनकी जिंदगी में भूचाल ही आ गया था.

Salim Khan ने दूसरी शादी की थी इंडस्ट्री की जानी मानी डांसर हेलन से. 1981 में सलीम खान 46 साल के थे. सुशीला चरक से उनकी शादी हो चुकी थी और वो चार बच्चों के पिता भी बन चुके थे.

ऐसे में उनका दूसरी शादी करने की बात स्वीकार करना किसी के लिए आसान नहीं था. कुछ समय पहले बेटे अरबाज खान के चैट शो में पहुंचे सलीम खान ने इस बारे में खुलकर बात की थी.

बताया था इमोशनल एक्सीडेंट

इस इंटरव्यू में Salim Khan ने बताया कि जब हेलन से उनकी मुलाकात हुई तो उन्हें काम की काफी जरूरत थी. उस वक्त सलीम ने हेलन को दो-तीन फिल्में भी दिलवाई.

लिहाजा हेलन के दिल में सलीम खान के लिए इज्जत बढ़ी. ये इज्जत कब प्यार में बदल गई दोनो को पता ही नहीं चला. सलीम खान ने इसे इमोशनल एक्सीडेंट बताया था जो किसी के साथ भी हो सकता है.

डिप्रेशन में चली गई थीं   

 जब सुशीला चरक जो शादी के बाद सलमा खान बनीं उन्हें अपने शौहर Salim Khan और हेलन के रिश्ते के बारे में पता चला तो वो पूरी तरह टूट गई थीं और डिप्रेशन में चली गई थीं.

उस वक्त बच्चे भी पिता से काफी नाराज हुए थे. लेकिन समय से हर जख्म को भर दिया. जैसे जैसे समय बीता सलीम खान के पूरे परिवार ने उनके और हेलन के रिश्ते को स्वीकार कर लिया.

आज सलमान, अरबाज या फिर सोहेल हर कोई हेलन के उतना ही नजदीक है जितना वो अपनी मां सुशीला चरक के.

सलमान खान (Salman Khan) के छोटे भाई अरबाज खान (Arbaaz Khan) एक नया टॉक शो ‘द इन्विसिबलज विद अरबाज’ (The Invincibles With Arbaaz) लेकर आए हैं.

इस टॉक शो का पहला एपिसोड रिलीज हो चुका है.  ‘द इन्विसिबलज विद अरबाज’ में अरबाज खान के पहले मेहमान उनके पिता सलीम खान हैं.

इस एपिसोड में Salim Khan अपनी जिंदगी के हर पहलू पर खुलकर बात करते नजर आ रहे हैं. इस शो में सलीम खान ने अपने और हेलेन के अफेयर के बारे में भी बात की. साथ ही वह अपने बच्चों के साथ हेलेन के रिश्ते को लेकर भी बात करते हैं.

अरबाज खान ने सलीम खान से हेलेन संग उनकी दूसरी शादी और अपनी मां की नाराजगी को लेकर भी कई सवाल पूछे. बेटे संग बातचीत के दौरान इस मशहूर स्क्रीन राइटर ने कहा कि डांसर और एक्ट्रेस हेलेन संग उनकी नजदीकियां एक इमोशनल एक्सीडेंट था.

उन्होंने ऐसा कुछ भी सोचा नहीं था. वह सिर्फ हेलेन के बुरे वक्त में उनको काम दिलाने में उनकी मदद कर रहे थे.

हेलेन से नजदीकियां एक इमोशनल एक्सीडेंट था-

Salim Khan ने कहा कि हेलेन की मदद करते वक्त उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था, लेकिन ये सब होता चला गया. शो के पहले एपिसोड में सलीम खान कहते हैं, “वह एक ऐसी उम्र में पहुंच गई थीं, जहां पहले वाले रोल करना मुमकिन नहीं था.

वो काम के लिए मेरे पास आईं और हमारा काम उस वक्त बहुत अच्छा चल रहा था. मैंने उन्हें कुछ फिल्में दिलाईं और फिर हम एक साथ काफी वक्त गुजारने लगे”.

खुद बताई थी अफेयर की बात-

सलीम खान ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी सलमा खान के सामने अपने और हेलेन के रिश्ते को खुद स्वीकारा था.

वह आगे कहते हैं, “सलमा ने ये नहीं कहा कि आपने कुछ अच्छा किया है, आपको इसके लिए अवार्ड मिलना चाहिए. ये एक इमोशनल एक्सीडेंट था जो किसी के साथ भी हो सकता है. फिर मैंने सबकुछ मैनेज किया.”

ये भी पढ़ें :

SOTY Fight Scene:SOTY का फाइट सीन देखकर आलिया की हो गई थी ये हालत, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने वरुण धवन की तोड़ दी थी नाक

Alia Bhatt Bold Look:आलिया भट्ट का ये अंदाज देख फटी रह गई फैन्स की आंखें, वायरल हुआ रहा कि मम्मी का बोल्ड लुक

Share This Article